एचएमडी ग्लोबल का इवेंट, सामने आई नोकिया स्मार्टफोन की कीमतें व रिलीज़ डेट

Written By:

एचएमडी ग्लोबल ने हाल ही में भारत में एक इवेंट आयोजित किया था। यह इवेंट दिल्ली में सोमवार को हुआ था, जहां गिज़बॉट की टीम भी मौजूद थी। इवेंट में कंपनी ने कई अहम घोषणाएं की, जिसमें कंपनी ने बताया कि नोकिया एंड्रायड स्मार्टफोन नोकिया 6, नोकिया 5 और नोकिया 3 भारत में जून में लॉन्च होंगे। एंड्रायड फोन के साथ ही नोकिया फीचर फोन भी भारत में पेश किया जाएगा।

कंपनी ने बताए नोकिया स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन, कीमतें और व रिलीज़ डेट

पिछले कई समय से मिल रही खबरों के अनुसार इस बात का अनुमान पहले से ही था कि यह फोन मई या जून में भारत आएंगे। हालाँकि कंपनी ने इस इवेंट में एक और अहम जानकारी दी है, और वो है इन स्मार्टफोन की कीमतों की।

एचएमडी ने अपने इस इवेंट में स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन की भी जानकारी दी, साथ ही गिज़बॉट ने भी इन स्मार्टफोन को इस्तेमाल किया। तो चलिए जानते हैं इन नोकिया एंड्रायड स्मार्टफोन और फीचर फोन के बारे में और भी।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

नोकिया 6

स्पेसिफिकेशन
नोकिया 6 स्मार्टफोन 5.5 इंच की फुल एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च होगा। फोन में ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है। फोन 3जीबी/4जीबी रैम और 32जीबी/64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इसकी मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। नोकिया 6 में 16एमपी रियर और 8एमपी सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। जानकारी के मुताबिक एचएमडी ने यह कन्फर्म किया है कि सभी एंड्रायड फोन 4जी VoLTE सपोर्ट के साथ आते हैं। इस फोन की बैटरी 3000mAh की है।

कलर वैरिएंट, कीमत और रिलीज़ डेट

नोकिया 6 एंड्रायड 7.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यह स्मार्टफोन मैट ब्लैक, सिल्वर, कॉपर, टेम्पर्ड ब्लू और लिमिटेड एडिशन कलर वैरिएंट आर्ट ब्लैक में आता है। यह स्मार्टफोन जून में भारत में पेश होगा। नोकिया 6 की कीमत 20,000 रुपए से कम ही होगी, यानी कि बजट रेंज में यह एक अच्छा स्मार्टफोन हो सकता है।

नोकिया 5

स्पेसिफिकेशन
नोकिया 5 में 5.2 इंच की एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ आएगा। फोन में ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 430 एसओसी प्रोसेसर है। कंपनी का यह फोन 2जीबी और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। फोन की बैटरी 3000mAh की है और यह एंड्रायड 7.1 नॉगट ओएस पर काम करता है।

कलर वैरिएंट, कीमत और रिलीज़ डेट

नोकिया का यह स्मार्टफोन मैट ब्लैक, सिल्वर, कॉपर, टेम्पर्ड ब्लू कलर वैरिएंट में आएगा। नोकिया 5 की कीमत 15,000 रुपए से कम होगी। यह फोन भी जून में भारत में लॉन्च होगा।

नोकिया 3

स्पेसिफिकेशन
नोकिया 3 स्मार्टफोन 5 इंच की एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में क्वाड कोर मीडियाटेक एमटी6737 प्रोसेसर है। फोन की रैम और इंटरनल स्टोरेज नोकिया 5 के समान ही हैं। इसमें 8मेगापिक्सल का रियर और 8मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन लेटेस्ट एंड्रायड 7.0 नॉगट ओएस पर काम करता है। इसकी बैटरी 2650mAh होगी।

कलर वैरिएंट, कीमत और रिलीज़ डेट

नोकिया 3 कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन होगा। इस फोन की कीमत 10,000 रुपए के अंदर होगी। फोन जून में रिलीज़ होगा। यह फोन नोकिया 5 की ही तरह मैट ब्लैक, सिल्वर, कॉपर, टेम्पर्ड ब्लू कलर वैरिएंट में आता है।

नोकिया 3310

स्पेसिफिकेशन
नोकिया का यह फीचर फोन सालों पहले आए नोकिया 3310 की ही तरह दमदार बैटरी के साथ आता है जो 22 घंटों का टॉकटाइम देती है। इसके अलावा फोन में 2एमपी का रियर कैमरा भी होगा।

कीमत और रिलीज़ डेट

नोकिया एंड्रायड स्मार्टफोन के साथ यह फोन भी जून में लॉन्च होगा। इस फोन की कीमत के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है, लेकिन यह 4,000 रुपए के आस-पास हो सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Nokia 6, Nokia 5, Nokia 3 and Nokia 3310 price details revealed ahead of June launch. Read more details in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
यार तेरी बीवी कल जोर-जोर से क्यों चिल्ला रही थी?
यार तेरी बीवी कल जोर-जोर से क्यों चिल्ला रही थी?
चीन विवाद पर पीएम मोदी की चाणक्य नीति होगी कारगर साबित!
चीन विवाद पर पीएम मोदी की चाणक्य नीति होगी कारगर साबित!
Opinion Poll

Social Counting