एचटीसी बास बनाम मोटोरोला प्रो प्‍लस

By Super
|
एचटीसी बास बनाम मोटोरोला प्रो प्‍लस
गूगल द्वारा मोटोरोला को खरीदे जाने के बाद मोटोरोला ने बाजार में कई स्‍मार्टफोन लांच किए है। वहीं एचटीसी भी इस दौड़ में पीछे नहीं है। आज हम बात करेंगे मोटोरोला प्रो प्‍लस और एचटीसी बास के फीचरों के बारे में वैसे तो दोनों फोन विश्‍व की जानी मानी कंपनियों के है मगर इनके फीचरों में काफी अंतर है। एचटीसी बास और मोटोरोला प्रो में एक ही तरह का एंड्राएड 2.3 जिंजरब्रेड आपरेटिंग सिस्‍टम दिया गया है।

एचटीसी बास और मोटोरोला प्रो के प्रोसेसर एक दुसरे से अलग हैं। बास में 1.5 गीगा हर्ट का स्‍कारर्पियन प्रोसेसर दिया गया है, मोटोरोला प्रो एड्रिनो 205जीपीयू और क्‍वालकॉम एमएसएम8255 चिपसेट से लैस है। एचटीसी में 4.7 इंच की एलसीडी टच स्‍क्रीन के अलावा जायरो सेंसर, एचटीसी सेंस और ऑटो रोटेट के लिए एसलोमीटर सेंसर दिए गए है।

 

मोटोरोला प्रो की स्‍क्रीन क्‍वालिटी भी अच्‍छी है। प्रो में 2560 X 1920 रेज्‍यूलूशन के साथ 5 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है जिसके मुकाबले एचटीसी का 8 मेगापिक्‍सल कैमरा ज्‍यादा पावरफुल है बास का कैमरे 3264 X 2448 रेज्‍यूलूश की पिक्‍चर क्‍वालिटी प्रोवाइड कराता है जिससे फोटो के अलावा अच्‍छी विडियो क्‍वालिटी मिलती है।

दोनों हैंडसेटों में 3जी और वाईफाई की सुविधा दी गई है इसके आलवा अन्‍य डिवाइस से कनेक्‍टीविटी के लिए यूएसबी पोर्ट का ऑप्‍शन भी मौजूद है। एचटीसी बास की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, मगर मोटोरोला का प्रो प्‍लस 15000 रूपए में बाजार में उपलब्‍ध है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X