iTel S41 : कम बजट में देगा फास्‍ट 4जी का मज़ा

Written By:

कम कीमत में सभी फीचरों से लैस स्‍मार्टफोन की डिमांड शुरु से ही रही है, खासकर भारतीय बाजार की बात करें जिसकी हिस्‍सेदारी मोबाइल फोन बाजार में दिन पर दिन तेजी से बढ़ रही है और बाहरी कंपनियों को अपनी ओंर आकर्षित कर रही है। लेकिन यहां पर सबसे बड़ा सवाल है कम कीमत में यूजर को बेहतर क्‍वालिटी देना जो लगभग सभी कंपनियों के लिए एक बड़ा चैलेंज है हालाकि ऐसी कंपनियों की संख्‍या कम ही है जो कम कीमत में उपभोक्‍ता को बेस्‍ट क्‍वालिटी दे रही है।

ऐसे ही कुछ हैंडसेट में से है itel S41 जो यूजर को न सिर्फ यूजर ढेरों लेटेस्‍ट फीचर देता है बल्‍कि पॉकेट फ्रेंडली भी है, जी हां 6,999 रुपए में itel S41 मार्केट में उपलब्‍ध है आइए बात करते हैं इसमें दिए गए फीचर्स के बारे में ताकि हम ये जान सकें कि इस कीमत में आपको इसमें क्‍या-क्‍या मिलता है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

VoLTE एक्‍सपीरियंस के साथ फास्‍ट इंटरनेट

कैमरा, डिस्‍प्‍ले और लंबी बैटरी तो जरूरी है कि लेकिन इसके साथ फास्‍ट इंटरनेट कनेक्‍टीविटी भी अब एक जरूरत बन चुकी है, itel S41 बजट फोन में 4जी वोल्‍ट के साथ वाई-फाई, 3जी, 2जी के अलावा ब्‍लूटूथ जैसे कनेक्‍टीविटी ऑप्‍शन दिए गए हैं साथ में ड्युल सिम के साथ यूजर दो नेटर्वक का प्रयोग कर सकता है इससे आप अपने पर्सनल और ऑफीशियल लाइफ आसानी से मैनेज कर सकते हैं।

स्‍मार्ट फिंगरप्रिंट स्‍कैनर

साइबर क्राइम और फोन चोरी होने जैसी बढ़ती घटनाओं के चलते आजकल के स्‍मार्टफोन में कई सुरक्षा फीचर आ चुके हैं itel S41 में फिंगरप्रिंट स्‍कैनर दिया गया है जिसकी मदद से न सिर्फ आपका फोन सुरक्षित रहता है बल्‍कि इसमें सेव डेटा भी गलत हाथों में जाने से बच जाता है, सेंसर फोन के पिछले भाग में ऊपर की ओंर लगा हुआ है ताकि आप आसानी से अपनी फिंगर स्‍कैन करा सकें।

इसके अलावा ये न सिर्फ फोन को लॉक और अनलॉक करने में मदद करता है बल्‍कि इससे आप एप, फोटो, कॉल रिसीव करने के साथ कॉल काट भी सकते हैं साथ ही कॉल की रिकार्डिंग भी की जा सकती है। अगर आप सेल्‍फी लेने के शौकीन है तो स्‍कैनर को 0.1 सेकेंड तक दबाने पर सेल्‍फी भी ली जा सकती है। इसमें आप 5 अलग-अलग तरह की क्‍विक एप सेट की सकते हैं।

 

प्रीमियम डिज़ाइन के साथ 720p वाली स्‍क्रीन

itel S41 की डिज़ाइन न सिर्फ कॉम्‍पैक्‍ट है बल्‍कि इसमें रिमूवल रियर पैनल दिया गया है जो आजकल कम की हैंडसेट में मिलता है, पीछे की तरफ मैट फिनिश दी गई है जो फिंगर प्रिंट लगने से फोन को बचाती है। फोन के डिज़ाइन को खासतौर से यूजर फ्रेंडली बनाया गया है ताकि 7,000 रुपए की रेंज यूजर बेस्‍ट क्‍लास एक्‍सपीरियंस मिल सके।

