जानिए मोटो M और M प्‍लस मेटल बॉडी स्‍मार्टफोन के 8 फीचर

Written By:

ऐसा लग रहा है मोटोरोला श्‍याओमी के नक्‍शे कदम पर चल रहा है, लिनोवो की कंपनी मोटोरोला के खेमें में पहले ही 5 डिवाइसेस शामिल है जिन्‍हें मोटो जी सीरीज़ के अंदर लांच किया गया था इसके बाद मोटो ने ज़ी सीरीज उतारी इस बार मोटो एम सीरीज़ के अंदर दो नए मॉडल एम और एम प्‍लस बाजार में उतारने जा रहा है।

जानिए मोटो M और M प्‍लस मेटल बॉडी स्‍मार्टफोन के 8 फीचर

12 जीबी रैम, 60 एमपी कैमरा स्मार्टफोन, बाकि फीचर्स उड़ा देंगे फोन!

बेंचमार्क साइट GFXBench की मानें तो इन दोनो मॉडलों के फीचर भी लीक हो चुके हैं साथ ही TEENAA ने भी फोन के मॉडल नेम को सर्टिफाइड किया है। आइए नजर डालते हैं मोटोरोला के आने वाले दोनों स्‍मार्टफोन के फीचरों पर

नए एंड्रायड स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

मेटल बॉडी

फोन की लीक फोटो देखकर ये कहा जा कि ये स्‍मार्टफोन मेटल बॉडी के होंगे, अगर ऐसा होता है तो ये मोटोरोला के पहले ऐसे स्‍मार्टफोन होंगे जिनमें मेटल बॉडी दी गई होगी।

फिंगर प्रिंट सेंसर

लीक फोटो को देखकर ऐसा लगता है कि इस बार मोटोरोला एम और एम प्‍लस में फिंगरप्रिंट सेंसर बैक की तरफ दिया गया है जबकि अभी तक मोटोरोला के सभी स्‍मार्टफोन में सामने की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर लगा हुआ है।

4.5 इंच और 5.5 इंच की स्‍क्रीन

GFXBench मानें तो मोटोरोला के छोटे वर्जन में 4.5 इंच की स्‍क्रीन होगी जबकि इसके बड़े वैरियंट में 5.5 इंच की स्‍क्रीन होगी। वैसे हम आपको बता दें 2013 में मोटोरोला ने अपने मोटो एक्‍स में 4.6 इंच की स्‍क्रीन दी थी

मोटो एम मीडियाटेक MT6750 चिपसेट

GFXBench रिपोर्ट की मानें तो मोटो एम में मीडियाटेक MT6750 चिपसेट लगी होगी साथ में 3 जीबी रैम और 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी होगी, जिसमें से 25 जीबी यूजर यूज़ कर सकेगा। हालाकि मोटो एम प्‍लस में कौन सा चिपसेट होगा इसके बारे में अभी कोई जानकानी नहीं मिल पाई है।

16 मेगापिक्‍स्‍ल मेन कैमरा, 8 मेगापिक्‍सल सेकेंडरी कैमरा

मोटो एम में 16 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा लगा होगा वहीं सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्‍स्‍ल का होगा, मेन कैमरे से 4के क्‍वालिटी की वीडियो रिकार्डिंग की जा सकेगी। जबकि फ्रंट कैमरे से एफएचडी वीडियो बनाए जा सकते हैं।

मोटो एम प्‍लस में बड़ी बैटरी हो सकती है

मोटो एम प्‍लस में 3000 एमएएच की बैटरी लगी हो सकती है, यानी मोटो एम में इससे छोटी बैटरी होने की उम्‍मीद की जा रही है।

एंड्रायड 6.0 गूगल प्‍ले एडीशन

जीएफएक्‍स बेंच मार्क के अनुसर एम सीरज़ के स्‍मार्टफोन्‍स में गूगल प्‍ले एडीशन होगा जो एंड्रायड 6.0 के लेटेस्‍ट ओएस पर रन करेगा।

कीमत और उपलब्‍धता

टेक ड्रॉयडर के अनुसार मोटो एम और एम प्‍लस खासतौर से एशियाई बाजारों के लिए बनाया गया है, इसका मतलब ये चाइना और भारतीय बाजार में उपलब्‍ध होगा। हालाकि दोनों मॉडलों की कीमत को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Motorola seems to be following the footprints of Xiaomi. The Lenovo-owned company has already launched five devices combined under the Moto G series and the newly created Moto Z series.
Please Wait while comments are loading...
समुद्र में दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनेगा आईएनएस किलटन, नौसेना में शामिल हुआ युद्धपोत
समुद्र में दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनेगा आईएनएस किलटन, नौसेना में शामिल हुआ युद्धपोत
बहन के ससुर के लिए हिमाचल चुनाव में बीजेपी का प्रचार करेंगे सलमान खान
बहन के ससुर के लिए हिमाचल चुनाव में बीजेपी का प्रचार करेंगे सलमान खान
Opinion Poll

Social Counting