माइक्रोमैक्‍स में पुराना फोन लांए नया ले जांए

Posted By: Staff

माइक्रोमैक्‍स में पुराना फोन लांए नया ले जांए

मोबाइल कंपनियां अपने हैंडसेट को लांच करते समय कई शानदार स्‍कीम बाजार में लाती हैं साथ ही 1 से 2 साल तक की कंपनी फोन पर वारंटी भी देती है। मगर वारंटी का समय गुजर जाने के बाद कंपनी अपनी स्‍क्रीम भूल जाती हैं जिससे मोबाइल ग्राहक को दिक्‍कत उठानी पड़ती है।

नोकिया ने हाल ही में अपने कुछ फोन की बैटरी में तकनीकी गड़बड़ी के चलते उन्‍हें एक्‍सेंज कर नई बैटरी देने की स्‍कीम लांच की थी। देश की बड़ी देसी मोबाइल कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने बाजार में ग्राहकों के लिए नई स्‍कीम निकाली है जिसके तहत 7 दिनों के अन्‍दर माइक्रोमैक्‍स अपने डिफेक्टिव सेट को वापस कर लेगा। नए कैंपेन को लांच करते हुए माइक्रोमैक्‍स के डायरेक्‍टर ऑफ बिजनेस मि. विकास जैन ने जानकारी दी कि इस नई स्‍कीम के द्वारा ग्राहक अपने खराब हैंडसेट को वापस करके नया हैंडसेट ले जा सकते है।

बाजार में अन्‍य कंपनियों के मुकाबले माइक्रोमैक्‍स का सर्विस नेटर्वक काफी कमजोर है। कंपनी अपने नेटर्वक को ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए कई तरह के कैपेन का भी आयोजन कर रही है। कंपनी को उम्‍मीद है कि इस तरह के प्रयोग से बाजार में कंपनी के प्रति लोगों की विश्‍वनियता और बढ़ेगी।

कंपनी ने ग्रहको की शिकायतों को दर्ज करने के लिए टॉल फ्री नम्‍बर भी निकाला है आप चाहे तो माइक्रोमैक्‍स के 1860 500 8286 पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। मोबाइल में तकनीकी गड़बड़ी होने पर माइक्रोमैक्‍स के रेगुलर नम्‍बर 011 44770000 पर भी ग्राहक कॉल कर पूछताछ कर सकते है।

फोन में तकनीकी स्‍तर कर खामियों को कंपनिया सुलझाने में काफी टाल मटोल करती है जिससे ग्राहक दूसरे ब्रांड की ओर अपना रूख कर लेता है। बाजार में माइक्रोमैक्‍स ने एंड्राएड और टच स्‍क्रीन के कई सेट मौजूद है जो बड़े बजट के फोनों को टक्‍कर दे रहे है वहीं दूसरी ओर कंपनी नई स्‍कीमों के द्वारा बाजार में अपनी पकड़ को और मजबूत करना चाहती है।

Please Wait while comments are loading...
नासा ने गूगल की मदद से खोजा हमारे जैसा आठ ग्रहों का सौरमंडल
नासा ने गूगल की मदद से खोजा हमारे जैसा आठ ग्रहों का सौरमंडल
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot