Apple iPhone 12 और नए मॉडल iPhone 14, 13, 12 को मिला Jio True 5G को सपोर्ट, आप भी करें अपडेट

|
Apple iPhone 12 और नए मॉडल को मिला Jio True 5G को सपोर्ट

कंज्यूमर द्वारा लेटेस्ट iOS अपडेट वर्जन 16.2 इस्टैबलिश्ड करने के बाद Reliance Jio 5G सर्विस अब Apple iPhone 12 और नए मॉडल पर मौजूद हैं। कंपनी ने उन कस्टमर को नोटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया है जो 5G सर्विस का यूज करने के लिए अपने डिवाइस को अपग्रेड करने के लिए iPhone का यूज कर रहे हैं।

 

नोटिफिकेशन में बताया गया है कि "आपका आईफोन जियो ट्रू 5जी रेडी है। अभी लेटेस्ट सॉफ्टवेयर में अपग्रेड करें।"

कंपनी के एक सूत्र के मुताबिक, Apple iPhone 12 और नए मॉडल iPhone 14, 13, 12 और SE 2022 Jio True 5G को सपोर्ट करेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक, "आपके आईफोन को एक सॉफ्टवेयर अपग्रेड की जरुरत होगी, जो सीधे एप्पल से आपके डिवाइस पर पहुंच जाएगा। कृपया यह कंफर्म करें कि आप अपने फोन को 5जी के लिए तैयार करने के लिए आईओएस 16.2 या बाद में इंस्टॉल करें।"

अपडेट इंस्टॉल करने के बाद, कस्टमर को सेटिंग में अपने मोबाइल डेटा सेक्शन से 5G ऑटो या '5G स्टैंडअलोन चालू करें' ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा।

Apple iPhone 12 और नए मॉडल को मिला Jio True 5G को सपोर्ट

"जियो वेलकम ऑफर कस्टमर को ऑटोमेटिक तरिके से प्रोवाइट किया जाएगा, जैसे ही उसके जगह पर Jio True 5G होगा। हम सब्सक्राइबर को Jio वेलकम ऑफर प्रोवाइट करने के बाद बात करेंगे।"

Jio True 5G के लिए iPhone कैसे सेटअप करें

iPhone यूजर को पहले यह कंफर्म करने की जरुरत होगी कि उनका डिवाइस iOS वर्जन 16.2 पर चल रहा है या नहीं । उसके बाद यूजर को सेटिंग>General> सॉफ़्टवेयर अपडेट पर जाकर अपडेट की मौजूदगी की जांच कर सकते हैं।

 

OS अपडेट के बाद यूजर्स को iPhone पर 5G को मैनुअली इनेबल करना होगा। उसके लिए, सेटिंग> मोबाइल डेटा> वॉयस और डेटा> पर जाएं और 5G ऑटो के साथ-साथ 5G स्टैंडअलोन ऑन सेलेक्ट करें।

रीडर ध्यान दें कि स्टैंडअलोन (SA) 5G तकनीक बैटरी को तेजी से खत्म करती है। इससे आपका इंटरनेट डेटा भी जल्दी खत्म हो सकता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Reliance Jio 5G service is now available on Apple iPhone 12 and newer models after the consumer installed the latest iOS update version 16.2. The company has started sending notifications to customers who are using iPhones to upgrade their devices to use 5G service.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X