iQOO Neo 6 First Impressions: क्या कंपनी के दावे निकले सच ?

|

गेमिंग लवर को लुभाने और खुश करने के लिए iQOO ने भारत में एक और मिड-रेंज स्मार्टफोन iQOO Neo 6 लॉन्च किया है। 29,999 रुपये से शुरू नया स्मार्टफोन 120Hz सुपर AMOLED डिस्प्ले और तेज़ 80W फास्ट चार्जिंग के साथ अपने प्राइस सेगमेंट (क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870) में सबसे तेज़ चिपसेट लाता है। किफायती 5G- सक्षम गेमिंग हैंडसेट 64MP OIS- सक्षम ट्रिपल-लेंस कैमरा भी प्रदान करता है जो कुछ अच्छे मोड के साथ 4K 60fps वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है।

 

OnePlus 10T: कौन सा फोन है जो हार गया इस महारथी सेOnePlus 10T: कौन सा फोन है जो हार गया इस महारथी से

लेकिन यह कैसा प्रदर्शन करता है? क्या यह स्मार्टफोन अपनी कीमत के अनुकूल है ? क्या यह कंपनी के किए गए वादों पर खरा उतरा है ? इन सभी सवालों का जवाब लेकर आज मैं आप सभी के लिए iQOO Neo 6 स्मार्टफोन का रिव्यू लेकर आई हूं , जिसमे मैं आपको स्मार्टफोन के सभी फायदे , नुकसान के साथ साथ इस स्मार्टफोन के एक्स फैक्टर भी बताने वाली हूं तो चलिए शुरू करते है आज का रिव्यू.....

Poco F4 आज होगा लॉन्च, मिलेगा 64MP का प्राइमरी कैमरा और 12GB RAMPoco F4 आज होगा लॉन्च, मिलेगा 64MP का प्राइमरी कैमरा और 12GB RAM


PROS

- वाइब्रेंट 120Hz AMOLED डिस्प्ले
- लैग-फ्री गेमिंग और मल्टीटास्किंग
- गुड प्राइमरी कैमरा
- आउटपुट 80W फास्ट-चार्जिंग
- Vivid स्क्रीन

मानसून के दौरान कैसे रखे अपने गैजेट्स को सुरक्षितमानसून के दौरान कैसे रखे अपने गैजेट्स को सुरक्षित

CONS

- डिज़ाइन नहीं है कुछ खास
- एवरेज सेकेंडरी कैमरा
- लिमिटेड 5G बैंड सपोर्ट

Vivo X80 Pro रिव्युVivo X80 Pro रिव्यु

स्मार्टफोन निर्माता Vivo अपने मूल देश चीन और अन्य एशियाई बाजारों में एक विशाल ब्रांड है, लेकिन दुनिया के बाकी हिस्सों में इसकी उपस्थिति बहुत कम है। प्रतिद्वंद्वियों Xiaomi और Huawei की तरह इसने अपनी तकनीक को अक्सर सस्ती कीमतों पर लोगों तक पहुंचाने के लिए एक Sub-Brand, iQoo बनाया। फोन अब भारत और चीन में उपलब्ध है।

Nokia G21 रिव्यु: दमदार बैटरी के साथ है एक बजट 4G स्मार्टफोनNokia G21 रिव्यु: दमदार बैटरी के साथ है एक बजट 4G स्मार्टफोन

iQOO Neo 6 : एक्स फैक्टर

डिजाइन

डिजाइन

- डिजाइन के मामले में Neo 6 Z सीरीज से ज्यादा दूर नहीं है। यह ग्रेडिएंट फिनिश, एक स्क्वैरिश कैमरा असेंबली और एक स्लीक साइड प्रोफाइल का उपयोग करके आजमाई हुई और परखी हुई डिजाइन का उपयोग किया गया है।

- जैसे ही आप इस स्मार्टफोन को हाथ में पकड़ते है , आप तुरंत दो चीजों की पहचान कर सकते है:
- पहला यह एक पॉली कार्बोनेट बनाया गया है।
- और दूसरा यह कितना हल्का है।

