मोटोरोला मोटो ज़ी: ये है आपका अगला स्मार्टफोन!

Written By:

वैसे तो हर दिन कोई न कोई नया स्मार्टफोन पेश होता है। सभी स्मार्टफोन में एक से एक फीचर्स होते हैं जो कि यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। इसी क्रम में मोटोरोला भी अपना अगला फ्लैगशिप फोन मोटो ज़ी लेकर तैयार है।

इन स्मार्टफोन में है 32जीबी स्टोरेज, कीमत कर देगी हैरान!

मोटोरोला ने अपने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन से पर्दा टेक वर्ल्ड कांफ्रेंस के दिन उठाया था, जो कि सैन फ्रांसिस्को में आयोजित हुआ था। इस स्मार्टफोन को कंपनी सबसे सक्सेसफुल रहे मॉडल मोटो एक्स का सक्सेसर मन जा रहा है।

टॉप 10 मिड-रेंज स्मार्टफोन, 5 दिन तक चलेगी बैटरी!

मोटो ज़ी इस साल सितम्बर से बिक्री के लिए अपनी बेहद स्टाइलिश मोटो मोड्स एक्सेसरीज़ के साथ उपलब्ध होगा। हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। चलिए अब नज़र डालते हैं इस फोन के कुछ शानदार और बेहद खास फीचर्स पर-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

मोटो ज़ी एयरक्राफ्ट-ग्रेड एल्युमीनियम से बनाया गया है, साथ ही इसमें स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल हुआ है। जो कि इसे काफी मजबूत और लम्बे समय तक चलने वाला फोन बनती है। मजबूत डिजाईन के कारण यह फोन 5.2एमएम मोटा है।

#2

स्मार्टफोन में 5.5 इंच का क्वाड एचडी अमोल्ड 1440पी डिस्प्ले दिया गया है, साथ ही गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी है। डिस्प्ले में 535 पीपीआइ की हाई पिक्सल डेंसिटी है जो इसे और खास बनाती है।

#3

मोटो ज़ी में 2.2GHz क्वाड कोर स्नैपड्रैगन 820 पावरफुल प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही इसमें 4जीबी की दमदार रैम है जो इसे मल्टीटास्किंग बनाती है।

#4

यह डिवाइस दो वैरिएंट में उपलब्ध होगा, 32जीबी और 64जीबी इंटरनल मैमोरी। जिसे 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। साथ ही यह लेटेस्ट एंड्रायड मार्शमेलो ओएस पर काम करता है।

#5

मोटोरोला के मोटो ज़ी में 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है,जो कि ड्यूल टोन एलईडी फ़्लैश, लेज़र ऑटोफोकस के साथ आता है। फ्रंट में 5 मेगापिक्सल कैमरा है जिसमें वाइड एंगल लेंस इस्तेमाल किया है। फ्रंट में एलईडी फ़्लैश भी है जिससे लो लाइट सेल्फी भी बेहतर खींच सकते हैं।

#6

लेनोवो के अनुसार मोटो ज़ी में वाटर रेपेलेंट नैनो कोटिंग दी गई है, जिस मतलब फोन को बारिश में भी बिना टेंशन के इस्तेमाल किया जा सकता है।

#7

फोटो का मोटो मॉड सबसे बेहतरीन है। इस फोन की पीछे, नीचे की ओर 16 मैजिकल पिन दी गई हैं।

#8

मोटो ज़ी फोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ बेहद ही सिक्योर है। इससे एक टच से ही आप फोन को अनलॉक कर सकते हैं।

#9

फोन में 2,600 mAh की बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें टर्बो चार्जिंग फीचर भी है। इस फीचर के साथ फोन 8 घंटे का बैकअप मात्र 15 मिनट में दे सकता है।

#10

मोटो ज़ी में 4एलटीई, वाई-फाई, एनऍफ़सी, यूएसबी टाइप सी और फ्रंट फेसिंग लाउड स्पीकर भी है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Motorola Moto Z: 10 Promising Features to Know About the Flagship Smartphone.
Please Wait while comments are loading...
नए साल पर किया गया ये छोटा सा काम, देगा साल भर की खुशियां
नए साल पर किया गया ये छोटा सा काम, देगा साल भर की खुशियां
Gujarat Assembly Election 2017: गुजरात में 6 बूथों पर दोबारा मतदान , जिग्नेश मेवाणी ने कहा-एग्जिट पोल बकवास है
Gujarat Assembly Election 2017: गुजरात में 6 बूथों पर दोबारा मतदान , जिग्नेश मेवाणी ने कहा-एग्जिट पोल बकवास है
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot