फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 हुआ लॉन्च, कीमत, फीचर और स्पेक्स

Written By:

नोकिया का पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 लॉन्च कर दिया गया है। यह फोन लंदन में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया गया है। इस लॉन्च के साथ ही एचएमडी ग्लोबल ने उन सभी लीक्स और रुमर पर फुल स्टॉप लग चुका है जो इतने दिनों से इंटरनेट पर थे। 

स्मार्टफोन यूज़र्स के लिए इन बातों को अनदेखा करना पड़ सकता है महंगा

नोकिया के इस साल पहले लॉन्च हुए स्मार्टफोन अलग नोकिया 8 हाई एंड स्पेसिफिकेशन के साथ आता है क्योंकि यह कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। नोकिया 8 की जानकारी लीक्स में सामने आई थी लेकिन कई नए फीचर्स इस लॉन्च के बाद ही देखने को मिले हैं। तो चलिए बिना देरी किए सीधा देखते हैं क्या कुछ खास है नोकिया 8 फ्लैगशिप स्मार्टफोन में।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

डिज़ाइन

नोकिया 8 में यूनीबॉडी डिज़ाइन और बिल्ट दिया गया है, इसमें 6000 सीरीज एल्युमीनियम के सिंगल ब्लॉक का इस्तेमाल किया गया है। इस फोन का डिज़ाइन 40 स्टेज की मशीनिंग और पोलिशींग प्रोसेस से होकर गुजरा है, जिससे इस फोन को प्रीमियम फिनिश मिलती है।

 

स्पेसिफिकेशन

नोकिया 8 में 5.3 इंच का आईपीएस 2के रेसोल्यूशन डिस्प्ले दिया गया है, इसमें कॉर्निंग ग्लास 5 प्रोटेक्शन भी दी गई है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 835 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है, जो अभी तक का सबसे लेटेस्ट है। हालाँकि इस बारे में कई लीक्स में भी जानकारी दी गई थी। इस फोन की रैम 4जीबी की है और इसकी इंटरनल मैमोरी 64 जीबी तक की होगी, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस डिवाइस में 3090mAh बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। यह फोन क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ आता है।

 

कैमरा

नोकिया 8 स्मार्टफोन डूअल रियर कैमरा के साथ आता है। एचएमडी ग्लोबल और कार्ल ज़िस ने पिछले महीने अपनी पार्टनरशिप की घोषणा की थी, जाहिर है इससे फोन का कैमरा बेहद शानदार होगा। फोन में 13एमपी का सेल्फी कैमरा है। इस फोन का डूअल कैमरा सेटअप 13मेगापिक्सल का है।

 


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Nokia 8 with dual rear cameras announced: Price, specs, features, release date and more. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
#INDvsAUS: धोनी की जादूई स्टंपिंग ने बदला मैच का रुख, देखें वीडियो
#INDvsAUS: धोनी की जादूई स्टंपिंग ने बदला मैच का रुख, देखें वीडियो
इस खिलाड़ी से कोहली ने कहा- 'कैच पकड़ना नहीं आता तो स्लिप में खड़ा क्यों होता है'
इस खिलाड़ी से कोहली ने कहा- 'कैच पकड़ना नहीं आता तो स्लिप में खड़ा क्यों होता है'
Opinion Poll

Social Counting