- पॉलीकार्बोनेट के उपयोग के साथ, iQOO ने प्रीमियम इन-हैंड फील पर थोड़ा समझौता किया है।
- iQOO ने नियो 6 के रियर पैनल को ग्रेडिएंट फिनिश के साथ पेश किया है। इसे डार्क नोवा और साइबर रेज नामक दो रंगों में पेश किया गया है।
- जबकि डार्क नोवा रंग हरा दिखाई देता है लेकिन अगर आप स्मार्टफोन को पकड़कर मूव करते है तो ये आपको काला दिखाई देने लगता है। दूसरी ओर, साइबर रेंज कलर वेरिएंट थोड़ा टर्किश ब्लू दिखाई देता है।
- कुल मिलाकर, नियो 6 एक अच्छा दिखने वाला और मजबूत फोन है।

उम्दा डिस्प्ले
 

उम्दा डिस्प्ले

- डिस्प्ले की बात करें तो iQOO Neo 6 में 6.62-इंच E4 AMOLED पैनल है जो FHD+ रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट डिलीवर करता है। ये नंबर वही हैं जो हमने iQOO 9 SE और iQOO 7 में देखे है ।

- पैनल में WideVine L1 सर्टिफिकेशन भी है जो प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, डिज़नी+ हॉटस्टार, और अन्य जैसे ऐप्स से HD and HDR Content को स्ट्रीम करने के लिए आवश्यक है। इसका मतलब है कि आप अपनी पसंदीदा फिल्म, या सीरीज को अपने फोन पर सबसे अच्छी गुणवत्ता में स्ट्रीम कर सकते है।

ऑडियो सेटअप

ऑडियो सेटअप

- अच्छी कनेक्टिविटी विशेषताएं स्टीरियो स्पीकर सेटअप एक समर्पित ऑडियो जैक की कमी की भरपाई करता है।
- हैंडसेट के दोहरे स्पीकर द्वारा निर्मित है। जहां तक कनेक्टिविटी का सवाल है, iQOO Neo 6 चार 5G बैंड- n1/n41/n77/n78, 2.4G/5G वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2, GPS, OTG को सपोर्ट करता है और डुअल सिम कार्ड स्लॉट के साथ आता है।

स्मूद गेमिंग और लैग-फ्री डे-टू-डे परफॉर्मेंस

स्मूद गेमिंग और लैग-फ्री डे-टू-डे परफॉर्मेंस

- iQOO Neo 6 अपने मिड-रेंज गेमिंग स्मार्टफोन मॉनीकर को सही ठहराता है। फ़ास्ट प्रोसेसर और पर्याप्त LPDDR5 मेमोरी लैग-फ्री प्रोसेसिंग और मल्टीटास्किंग प्रदर्शन सुनिश्चित करती है। आप बिना किसी परफॉरमेंस की परेशानी के अच्छी ग्राफिक्स सेटिंग्स पर BGMI, COD मोबाइल और एपेक्स लीजेंड्स जैसे नए गेम्स खेल सकते है और डिवाइस ने ग्राफिक्स को खूबसूरती से संभाला है।
- FHD+ AMOLED डिस्प्ले पर 9 के रंगीन दृश्य और ग्राफिक्स बहुत आकर्षक लग रहे थे। मैं इसकी स्मूद गेमिंग और लैग-फ्री डे-टू-डे परफॉर्मेंस से काफी खुश हूं।

ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है iQOO Neo 6

ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है iQOO Neo 6

- स्मार्टफोन में वाइड-एंगल शॉट्स के लिए 64MP सैमसंग GW1P सेंसर, अल्ट्रा-वाइड शॉट्स के लिए 8MP सेंसर और मैक्रो शॉट्स के लिए 2MP सेंसर शामिल है।

- सेल्फी के लिए फ्रंट में 16MP का कैमरा है। उनके प्रदर्शन के लिए, आप सैमसंग सेंसर के प्रदर्शन से सबसे अधिक प्रभावित होंगे।

- इतनी अनुकूल परिस्थितियों में, iQOO Neo 6 64MP का मुख्य कैमरा अभी भी अच्छी फोटो को कैप्चर करने का प्रबंधन करता है।
- दूसरी तरफ, 16MP का सेल्फी कैमरा दिन के उजाले में कुछ अच्छी तस्वीरें क्लिक करने का प्रबंधन करता है।
- यदि आप वीडियोग्राफी में है, तो आप देखेंगे कि iQOO Neo 6 में अच्छी वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमताएं है।

