iQOO 9T Review : एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन वाला स्मार्टफोन

|

iQOO 9T लोगों की पॉकेट की पहुंच के साथ-साथ प्लेनेट पर सबसे तेज़ स्मार्टफोन होने का दावा करता है साथ ही आपको बता दें गेमिंग लवर iQOO 9T से बहुत खुश होने वाले है - यह नया क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिप द्वारा संचालित है जो आपको 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB UFS के साथ कुछ पागल बेंचमार्क आंकड़े देने के लिए तैयार है।

 

Oppo Reno 8 5G Review : एक स्लिम और स्टाइलिश मिड-रेंज स्मार्टफोनOppo Reno 8 5G Review : एक स्लिम और स्टाइलिश मिड-रेंज स्मार्टफोन

iQOO 9T एक सक्षम प्रोसेसर और एक तेज चार्जिंग सिस्टम पैक करता है और तो और इसके कैमरा की तो क्या ही बात करें। ये तो थे कंपनी के दावे पर क्या ये सब सच है ये पता करने के लिए आज मैं आपके लिए लेकर आई हूं बहुत ही चर्चित iQOO 9T Review ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि आपको एक प्रीमियम स्मार्टफोन मिलता है। मैंने नए iQOO 9T Review के फायदे और नुकसान के बारे में चर्चा की है, जिससे आपको यह तय करने में मदद मिलती है कि क्या यह आपके लिए सही फोन है या नहीं ।

Nothing Phone 1 Review : आकर्षक करने वाला एक किफ़ायती फ़ोनNothing Phone 1 Review : आकर्षक करने वाला एक किफ़ायती फ़ोन

PROS

PROS

- क्रेजी फ़ास्ट परफॉरमेंस
- स्मूथ, क्रिस्प डिस्प्ले
- शानदार बैटरी लाइफ
- फास्ट चार्जिंग स्पीड
- ब्लैक वेरिएंट में एक अच्छा रियर टेक्सचर है
- पैसा वसूल

CONS

- इस कीमत पर ब्लोटवेयर
- कैमरों के बीच खराब रंग स्थिरता

iQOO 9T Review : डिज़ाइन

iQOO 9T Review : डिज़ाइन

किसी भी स्मार्टफोन को अनबॉक्स करने के बाद उसका पहला संपर्क उसका चेसिस और रियर पैनल होता है, इसलिए यह फर्स्ट इम्प्रेशंस के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यदि मैं iQOO 9T को परिभाषित करूं तो मैं Elegant और stylish दो शब्दों का उपयोग करूंगी । यदि आप एक प्रीमियम फोन खरीदना चाहते है तो स्मार्टफोन देखने में आकर्षक है और आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए निश्चित है। 9T को दो रंगों, अल्फा और लीजेंड रंगों में पेश किया गया है।

 

iQOO 9T Review : डिस्प्ले
 

iQOO 9T Review : डिस्प्ले

यदि आप बड़ा फ़ोन पसंद करते है तो ये आपके लिए परफेक्ट है क्योंकि iQOO 9T लंबा और चौड़ा स्मार्टफोन है। यह किसी को भी खुश करेगा , लेकिन यदि आप एक कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर चाहते है, तो आप iQOO 9T का उपयोग करने का आनंद नहीं ले सकते। फोन में 6.78-इंच की AMOLED डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ दी गई है।

इसलिए यदि आप अपने मोबाइल फोन पर वीडियो या कोई भी कंटेंट देखना पसंद करते है, तो iQOO 9T निश्चित रूप से आपको खुश करेगा। फोन का रियर पैनल आपको वीवो एक्स80 की याद दिलाएगा। रियर पैनल में ड्यूल टेक्सचर है, टॉप स्लॉट में ग्लॉसी फिनिश है जबकि दूसरे हाफ में सॉफ्ट मैट फिनिश है। फोन का प्रोफाइल पतला है लेकिन थोड़ा भारी है।

iQOO 9T Review : प्रोसेसर

iQOO 9T Review : प्रोसेसर

iQOO 9T एंड्रॉइड इकोसिस्टम में सबसे शक्तिशाली प्रोसेसर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट से लैस है। इसे ऊपर करने के लिए, iQOO 9T भी वीवो की V1 + इमेज चिप का उपयोग करता है जो गेमिंग प्रदर्शन के साथ QOO 9T ने वास्तव में Antutu बेंचमार्किंग टेस्ट में सर्वोच्च स्कोर किया है। फोन ने 1 मिलियन से अधिक का स्कोर करने में कामयाबी हासिल की है, जितना अधिक सीपीयू क्षमताएं है।

