iPhone 15 और iPhone 15 Plus पहले से होंगे सस्ता, 2023 में हो सकता है लॉन्च

|
iPhone 15 और iPhone 15 Plus होंगे पहले से सस्ते, आखिर क्यों?

Apple ने इस साल iPhone लाइनअप के साथ अपनी स्ट्रेटेजी बदल दी है। कंपनी ने कम कीमत में सबसे बड़ा डिस्प्ले देने के मकसद से मिनी मॉडल को प्लस से रिप्लेस किया है। लेकिन, ऐसा मालूम होता है कि iPhone 14 Plus यूजर्स को काफी कम पसंद आया जिसके चलते Apple को इस डिवाइस को बेचने के लिए स्ट्रगल कर रहा है। अब रिपोर्ट्स बताती हैं कि Apple "iPhone 15 के प्रो और नॉन-प्रो iPhones के साथ रिवैल्युएशन करने के नए तरीकों के बारे में सोच रहा है।

 

MacRumors yeux1122 की एक रिपोर्ट बताती है कि Apple अपने अगले प्लस फोन को सक्सेस बनाने के लिए दो ऑप्शनो का मूल्यांकन कर रहा है। सबसे पहले, क्यूपर्टिनो-बेस्ड टेक दिग्गज को प्रो और नॉन-प्रो iPhone मॉडल के बीच अंतर करने के लिए कहा जाता है। कंपनी का मानना ​​है कि यह कीमत सेंसिटिव कंज्यूमर को iPhone 15 Plus सेलेक्ट के लिए एक बड़ी स्क्रीन फोन पाने की इच्छा रखने के लिए प्रेरित करेगा । Apple एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने भी कुछ हफ़्ते पहले इसी कदम का सुझाव दिया था।

कहा जाता है कि Apple अपकमिंग iPhone 15 Plus को और ज्यादा किफायती बनाने पर सोच रही है। iPhone 14 प्लस प्रजेंट में बेस 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए 89,900 रुपये की कीमत से शुरू होता है। अब अगर Apple प्लस मॉडल की कीमत में कटौती करने का फैसला करता है, तो इसका मतलब यह भी है कि iPhone 15 के वैनिला मॉडल की कीमत में भी गिरावट देखने को मिलेगी। मौजूदा आईफोन मॉडल ​​आईफोन 14 की कीमत 79,900 रुपये से शुरू होती है। अब, Apple अगले साल प्लस मॉडल को सस्ता करेगा या नहीं, यह तो समय ही बताएगा, प्रजेंट में, कंपनी iPhone 14 Plus को बेचने का लक्ष्य बना रही है, जिसे ग्लोंबल लेवल पर यूजर्स ने रिस्पॉन्स नहीं किया है।

 
iPhone 15 और iPhone 15 Plus होंगे पहले से सस्ते, आखिर क्यों?

इस साल, Apple ने सस्ते iPhone मॉडल में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए। इसके बजाय, इसने प्रो मॉडल को अपग्रेड करने पर ध्यान केंद्रित किया। इतना ही कि iPhone 14 और प्रीवियस iPhone 13 स्पेसिफिकेशन के साथ-साथ डिज़ाइन के समान सेट पेश करते हैं। iPhone 14 भी पिछले साल के चिपसेट A15 बायोनिक पर चलता है, जबकि iPhone 14 Pro मॉडल कंपनी की लेटेस्ट A16 बायोनिक चिप के साथ आते हैं।

2023 में, Apple को iPhone 15 सीरीज के तहत चार नए मॉडल को लॉन्च करने की उम्मीद है, जिसमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Plus शामिल हैं। हो सकता है कि इस साल कोई भी किफायती आईफोन मॉडल लॉन्च न हो, यानी आईफोन एसई 3 का उत्तराधिकारी हो। आईफोन 15 सीरीज के फोन एप्पल की अगली ए17 ​​बायोनिक चिप से बेस्ड होने की उम्मीद है, जो बेहतर कैमरा और बैटरी परफॉर्मेंस पेश करते हैं। यह भी माना जाता है कि iPhone 15 सीरीज के तहत सभी मॉडलों में डायनेमिक आइलैंड डिज़ाइन शामिल होगा, जो प्रजेंट में केवल iPhone 14 Pro मॉडल पर मौजूद है।

 
Best Mobiles in India

English summary
In 2023, Apple is expected to launch four new models under the iPhone 15 series, including the iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro, and iPhone 15 Pro Plus. There may not be any affordable iPhone model launched this year i.e. a successor to the iPhone SE 3.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X