Lava बना भारत का पहला ब्रांड जिसने पेश किया 5G स्मार्टफोन, क्या है Lava Agni 5G में खासियत

|

Lava ने हाल ही में Lava Agni 5G लॉन्च किया है और यह भारत में 5G डिवाइस लॉन्च करने वाला पहला स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है। स्मार्टफोन घरेलू बाजार के लिए 18 नवंबर, 2021 से उपलब्ध होगा। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस 5G स्मार्टफोन का निर्माण भारत में नोएडा, उत्तर प्रदेश में लावा के प्लांट में किया जा रहा है। लावा इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड सुनील रैना ने पीटीआई को बताया कि मीडियाटेक डाइमेंशन 810 SoC द्वारा संचालित 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला लावा दुनिया का दूसरा ब्रांड बन गया है।

 
Lava बना भारत का पहला ब्रांड जिसने पेश किया 5G स्मार्टफोन, क्या है Lava Agni 5G में खासियत

Lava Agni 5G के खास स्पेसिफिकेशन्स

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, लावा अग्नि 5G (Lava Agni 5G) मीडियाटेक डाइमेंशन 810 SoC द्वारा संचालित है जो 8GB तक RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसमें 64MP प्राइमरी सेंसर, 5MP वाइड-एंगल सेंसर, 2MP डेप्थ सेंसर और 2MP मैक्रो सेंसर के साथ क्वाड-कैमरा सेटअप दिया गया है। जबकि फोन के फ्रंट में 16MP का सेल्फी सेंसर मिलता है।

Lava Agni 5G जो 4जी और 5जी बैंड को सपोर्ट करता है। और यह एंड्रॉइड 11 आउट ऑफ द बॉक्स पर चलेगा और साथ ही यह एक डुअल-सिम 5G डिवाइस है।

अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.78-इंच का पंच-होल FHD+ IPS डिस्प्ले है जो 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए टॉप पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 भी दिया गया है।

वहीं बैटरी की अगर बात करें तो इसमें 5000mAh की एक बड़ी बैटरी मिलती है जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। डिवाइस यूएसबी टाइप-सी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। और पावर बटन पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Lava Agni 5G स्मार्टफोन की प्राइस कितनी है

यह स्मार्टफोन लावा की वेबसाइट पर केवल 500 रुपये में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है। डिवाइस को 19,999 रुपये में लॉन्च किया गया है लेकिन प्री-बुकिंग के साथ स्पेशल ऑफर के तहत यह 17,999 रुपये में उपलब्ध होगा। 18 नवंबर से यह डिवाइस Amazon और Flipkart के साथ-साथ कंपनी के रिटेल आउटलेट्स पर भी उपलब्ध होगा। इस प्रकार इस कीमत में Lava Agni 5G एक बेहद आकर्षक स्मार्टफोन है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Lava Become First Indian Brand to Launch 5G Smartphone

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X