 

iQOO 9T Review : कैमरा

iQOO 9T Review : कैमरा

iQOO 9T के पिछले हिस्से में ट्रिपल कैमरे हैं, लेकिन गेमिंग फोन होने का मतलब यह नहीं है कि वे रन-ऑफ-द-मिल गुणवत्ता वाले है। प्राइमरी कैमरे के दिल में 50-मेगापिक्सल का सैमसंग ISOCELL GN5 सेंसर है, जिसे वैनिला iQOO 9-सीरीज में भी देखा गया था।

लेकिन जिस बात ने हमारा ध्यान खींचा, वह थी 12-मेगापिक्सेल टेलीफ़ोटो कैमरा की उपस्थिति, जो पोर्ट्रेट क्लिक करने के लिए दोगुना हो सकता है, बहुत कुछ गैलेक्सी S22 स्मार्टफ़ोन की तरह, और एक 13-मेगापिक्सेल अल्ट्रावाइड जो मैक्रो कैमरा के रूप में दोगुना हो जाता है।

फ्रंट कैमरा दिन के दौरान कुछ अच्छे शॉट्स लेता है, इसे सूर्यास्त के पोर्ट्रेट में देखा जा सकता है। दिन के दौरान, यह 8-मेगापिक्सेल कैमरों की तुलना में बेहतर विवरण और थोड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करता है, जो इस कीमत पर आम है। HDR तीनों कैमरों में अच्छा काम करता है।
कम रोशनी में, प्राइमरी कैमरा उन तस्वीरों को क्लिक करता है जिनमें आकर्षक रंग होते हैं, लेकिन किनारों के आसपास के बारीक विवरण गायब दिखाई देते हैं।

कम रोशनी में क्लिक की गई अल्ट्रावाइड फोटो अधिक गहरी और धुली हुई होती हैं। हमने एक्सट्रीम नाइट विजन और प्योरनाइट व्यू के मामले में भी कुछ खास नहीं देखा।

आप 60fps पर 4K वीडियो तक रिकॉर्ड कर सकते है, लेकिन अल्ट्रा स्टेबिलाइजेशन केवल 1080p 30fps में ही मौजूद है। यह आश्चर्यजनक है क्योंकि प्राथमिक सेंसर और शक्तिशाली SoC 8K वीडियो कैप्चर करने की अनुमति देते है।

iQOO 9T Review : बैटरी क्षमता

iQOO 9T Review : बैटरी क्षमता

यह, iQOO 9T की 4,700mAh की बैटरी क्षमता के साथ, इसे मध्यम उपयोग पर लगभग डेढ़ दिन का बैटरी जीवन देता है और लगभग एक-दो घंटे के लिए गेमिंग करते समय एक दिन से थोड़ा कम। हमें लगभग साढ़े सात घंटे का स्क्रीन-ऑन-टाइम मिला, जिसकी चमक 80% तक हो गई और ताज़ा दर 120Hz पर सेट हो गई। 120W फ्लैशचार्जर की बदौलत 25 मिनट के भीतर बैटरी को टॉप अप करने की क्षमता इसे और भी मजेदार बनाती है।

 

iQOO 9T Review : Verdict

iQOO 9T Review : Verdict

- इसकी कीमत के लिए, iQOO 9T द्वारा प्रदान किया गया अधिकतम फ्लैगशिप हार्डवेयर, डिस्प्ले स्पेक्स और बैटरी प्रदर्शन बेजोड़ है। यहां तक कि यह डिजाइन को एक हद तक ठीक भी करता है।

- निश्चित रूप से, ब्लोटवेयर निराशाजनक है, और कैमरा प्रदर्शन औसत से ऊपर है, लेकिन यह हर पैरामीटर को अच्छी तरह से करने का दावा करता है।

- लेकिन, क्या औसत युवा मोबाइल गेमर इसकी परवाह करेगा? नहीं!

- कीमत 49,999, रूपये हम iQOO 9T की डुअल-चिप प्रकृति की तुलना ओप्पो रेनो 8 प्रो से करने के लिए मजबूर हैं, क्योंकि गेमिंग और वीडियो देखने दोनों में फ्रेम इंटरपोलेशन के साथ V1 + चिप कैमरा कर्तव्यों को कितनी अच्छी तरह से संभालता है। नतीजतन, iQOO 9T वास्तव में हर पहलू में मूल्य टैग को सही ठहराता है।

Moto G42 Review : कीमत है कम पर बैटरी में है दमMoto G42 Review : कीमत है कम पर बैटरी में है दम

 
Best Mobiles in India

English summary
iQOO 9T Review: The iQOO 9T packs a capable processor and a fast charging system, and what about its camera. To find out whether this was true on the company's claim, today I have brought for you the very popular iQOO 9T Review It would not be wrong to say that you get a premium smartphone. I've discussed the pros and cons of the new iQOO 9T Review, to help you decide if it's the right phone for you.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X