नोकिया 9 के ये 5 फीचर्स इसे बनाते हैं सबसे खास

By Agrahi
|

नोकिया का कमबैक यूज़र्स की उम्मीद से भी अधिक शानदार रहा है। कंपनी का पहला एंड्रायड स्मार्टफोन नोकिया 6 लॉन्च के कुछ ही समय बाद आउट ऑफ़ स्टॉक हो गया था। इसके बाद नोकिया ने एमडब्ल्यूसी 2017 में नोकिया 3 और नोकिया 5 भी पेश कर दिए हैं। हालाँकि अभी यह स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में नहीं आए हैं।

 

वीवो वी5 प्लस आईपीएल एडिशन की सेल शुरू, कीमत 25,990 रुवीवो वी5 प्लस आईपीएल एडिशन की सेल शुरू, कीमत 25,990 रु

नोकिया 9 के ये 5 फीचर्स इसे बनाते हैं सबसे खास

नोकिया के यह सभी स्मार्टफोन मिड रेंज में पेश हुए हैं, हालांकि यूज़र्स नोकिया के प्रीमियम स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे हैं। इन दिनों नोकिया का स्मार्टफोन नोकिया 9 काफी चर्चाओं में है। इस फोन के बारे में काफी खबरें आ रही हैं, इन्हीं में से कुछ नोकिया 9 के फीचर्स के बारे में भी हैं।

सैमसंग Galaxy C7 Pro, क्‍या खास है इसमें जानिए यहांसैमसंग Galaxy C7 Pro, क्‍या खास है इसमें जानिए यहां

उम्मीद जताई जा रही है कि इस हाई एंड स्मार्टफोन नोकिया 9 में कई ऐसे फीचर्स होंगे जो फोन को सबसे खास और पसंदीदा स्मार्टफोन बनाएंगे। तो चलिए देखते हैं कौन से हैं ये रुमर फीचर्स-

6 जीबी रैम

6 जीबी रैम

नोकिया का स्मार्टफोन नोकिया 9 एक हाई एंड स्मार्टफोन होगा। नोकिया 6 में कंपनी ने 4जीबी रैम दी है, यानी कि कंपनी अपने नोकिया 9 में 6जीबी की रैम दे सकती है। सैमसंग ने हाल ही में अपना स्मार्टफोन गैलेक्सी एस8 4जीबी रैम के साथ लॉन्च किया है। इसका मतलब है कि 6जीबी रैम के साथ नोकिया 9 कई स्मार्टफोन के लिए खतरा हो सकता है।

128जीबी इंटरनल

128जीबी इंटरनल

नोकिया का कमबैक बेहद ही शानदार रहा है। अपने नोकिया 6 स्मार्टफोन में कंपनी ने 64जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया है। कहा जा रहा है कि नोकिया 9 स्मार्टफोन दो वैरिएंट में पेश हो सकता है जिनमें 64जीबी और 128जीबी साथ ही इसकी इंटरनल स्टोरेज को 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

स्नैपड्रैगन 835
 

स्नैपड्रैगन 835

नोकिया 9 के बारे में कहा जा रहा है कि यह लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। यदि नोकिया ऐसा करती है तो नोकिया 9 दूसरा ऐसा स्मार्टफोन होगा जिसमें स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा, इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी एस8 स्मार्टफोन में यह प्रोसेसर है।

आईरिस स्कैनर

आईरिस स्कैनर

नोकिया 9 स्मार्टफोन आईरिस स्कैनर के साथ पेश हो सकता है। फिलहाल यह फीचर सैमसंग गैलेक्सी एस8 और एस8+ में दिया गया है। यह फिंगरप्रिंट सेंसर और आईपी68 डस्ट व वॉटर रेजिस्टेंस के साथ आएगा।

नोकिया ओज़ीओ ऑडियो

नोकिया ओज़ीओ ऑडियो

ख़बरों की मानें नोकिया 9 ऐसा पहला स्मार्टफोन होगा जो कि ओज़ीओ ऑडियो फीचर के साथ आएगा। नोकिया के अनुसार इस टेक्नोलॉजी की मदद से साउंड एक दम रियल कैप्चर होगी और प्ले भी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Nokia 9 can beat any smartphone with these super cool features. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X