ली 1एस या फिर लिनोवो के 4 नोट, कौन देता है बेस्‍ट परफार्मेंस

Written By:

लीइको ने भारतीय बााजर में अपना नया स्‍मार्टफोन ली 1एस कुछ समय पहले लांच किया है, 20 जनवरी को लीमैक्‍स के साथ मिलकर कंपनी ने बजट सेगमेंट में नए ली 1एस को उतारा जिसकी सीधी टक्‍कर लिनोवो के 4 नोट से हो रही है जो लिनोवो के बेस्‍ट सेलर में से एक है।

डिज़ाइन के मामले में भी ली 1एस कई महंगे स्‍मार्टफोन को टक्‍कर देता नजर आ रहा है। चलिए बात करते हैं ली 1एस के फीचरों के बारें में और जानते हैं क्‍या है लिनोवो के 4 नोट से बेहतर है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Design and display

ली 1एस की डिज़ाइन काफी स्‍पोर्टी है जो फुल मेटल की बनी हुई है ये यूजर को एक सॉलिड लुक देती है बिजल लेस डिस्‍पले फोन की स्‍क्रीन में लगने वाले निशान को कम करता है वहीं इसे पकड़ने में भी आसानी होती है, दूसरी तरफ लिनोवो के 4 नोट में प्‍लास्‍टिक का बैक पेनल दिया गया है जिसके किनारे मेटल के बने हुए हैं। साइड से ये थोड़ा मोटो लगता है। क्‍वालिटी और डिल़ाइन के मामले में ली 1एस ज्‍यादा बेहतर स्‍मार्टफोन दिखता है। दोनों स्‍मार्टफोन में 5.5 इंच की 1080 पिक्‍सल सपोर्ट आईपीएस एलसीडी स्‍क्रीन दी गई है।

Performance

ली1एस भले ही बजट रेंज का स्‍मार्टफोन हो लेकिन इसमें लगी हाई इंड ऑक्‍टाकोर मीडियोटेक हेलिया एक्‍स 10 चिपसेट 2.2 गिग की स्‍पीड देता है जबकि लिनोवो के 4 नोट में ऑक्‍टाकोर मीडियाटेक प्रोसेसर लगा हुआ है जो 1.3 गिग की स्‍पीड देता है या नी लीईको 1एस ज्‍यादा फास्‍ट स्‍पीड के साथ फास्‍ट परफार्मेंस भी देता है। मल्‍टीटास्‍किंग के लिए दोनों स्‍मार्टफोन में 3 जीबी रैम दी गई है।

Camera and storage

दोनों स्‍मार्टफोन के कैमरा फीचरों पर नजर डालें तो इनमें आपको कोई खास अंतर नहीं दिखेगा, लेकिन असल में दोनों के कैमरा यूज़ करने पर आपके इनकी क्‍वालिटी का अंदाजा लग जाएगा। दोनों में 13 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा लगा हुआ है साथ में ऑटो फोकस, लिड फ्लैश लाइट दी गई है, सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्‍सल का है। दोनों स्‍मार्टफोन्‍स से सेल्‍फी और वीडियो रिकार्डिंग की जा सकती है। ली1 के कैमरा में 0.09 सकेंड फोकस टाइम दिया गया है जो क्‍लियर पिक्‍चर खींचता है वहीं स्‍लो-मो रिकार्डिंग फीचर की मदद से यूजर स्‍लो मोशन वीडियो भी कैपचर कर सकता है। इसके साथ यूजर 2एक्‍स, 4 एक्‍स और एचडी वीडियो रिकार्डिंग जैसे ऑप्‍शन भी ली 1एस में प्रयोग कर सकता है। के 4 नोट में 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसमें 128 जीबी तक एक्‍पेंड कर सकते है। वहीं ली1एस में 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है।

Software and connectivity

लीईको एंड्रायड के 5.0.2 लॉलीपॉप ओएस पर रन करता है जिसमें मार्शमैलो अपडेट भी मिलेगा, हालाकि के 4 नोट में भी मार्शमैलो अपडेट मिलेगा इस समय के 4 नोट में एंड्रायड का लॉलीपॉप 6.0 ओएस दिया गया जिसमें लिनोवो का वाइब यूआई कस्‍टमाइज किया गया है। दोनों स्‍मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेसर लगे हुए है जो फास्‍ट और सटीक हैं। हालाकि ली 1एस में डबल मिरर लगा हुआ है साथ यूजर 5 फिंगर प्रिंट स्‍टोर कर सकता है। कनेक्‍टीविटी पर नजर डालें तो ली 1एस में 4जी एलटीई, वाईफाई, मोबाइल हॉट स्‍पॉट, ब्‍लूटूथ 4.1 और जीपीएस जैसे फीचर दिए गए हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
LeEco launched the much-awaited Le 1s in India on January 20, along with its big and bold partner- Le Max. The Le 1s is the new entrant in the budget phone market, and is all set to compete with the other smartphones in the category like the Lenovo K4 Note.
Please Wait while comments are loading...
मिशन 2019: 20 फीसदी गरीबों के लिए पीएम मोदी की 'सुपरस्‍कीम', जानें खास बातें
मिशन 2019: 20 फीसदी गरीबों के लिए पीएम मोदी की 'सुपरस्‍कीम', जानें खास बातें
एयरटेल लेकर आया तगड़ा ऑफर, 7777 देकर पा सकते हैं आईफोन
एयरटेल लेकर आया तगड़ा ऑफर, 7777 देकर पा सकते हैं आईफोन
Opinion Poll

Social Counting