- यह 4K रेजोल्यूशन में 60fps तक वीडियो शूट कर सकता है। OIS की मौजूदगी यह सुनिश्चित करने में मदद करती है कि जब आप हैंडहेल्ड शॉट लेते हैं तो शॉट फ़ुटेज स्थिर रहता है। हालांकि, एक्सपोजर मीटरिंग और रंग सटीकता 100 प्रतिशत सटीक नहीं है।

फ़ास्ट चार्जिंग

फ़ास्ट चार्जिंग

- स्मूथ सॉफ्टवेयर और फास्ट 80W फास्ट-चार्जिंग iQOO Neo 6 Android 12 पर आधारित Vivo के FunTouch OS v12 पर चलता है, जो UI कस्टमाइज़ेशन और यूटिलिटी फीचर्स के साथ आता है। एक हैंडसेट के लिए जिसकी कीमत 30,000 रूपये है ।
- स्मार्टफोन एक दिन की बैटरी लाइफ देता है इस पैकेज को अच्छा बनाती है वह है इसकी 80W फास्ट-चार्जिंग। जो 4,700mAh की बैटरी को फिर से फुल करने में 40 मिनट से भी कम समय लेती है।

IQOO Neo 6 : क्या है कमियां

IQOO Neo 6 : क्या है कमियां

- डिज़ाइन में गेमिंग फ़ोन अपील की कमी है , कोई गेम-केंद्रित डिज़ाइन विशेषताएँ नहीं है औ इसकी तुलना में, Poco F3 GT कहीं अधिक सम्मोहक दिखता है।

- कोई 3.5 मिमी ऑडियो जैक और कोई आईपी-रेटिंग नहीं iQOO Neo 6 में एक बड़े चेसिस के साथ मोटी बॉडी होने के बावजूद 3.5 मिमी ऑडियो जैक की कमी है।

- सेकेंडरी कैमरा iQOO Neo 6 के ट्रिपल-लेंस कैमरा सिस्टम की एकमात्र अच्छी बात इसका 64MP OIS- सक्षम प्राइमरी कैमरा है। अन्य दो सेंसर- 8MP वाइड-एंगल और 2MP मैक्रो सेंसर निराश करते है ।

क्या आपको iQOO Neo 6 खरीदना चाहिए?

क्या आपको iQOO Neo 6 खरीदना चाहिए?

- iQOO नियो 6 29,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर एक अच्छी तरह से पैक किया गया स्मार्टफोन है। कुछ कमियों के बावजूद। - मिड-रेंज हैंडसेट दिन-प्रतिदिन के प्रदर्शन और लैग-फ्री गेमिंग प्रदान करता है और एक इमर्सिव मल्टीमीडिया अनुभव प्रदान करने के लिए एक 120Hz AMOLED डिस्प्ले लाता है।

- डिस्प्ले से लेकर प्रोसेसर और 64MP प्राइमरी कैमरा से लेकर 80W फास्ट चार्जिंग सब अपनी और आकर्षित करते है।
- डिज़ाइन से मैं ज्यादा खुश नहीं हूं।

- यदि आप लगभग रु. 30,000, तक का स्मार्टफोन लेने की सोच रहे है तो आप OnePlus Nord 2 5G (बेहतर सॉफ़्टवेयर अनुभव के लिए), Samsung Galaxy M52 5G (बेहतर ब्रांड मूल्य), Vivo V23 5G (बेहतर कैमरे), Motorola Edge 30 (स्टॉक Android अनुभव) जैसे विकल्पों पर भी विचार कर सकते है।

 

Samsung Galaxy F13 : 11,999 रु की शुरुआती कीमत के साथ हुआ लॉन्चSamsung Galaxy F13 : 11,999 रु की शुरुआती कीमत के साथ हुआ लॉन्च

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
To woo and delight the gaming lover, iQOO has launched another mid-range smartphone iQOO Neo 6 in India. Starting at Rs 29,999, the new smartphone brings the fastest chipset in its price segment (Qualcomm Snapdragon 870) with 120Hz Super AMOLED display and fast 80W fast charging. The affordable 5G-capable gaming handset also offers a 64MP OIS-enabled triple-lens camera that is capable of recording 4K 60fps videos with some decent modes.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X