जियो के बाद अब आईडिया पेश करेगी सस्ता फोन

By Agrahi
|

मुकेश अंबानी ने पिछले दिनों रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम में रिलायंस जियो का नया फोन जिसे जियोफोन नाम दिया है, 0 रुपए में लॉन्च किया था। अब लगता है जिओ की देखा देखी ही आईडिया भी अपना सस्ता फोन लॉन्च करने की तैयारी में है।

 

अपने एंड्रायड डिवाइस में बैकअप और रिस्टोर करें IMEI नंबरअपने एंड्रायड डिवाइस में बैकअप और रिस्टोर करें IMEI नंबर

जियो के बाद अब आईडिया पेश करेगी सस्ता फोन

जानकारी है कि कंपनी ने इसके चलते फोन निर्माताओं से संपर्क कर काम करना भी शुरू कर दिया है। आईडिया सेलुलर ने इस बात की भी जानकारी दी है कि यह सब्सिडी वाला फोन नहीं होगा।

2500 रुपए तक होगी कीमत

2500 रुपए तक होगी कीमत

आईडिया के प्रबंध निदेशक हिमांशु कपानिया के मुताबिक जानकारी मिली है कि आईडिया के इस सस्ते फोन की कीमत 2500 रुपए तक हो सकती है। यानी कि यह जिओफोन से तो महंगा ही होगा। जियो का फोन तो फीचर फोन है, लेकिन आईडिया इस कीमत में स्मार्टफोन पेश करेगी या फीचर फोन यह देखना होगा।

रिलायंस जियो का फोन है फ्री

रिलायंस जियो का फोन है फ्री

हालांकि रिलायंस के JioPhone के लिए ग्राहकों को 1500 रुपए डिपाजिट करने होंगे, तभी उन्हें फोन मिल पाएगा, लेकिन यह पूरी कीमत रिफंडेबल है। जो कि यूज़र्स को तीन साल बाद दे दी जाएगी। इस फोन को खरीदने के लिए ग्राहक ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से प्री-बुकिंग करवा सकते हैं। इस फोन की बीटा टेस्टिंग 15 अगस्त से है। इस फोन को पहले बुक करेगा फोन उसी को पहले मिलेगा। इसकी सेल 1 सितम्बर से शुरू होगी।

एयरटेल की भी है तैयारी
 

एयरटेल की भी है तैयारी

वहीं आईडिया ही जियो के खिलाफ हर टेलिकॉम अपनी अपनी चाल चलने की प्लानिंग कर रही है। एयरटेल भी अन्य मोबाइल फ़ोन निर्माताओं के साथ मिलकर सस्ता 4जी फीचर फोन निकालने के लिए खबरों में है। इसके अलावा एयरटेल अगले साल तक अपनी VoLTE सेवा भी लॉन्च कर देगा। फिलहाल भारत में केवल रिलायंस जिओ ही अकेला ऐसा नेटवर्क है जो VoLTE सुविधा के साथ आता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Idea is planning to introduce new cheap mobile pone to compete with jio. REad more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X