हैरान करने वाला होगा आने वाला आईफोन 7

Written By:

एप्पल के सीईओ टिम कुक को या तो अपने आने वाले आईफोन 7 पर जरूरत से ज्यादा भरोसा है या फिर वह आईफोन की बिक्री में होने वाली गिरावट से खासे परेशान हैं। इस चीज का पता तब चला जबकि उन्होंने जिम क्रेमेर द्वारा आयोजित सीएनबीसी मैड मनी शो में अपनी कंपनी के उत्पादों में रुचि बनाएं रखने के लिए बड़े-बड़े वायदे किए।

'आपको बता दें कि कुक का यह इंटरव्यू ऐसे मौके पर आया है जबकि कंपनी ने अपने इस वर्ष के क्यू2 आय के आंकड़े जारी किए हैं जिसमें वर्ष 2003 के बाद यानि 13 साल में पहली बार कंपनी के आईफोन की बिक्री कम होने के कारण वह परेशान हैं। और उसपर निवेशकों का भरोसा बरकरार रखने का भी दबाव है। उन्होंने स्वीकार किया कि आईफोन 6 के मुकाबले आईफोन 6एस के लो अपग्रेड रिसाइकिल के कारण ऐसा हुआ है।

पढें: घर पर बनाएं एयर कूलर वो भी 10 सिंपल स्टेप्स में!

इस कार्यक्रम में टिम कुक (सीईओ, ऐप्पल) ने कहा कि आगामी आईफोन में कई अच्छे फीचर होंगे। साथ ही उन्होंने इस साल अनेक आईफोन मॉडल लॉन्च होने की बात भी इशारों में कही। कुक का मानना हैं कि नया आईफोन मॉडल पुराने आईफोन यूजर्स को अपग्रेड करने के लिए प्रेरित करेगा।

अगर कुक के शब्दों में कहे तो, ''हम नए फीचर पर कार्य कर रहे हैं। ये फीचर पुराने आईफोन यूजर को नए मॉडल खरीदने के लिए प्रेरित करेंगे।'' वे ऐप्पल की पहली स्मार्टवॉच के बारे में बोले कि आने वाले दिनों में आज की तारीख में स्मार्टवॉच न पहनने के लिए लोग पछताएंगें। उन्होंने आगे कहा कि ''हम लोग आपको कुछ ऐसी चीजें देने वाले हैं जिनके बिना आप रह नहीं पाएंगे और आज की तारीख में आपको उन फीचर की जरूरत के बारे में भी नहीं पता है।...

हम कंपनी के तौर पर भविष्य की बात नहीं कर सकते। इसे लेकर गोपनीयता जरूरी है। हम कुछ चीजों पर काम कर रहे हैं और उसे लेकर बहुत उत्साहित हैं... बहुत ही उत्साहित...।''

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Launch Date

ऐसा सुनने में आ रहा है कि एप्पल आईफोन 7 सितंबर तक मार्केट में आ सकता है।

Dual camera

ऐसा अनुमान है कि आईफोन 7 में डुअल कैमरा सैटअप हो सकता है।

Slim desighn

काफी समय कहा जा रहा है कि अधिक स्लिम बनाने हेतु कंपनी द्वारा आईफोन 7 से 3.5 हेडफोन जैक हटाकर एक लाइटनिंग पोर्ट दिया जाएगा पर अब ऐसी बात कही जा रही है कि आईफोन 7 में स्टीडियो स्पीकर्स के साथ 3.5 हेडफोन जैक दिया जाएगा।

Smart connector

आईफोन 7 में स्मार्ट कनेक्टर भी हो सकता है।

Port

नए आईफोन में स्टैंडर्ड लाइटनिंग पोर्ट भी होगा।

Bluetooth Headphone

ऐसा कहा जा रहा है कि ऐप्पल आईफोन 7 के लिए लाइटनिंग केबल बेस्ड व ब्लूटूथ इनेबल हेडफोन पर भी काम कर रही है।

Desighn

अनुमान लगाया जा रहा है कि ऐप्पल आईफोन 7 के डिजाइन में परिवर्तन किया जा सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
iPhone 7 rumours are flying, and we've picked up lots of hints about new features that could appear in the iPhone 7, from wireless charging to a touchscreen with built-in Touch ID.
Please Wait while comments are loading...
मिशन 2019: 20 फीसदी गरीबों के लिए पीएम मोदी की 'सुपरस्‍कीम', जानें खास बातें
मिशन 2019: 20 फीसदी गरीबों के लिए पीएम मोदी की 'सुपरस्‍कीम', जानें खास बातें
एयरटेल लेकर आया तगड़ा ऑफर, 7777 देकर पा सकते हैं आईफोन
एयरटेल लेकर आया तगड़ा ऑफर, 7777 देकर पा सकते हैं आईफोन
Opinion Poll

Social Counting