बेहतर व्‍यू एक्‍सपीरियंस के लिए S41 में 1280x720 पिक्‍सल सपोर्ट वाली स्‍क्रीन दी गई है जो न सिर्फ देखने में र्शाप है बल्‍कि वीडियो देखने के एक्‍सपीरियंस को और बेहतर बनाती है।

कैमरा क्‍वालिटी

8 मेगापिक्‍सल का ऑटोफोकस मेन कैमरा न सिर्फ फोटो में अच्‍छे कलर देता है बल्‍कि इसके द्वारा लिए गए पोट्रेट शॉट नैचुरल दिखते हैं साथ में फ्लैश लाइट कम रोशनी में साफ फोटो खींचने में मदद करती है। कैमरा के दूसरे फीचरों में नजर डालें तो इसमें कलर कस्‍टमाइजेशन, व्‍हाइट बैलेंस और एक्‍सपोज़र लाइट सेटिंग दी गईं हैं।

अगर आप कैमरा फ्रेंडली फोन लेना चाहते हैं तो इसमें प्रोफेशनल मोड की मदद से कई मैनुअल सेटिंग की जा सकती है। 120 डिग्री पैनोरमा मोड से सिंगल शॉट तो ले ही सकते हैं साथ में नाइट मोड जैसे ऑप्‍शन भी यूजर यूज़ कर सकता है।

दूसरे यानी सेल्‍फी कैमरा की बात करें तो इसमें 17 ब्‍यूटीमेकओवर के अलावा 10 कस्‍टम ब्‍यूटी मैकप इफेक्‍ट दिए गए हैं जो इस बजट प्राइज में आपको मिलते हैं।

 

मल्‍टीटास्‍किंग प्रोसेसिंग

itel S41 में 1.2 गिग का मीडियाटेक क्‍वॉडकोर प्रोसेसर लगा हुआ है साथ में 3 जीबी की रैम जिसकी वजह से एक साथ कई एप आराम से रन कराई जा सकती है। वहीं फोन के स्‍टोरेज की बात करें तो हैंडसेट में 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसमें एप, गेम्‍स, फोटो, वीडियो और डाक्‍यूमेंट सेव किए जा सकते हैं फिर भी अगर आपको मैमोरी की जरूरत पड़ती है तो 32 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से इसे बढ़ाया भी जा सकता है।

लंबी बैटरी और एंड्रायड लेटेस्‍ट नॉगट ओएस

बार-बार फोन चार्ज करने के झंझट से हर कोई बचना चाहता है, itel S41 में इस समस्‍या से निपटने के लिए 2,700mAh की लाई- पॉलीमर बैटरी दी गई है जो एक बार चार्ज करने पर दिन भर का बैटरी बैकप देती है साथ में एंड्रायड का 7.0 नॉगट हैंडसेट की पॉवर को ज्‍यादा से ज्‍यादा सेव करने में मदद करता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
There's an immense demand for affordable yet feature loaded smartphones in the Indian market. It is world's fastest growing and biggest mobile phone market place which attracts smartphone makers around the globe.
Please Wait while comments are loading...
दो मासूमों को लेकर नदी में कूदी मां खुद तैरकर बाहर निकल आई, बच्चों की मौत
दो मासूमों को लेकर नदी में कूदी मां खुद तैरकर बाहर निकल आई, बच्चों की मौत
मेडिकल कॉलेज की 54 छात्राएं करती रहीं जूनियर्स पर एडल्ट अत्याचार, जुर्माना भरेंगी 50-50 हजार
मेडिकल कॉलेज की 54 छात्राएं करती रहीं जूनियर्स पर एडल्ट अत्याचार, जुर्माना भरेंगी 50-50 हजार
Opinion Poll

Social Counting