Honor View 10 की AI टेक्नोलॉजी हर यूज़र के लिए है परफेक्ट

Written By:

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस ने आज की डेली लाइफ को काफी हद तक बदल दिया है. यह मशीन हमारी लाइफ में कई अलग तरीकों से बहुत जरुरी रोल निभा रहे हैं. यह हमारे काम के तरीके को, ट्रेवल के तरीके को यहां तक की जीने के तरीके तक को बदल रही है. अब आप वॉयस असिस्टेंट सीरी या गूगल असिस्टेंट, कॉर्टाना को ही देख लीजिए, इन्होंने मोबिलिटी फ्यूचर की एक झलक हमारे सामने पेश की थी. अब Honor के लेटेस्ट हैंडसेट ने इसका लेवल और ऊपर बढ़ा दिया है.

हम बात कर रहे हैं Honor view 10 स्मार्टफोन की, यह फोन आपका पहला AI डिवाइस होने का दावा करता है. यह स्मार्टफोन एक हाई एंड हार्डवेयर और इंट्यूटिव सॉफ्टवेयर के कॉम्बिनेशन से कहीं ज्यादा है. यह हमेशा ही मशीन लर्निंग से आपके हर दिन के एक्सपीरियंस को बेहतर करता है. और ऐसा कैसे होता है? चलिए देखते हैं.

Honor View 10 की AI टेक्नोलॉजी हर यूज़र के लिए है परफेक्ट

Kirin 970 AI CPU

ऑनर व्यू 10 के एक्स्ट्रा स्मार्टफोन और इंटेलीजेंट होने की वजह किरिन 970 AI CPU है. जिसकी मदद से फोन और बेहतर और इंटेलीजेंट होता है, इसी से यूज़र्स का एक्सपीरियंस भी बेहतर होता है. यह चिपसेट 10nm का एडवांस प्रोसेसर इस्तेमाल करते हैं. इससे कंप्यूटिंग काफी ज्यादा बेहतर होती है और इससे परफॉरमेंस में सुधर होता है.

किरिन 970 पॉवर एफ़ीशिएंट कंप्यूटिंग आर्किटेक्चर पर कम करता है जिससे AI कंप्यूटिंग बेहतर होती है. यह CPU जब डेडिकेटेड NPU के साथ मिलता है तो यह हर उस कम का ध्यान रखता है जो आप फोन में करते हैं, चाहे फोटोग्राफी हो, मीडिया प्लेबैक हो या फिर बैटरी कंसम्पशन या गेमिंग.

Honor 9 Lite First impression (Hindi)

Honor View 10 की AI टेक्नोलॉजी हर यूज़र के लिए है परफेक्ट

ऐसी कैमरा परफॉरमेंस पहले नहीं देखी होगी

इस फोन की कैमरा परफॉरमेंस भी शानदार है. ऑनर V10 में AI आधारित रियल टाइम सीन और ऑब्जेक्ट रिकग्निशन टेक्नोलॉजी है जो कि अलग अलग तरह के सीन और ऑब्जेक्ट को पहचान सकती है. ऑनर व्यू 10 में दिए डूअल लेंस कैमरा सेटअप से बेस्ट पैरामीटर सेट किए जा सकते हैं, इसमें कलर, कॉन्ट्रास्ट, ब्राइटनेस और एक्सपोज़र को एडजस्ट कर सकते हैं जिससे फोटो पहले से भी बेहतर होती है.

Honor View 10 की AI टेक्नोलॉजी हर यूज़र के लिए है परफेक्ट

गेमिंग रिसपोंस

AI की स्मार्टफोन कंप्यूटिंग आर्किटेक्चर इस फोन एक बेहतर गेमिंग डिवाइस भी बनाती है. इस फोन की फमिंग परफॉरमेंस शनदार है. यदि आप फोन में गेम खेलना पसंद करते हैं तो आपके लिए यह फोन परफेक्ट हो सकता है. फोन में माली G72 12 कोर GPU दिया गया है जो कि पिछले जनरेशन के GPU से 20% बेहतर है. साथ ही यह 50% कम बैटरी लेता है.

बेहतर बैटरी और शानदार कनेक्टिविटी

किरिन 970 AI चिपसेट यह भी दिखाती है कि कैसे AI बेसिक परफॉरमेंस पैरामीटर को बेहतर करती है. यह चिपसेट समान AI कंप्यूटिंग टास्क को कम पॉवर लेकर इस्तेमाल कर सकती है. किरिन 970 LTE Cat.18 DL और Cat 13 UL कनेक्शन सपोर्ट करता है. जो शनदार डाउनलोड स्पीड दे सकते हैं.

English summary
Honor View 10 AI smartphone: Demystifying what AI means for the consumer. Read more detail in Hindi.
Airtel ने इस मामले में Jio को पछाड़ा, गूगल में बना नंबर 1
Airtel ने इस मामले में Jio को पछाड़ा, गूगल में बना नंबर 1
मरे बच्चे को सीने से लगाकर छटपटाती रही बंदरिया, मंजर देख छलक पड़े सबके आंसू
मरे बच्चे को सीने से लगाकर छटपटाती रही बंदरिया, मंजर देख छलक पड़े सबके आंसू
Opinion Poll

Social Counting

Gadget Finder

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot