नोकिया 3310 (2017 मॉडल), जानें इसके 5 नए और 5 पुराने फीचर्स

Written By:

नोकिया स्मार्टफोन ब्रांड ने एचएमडी ग्लोबल के साथ मिलकर अपना सबसे पसंदीदा नोकिया 3310 फोन एक बार फिर लॉन्च किया है। इस बार कंपनी का यह फोन कुछ अलग और नए अंदाज में पेश हुआ है। इस फोन को एमडब्ल्यूसी 2017 के दौरान लॉन्च किया गया है। बता दें इस फोन की लॉन्च से पहले ही काफी चर्चाएं थी, नोकिया के फैन्स को नोकिया 3310 का बेसब्री से इंतजार था।

कैसे इनेबल और डिसएबल करें आटोमेटिक एप्स अपडेट!

नोकिया 3310 (2017 मॉडल), जानें इसके 5 नए और 5 पुराने फीचर्स

नोकिया 3310 का मॉडर्न वर्जन ईयूआर यानी लगभग 3,500 रुपए में उपलब्ध होगा। भारत में फोन की कीमत थोड़ी बहुत ऊपर नीचे हो सकती है। फोन के बारे में पहले मिली जानकारी के अनुसार ही इसकी कीमत दी है। नोकिया ने अपने रविवार लॉन्च के दौरान दो अन्य नोकिया 3 और नोकिया 5 एंड्रायड स्मार्टफोन भी लॉन्च किए हैं।

श्याओमी के इस फोन में है 6जीबी रैम और 5000mAh बैटरी

एचएमडी ने नोकिया के इस आइकॉनिक फोन में कुछ बदलाव जरुर किए हैं लेकिन कुछ फीचर्स आपको वही पुराने क्लासिक नोकिया 3310 की याद दिलाएंगे। तो चलिए एक नज़र डालते हैं मॉडर्न नोकिया 3310 के 5 नए और 5 पुराने फीचर्स पर-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

ये है फोन का नया अंदाज

नोकिया 3310 का मॉडर्न वर्जन अपने कलर डिस्प्ले के कारण बेहद नया और अलग लगता है। एचएमडी ग्लोबल ने फोन की पुरानी डब्ल्यूवीजीए स्क्रीन इसमें न देकर क्यू वीजीए स्क्रीन दी है। कंपनी ने आज के चलन को ध्यान में रखते हुए यह नया ऑप्शन दिया है।

रियर कैमरा

कैमरा इन दिनों फोन यूज़र्स के लिए बेहद जरुरी हो गया है। इसी को देखते हुए कंपनी अपने इस फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है। जो यूज़र्स फीचर फोन इस्तेमाल करना चाहते हैं उनके यह बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

माइक्रो यूएसबी पोर्ट

कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने के लिए एचएमडी ने पिन चार्ज न देते हुए इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट का फीचर दिया है, जो कि आपको पुराने नोकिया 3310 में नहीं मिलेगा। यह फोन को और खास बनाता है।

ड्यूल सिम

एक अन्य नया फीचर जो कंपनी ने इस फोन में दिया है वो है ड्यूल सिम का। यदि आप मार्केट में उपलब्ध अन्य फोन पर ध्यान दें तो आपको अधिकतर फोन ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ मिलेंगे, यह फोन इस कैटेगरी में भी पास होता है।

एक्सपैंडेबल स्टोरेज

नए नोकिया 3310 में 16एमबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 32जीबी तक और बढ़ा सकते हैं।

 

 

ऐसे याद दिलाएगा पुराने नोकिया 3310 की

बात करें उन फीचर्स की जो हमें पुराने नोकिया 3310 की याद दिलाते हैं तो उनमें सबसे पहले आता है सबका पसंदीदा स्नेक गेम। जी हां, नए नोकिया 3310 में भी आपको यह शानदार टाइम पास गेम मिलेगा।

फ्रंट कैमरा नहीं

कंपनी ने पुराने मॉडल की तरह ही नए नोकिया 3310 में फ्रंट कैमरे को जगह नहीं दी है। हालाँकि उन दिनों फ्रंट कैमरे का चलन भी नहीं था।

दमदार बैटरी

नोकिया 3310 क्लासिक फोन की जो खासियत है वो है उसकी घंटों चलने वाली दमदार बैटरी, जो कि आपको नए मॉडल में भी मिलेगी। नए फोन में 1200mAh बैटरी है।

जीएसएम

नोकिया 3310 के नए और पुराने दोनों ही मॉडल जीएसएम सिम सपोर्ट करते हैं। यह दोनों ही सीएडएमए आप्शन में नहीं आते।

डार्क ब्लू कलर वैरिएंट

जब भी नोकिया के पुराने 3310 फोन के बारे में सोचते हैं तो फोन की डार्क ब्लू रंग की बॉडी ध्यान में आती है। हालाँकि पुराने फोन में बॉडी बदलने का ऑप्शन था, जिससे आप अन्य रंग भी इस्तेमाल कर सकते थे। कंपनी ने नए नोकिया 3310 को कई रंगों में पेश किया है जिसमें से एक खास डार्क ब्लू वैरिएंट भी है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Nokia 3310 modern version launched at MWC 2017, know it's 5 old and 5 new features. know it's price, specification and Read more detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
सामने आया 50 रुपए के नए नोट का फर्स्‍ट लुक, जानें इसकी खासियत
सामने आया 50 रुपए के नए नोट का फर्स्‍ट लुक, जानें इसकी खासियत
परिजनों ने छुपकर देखी शिक्षक की करतूत, कैसे मासूम को बना रहा था हवस का शिकार...
परिजनों ने छुपकर देखी शिक्षक की करतूत, कैसे मासूम को बना रहा था हवस का शिकार...
Opinion Poll

Social Counting