अपनी इनोवेटिव टेक्नोलॉजी से दुनिया भर में उभर रही है हुवावे

Written By:

स्मार्टफोन श्रेणी में हुवावे एक जाना माना नाम है। कंपनी अपनी नई और शानदार टेक्नोलॉजी के लिए जानी जाती है। कंपनी अपने बेहतर प्रदर्शन के चलते टॉप स्मार्टफोन कंपनियों को भी अच्छी खासी टक्कर देती है, साथ ही यह कई नई कंपनियों जैसे श्याओमी के लिए भी खतरा बनी हुई है।

चाइना की यह कंपनी यूज़र्स को सबसे बेहतर और खास अनुभव देने की ओर काम रही है। यही कारन है कि हुवावे लोगों के मन में एक खास जगह बना चुकी है, साथ ही लोगों को इस नाम भी पर भी विश्वास है। भारत में कंपनी अपने पैर जमा लिए हैं। भारत में यह कंपनी काफी पॉपुलर है, यहाँ मौजूद टॉप स्मार्टफोन कंपनियों में हुवावे भी शुमार है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

स्मार्टफोन सेगमेंट में कमाल की ग्रोथ

हुवावे एक विकासशील टेक्नोलॉजी कंपनी है जिसने स्मार्टफोन एरा में कमाल का विकास देखा है। वो भी काफी कम समय में। कंपनी ने पेटेंट्स के तौर पर भी काफी शानदार काम किया है, जिसका मतलब है कि कंपनी नए इनोवेशन की ओर काम कर रही है और अपने प्रोडक्ट्स को और भी पावरफुल बना रही है।

वर्ल्ड लीडर

हुवावे के पास पेटेंट एक बड़ी संख्या में हैं, जो कि केवल चाइना में ही नहीं बल्कि हर जगह हैं। जिसका साफ़ मतलब है कि कंपनी स्मार्टफोन सेगमेंट में कंपनी का लक्ष्य वर्ल्ड लीडर बनने का है। 

पेटेंट रजिस्टर्ड

कई पेटेंट रजिस्टर्ड होने के चलते कंपनी 'जायंट ग्लास' में शामिल हुई है, और मोबाइल इंडस्ट्री में एक तगड़ा कम्पटीशन बन चुकी है।

अब तक के अचीवमेंट

पिछले कुछ सालों में हुवावे ने कई पेटेंट रजिस्टर किए हैं, जो कि इसे एक मजबूत दावेदार बनाते हैं। कंपनी के अनुसार हुवावे कंज्यूमर बीजी के पास 9000 से ज्यादा ग्लोबल पेटेंट एप्लीकेशन हैं, 2000 से ज्यादा पेटेंट चाइना में हैं और करीब 1,100 यूरोप, अमेरिका और अन्य स्थानों में साल 2015 तक थे।

राइवल्स से आगे

कंपनी ने अपने आर एंड डी सेंटर पर काफी इन्वेस्ट किया है। कंपनी ने अपने साल के रिसर्च और डेवलपमेंट बजट को अपने रेवेन्यू के 10 प्रतिशत के बराबर किया है। जो कि इसके कई अन्य राइवल्स से अधिक है।

स्ट्रेटेजी और प्लान

काफी लम्बे समय तक कंपनी ने इनोवेशन और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर ध्यान दिया है। हुवावे 4जी टेक्नोलॉजी में आर एंड डी के साथ ही अब 600 मिलियन डॉलर 5जी टेक्नोलॉजी के आर एंड डी में भी करने वाली है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Huawei patent technology: How the company has emerged as global leader in filing maximum patents.
Please Wait while comments are loading...
CJI ने बनाई 5 सदस्यीय संविधानिक पीठ, प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों को नहीं किया शामिल
CJI ने बनाई 5 सदस्यीय संविधानिक पीठ, प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों को नहीं किया शामिल
  भूत से हुई दोस्ती, फिर हुआ प्यार और अब भूत के संग की शादी, 300 साल पहले हो चुकी थी मौत
भूत से हुई दोस्ती, फिर हुआ प्यार और अब भूत के संग की शादी, 300 साल पहले हो चुकी थी मौत
Opinion Poll

Social Counting

Gadget Finder

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot