जाने Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro में कौन सा फोन है सबसे बेस्ट

|
जाने Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro में कौन सा फोन है बेस्ट

Tecno स्मार्टफोन के दो फोन Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro सबसे बेस्ट चिपसेट के साथ आते हैं, और अगर कैमरे की बात करें तो इसमें एक दिलचस्प कैमरा दिया गया है। बता दें कि लॉन्च के बाद, कई ऐसे लोग हैं जो सोच रहे हैं कि इनमें से कौन सा फोन खरीदना उनके लिए बेस्ट होगा और कौन सा सही कीमत में आएगा। तो चलिए हम आपको बताएंगें की कौन सा फोन आपके लिए बेस्ट होगा।

 

Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro का डिजाइन

सबसे पहले बता दें कि Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro का डिज़ाइन एक जैसा ही है। वे एक ग्लास बैक, कॉर्निंग के गोरिल्ला ग्लास विक्टस द्वारा रिजर्व फ्रंट ग्लास और एक एल्यूमीनियम फ्रेम से लैस हैं। वहीं यह एक बड़े कैमरा मॉड्यूल के साथ आते हैं। डिस्प्ले में फ्रंट कैमरे के लिए बीच में एक पंच होल दिया गया है।

इन दोनों मॉडलों के कलर की बात करें तो प्रो वर्जन एक स्पेशल मार्स ऑरेंज चमड़े के वर्जन के साथ आता है, जबकि वेनिला वर्जन मूनलाइट सिल्वर के साथ बदल देता है। दोनों फोन को स्टारडस्ट ग्रे कलर ऑप्शन में भी लिया जा सकता है।

जाने Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro में कौन सा फोन है बेस्ट

Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro का डिस्प्ले

डिस्प्ले की बात करें, तो दोनों फोन के डिस्प्ले भी बिल्कुल एक जैसे ही हैं। इसमें हमें 6.8 इंच के चौड़े डायगोनल के साथ एक AMOLED पैनल मिलता हैं, 1080 x 2400 पिक्सल का फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन, 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और गोरिल्ला ग्लास के साथ इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर मिलता है। वहीं यह ओएलईडी डिस्प्ले के गहरे काले और ब्राइट रंगों के लिए बहुत अच्छा है। फोन स्टीरियो स्पीकर से लैस नहीं हैं और इनमें ऑडियो जैक नहीं मिलता है, लेकिन ये एफएम रेडियो का सपोर्ट करता हैं।

 

Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro के हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर

Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro एक ही चिपसेट पर बेस्ड हैं। Dimensity 9000, जो कि 2022 के MediaTek फ्लैगशिप चिपसेट है। वहीं SoC में स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 भी मिलता है। इसमें एक ऑक्टा-कोर आर्किटेक्चर है जो 3.05 गीगाहर्ट्ज़ की फ्रीक्वेंसी पर चलने वाले कॉर्टेक्स एक्स2 सीपीयू से बना है। इसमें आपको एक माली जी710 एमसी10 जीपीयू मिल जाएगा। दोनों फोन 256 जीबी के यूएफएस 3.1 इंटरनल स्टोरेज के साथ आते हैं। हार्डवेयर की बात करें तो RAM मे थोड़ा अंतर है, वैनिला वर्जन में सिर्फ 8 GB RAM मिलता है, जबकि प्रो वर्जन में 12 GB तक रैम मिलता है। इन फोन पर स्थापित ऑपरेटिंग सिस्टम Android 12 है, जिसे HiOS 12 द्वारा कस्टमाइज किया गया है।

कैमरा और बैटरी

Tecno Phantom X2 और Tecno Phantom X2 Pro के बीच कैमरे में बड़ा अंतर दिया गया है। वेनिला वर्जन सिर्फ एक मिडरेंज कैमरा फोन है, जबकि प्रो एक हाई-एंड कैमरा फोन है। Tecno Phantom X2 Pro में 50 MP मेन शूटर, 2.5x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 50 MP टेलीफोटो लेंस और 13 MP अल्ट्रावाइड लेंस से बना ट्रिपल रियर कैमरा हैं। वहीं वेनिला वर्जन में OIS के साथ 64 MP का मेन कैमरा, 13 MP का अल्ट्रावाइड शूटर और 2 MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। अब अगर बैटरी की बात करें तो इसमें आपको 45W फास्ट चार्जिंग के साथ 5160 mAh की बैटरी मिल रही है।

 
Best Mobiles in India

English summary
First of all, let us tell you that the design of Tecno Phantom X2 and Tecno Phantom X2 Pro is the same. They come equipped with a glass back, front glass protected by Corning's Gorilla Glass Victus, and an aluminum frame. At the same time, it comes with a large camera module.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X