माइक्रोसॉफ़्ट ने लांच किया शानदार विडों फोन

Posted By: Staff

माइक्रोसॉफ़्ट ने लांच किया शानदार विडों फोन

पर्सनल और बिजनेस कंप्यूटिंग के क्षेत्र में अमेरिका की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर अमेरिकी कंपनी माइक्रोसाफ्ट कॉरपोरेशन की पूर्ण स्वामित्व वाली भारतीय इकाई माइक्रोसाफ्ट कारपोरेशन इंडिया ने भारत में अपना पहला विडों फोन लांच कर दिया है। हम आपको बता दें अन्‍य देशों के मुकाबले भारत में अभी विडों फोन ज्‍यादा मौजूद नहीं है। कंपनी ने अपने नए फोन को एप्‍पल, रिसर्च इन मोशन और नोकिया के सामने एक बड़े प्रतियोगी के रूप में लांच किया है।

जानकारो के एक अनुमान के मुताबिक जिस तेजी से स्‍मार्टफोन का क्रेज बढ़ रहा है उसे देखते हुए आने वाले तीन सालों में स्‍मार्टफोन की 70 फीसदी तक हो जाएगी। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष भास्कर प्रमाणिक ने नए विंडो फोन की लाचिंग के दौरान जानकारी देते हुए कहा कि नए फोन में उन्‍नत और यूजर फ्रेंडली इंटरफेस दिया गया है जो भारतीय उपभोक्ताओं को काफी पसंद आएगा। फोन में लाइव टाइल्स, एक्सबॉक्स, फेसबुक, ट्विटर के अलावा 30 हजार से भी ज्यादा एप्लीकेशन दी गईं है।

इसके फोन में किसी भी तरह का वेब ब्राउजर प्रयोग कर सकते हैं। फोन की स्क्रीन पर परंपरागत एप्लीकेशन आईकान की जगह लाइव टाइल्स ऑइकॉन दिए गए है जो देखने में ज्‍यादा आकर्षक लगते हैं। इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट ने एचटीसी के साथ मिलकर मैंगो नाम से स्‍मार्टफोन लांच कर चुका है।

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के अध्यक्ष प्रमाणिक अनुसार स्‍मार्टफोन के क्रेज को देखते हुए आगे वह सैमसंग, नोकिया और एसर जैसे बड़े फोन निर्माताओं के साथ मिलकर विंडोज बेस फोन लॉन्च करेगी। उम्‍मीद की जा रही है देश के स्मार्टफोन बाजार में माइक्रोसॉफ्ट के नए फोन से बड़ी कंपनियों के बीच आपसी प्रतिस्पर्धा और बढ़ेगी।

माइक्रोसॉफ़्ट विडों फोन के फीचरों पर एक नजर

  • 7.1 मैंगो प्‍लेटफार्म
  • फेसबुक, हॉटमेल, जीमेल के अलावा सभी सोशल नेटवर्किंग साइट एक्‍सेंस
  • स्‍पीच रिकॉग्‍नाइजेकशन तकनीक
  • विडों फोन हब
  • गेमिंग के लिए एक्‍स बॉक्‍स फीचर
  • माइक्रोसॉफ्ट वर्ड एक्‍सेस ( एक्‍सेल, वर्ड, पावर प्‍वाइंट)
  • इंटरनेट एक्‍सप्‍लोरर 9 एक्‍सेस

Please Wait while comments are loading...
15 साल के लड़के का विधवा भाभी से कराया विवाह, दो दिन बाद की आत्महत्या
15 साल के लड़के का विधवा भाभी से कराया विवाह, दो दिन बाद की आत्महत्या
गुजरात चुनाव में वोट डालने पहुंच रहे, बुजुर्ग, बच्चे और दिव्यांग, तस्वीरें
गुजरात चुनाव में वोट डालने पहुंच रहे, बुजुर्ग, बच्चे और दिव्यांग, तस्वीरें
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot