नोकिया का बजट मोबाइल, नोकिया x2-01 और C3-01

Posted By: Staff

नोकिया का बजट मोबाइल, नोकिया x2-01 और C3-01

भारतीय मोबाइल बाजार में बजट फोनों का दौर चल पड़ा है। सभी कंपनिया एक से बढकर एक बजट मोबाइल बाजारों में पेश कर रही है। जिसमें एलजी, सैंमसंग, सोनी, और नोकिया भी शामिल है। इसी क्रम में नोकिया ने भी भारतीय बाजार में अपनी बादशाहत कों बचाने में लगी हुयी है। जबसे मोबाइल बाजार में माइक्रोमैक्‍स, मैक्‍स, लेमन, लावा जैसे कंपनियों ने कम दामों में सारे फिचर्स के साथ मोबाइलों को पेश किया है तबसे बड़ी कंपनियों की चमक कुछ फिकी सी पड़ गयी है। नोकिया ने बाजार में अपने दो बजट फोनों को पेश किया है जो कि नोकिया x2-01 और C3-01 है।

नोकिया के इस दोनों फोनों में सारे फिचर्स को समाहित करने की कोशिश की गयी है। कंपनी को पुरी उम्‍मीद है कि यह‍ नया बजट मोबाइल ग्रा‍हकों को जरूर पसंद आयेगा। आज हम इन दोनों मोबाइलों के बारे में आपकों बताऐंगे। नोकिया x2-01 फोन क्‍यूआरटी पैड है, लेकिन नोकिया C3-01 में टच स्‍क्रीन की व्‍यवस्‍था है जो कि इसके फिचर्स में एक‍ इजाफा करता है।

नोकिया C3-01 में 2.4 इंच की टच स्‍क्रीन डिसप्‍ले का प्रयोग किया गया है। दोनों मोबाइलों में बेहतरीन कैमरा इस्‍तेमाल किया गया है लेकिन नोकिया C3-01 का
कैमरा ज्‍यादा बेहतर है इसमें 5 मेगा पिक्‍सल का कैमरा लगाया गया है। इसके अलांवा नोकिया x2-01 में वीजीए कैमरा का प्रयोग किया गया है। दोनों ही मोबाइलों में रिकार्डिंग की बेहतरीन युविधा है लेकिन नोकिया x2-01 में केवल डिजीटल जूम की व्‍यवस्‍था की गयी है। जबकि नोकिया C3-01 में फ्लैश लाईट के साथ रिंकार्डिंग की व्‍यवस्‍था है।

दोनों ही फोनों में आधुनिक मल्‍टीमिडीया की व्‍यवस्‍था की गयी है। दोनों ही फोन हर तरह के आडियों विडीयों फारमेटों को स्‍पोर्ट करते है। इसके अलांवा जहां एक तरफ नोकिया x2-01 कनेक्‍टीवीटी के मामले में केवल ब्‍लूटूथ, और यूएसबी की व्‍यवस्‍था है वहीं नोकिया C3-01 में ब्‍लूटूथ, यूएसबी, वायरलेस, वाई-फाई की सुविधा के साथ लैस है। नोकिया x2-01 में 2जी ब्राउसिंग सिस्‍टम का प्रयोग किया गया है जबकि नोकिया C3-01 आधुनिक 3जी सिस्‍टम का प्रयोग किया गया है।

इसके अलांवा नोकिया x2-01 में 16 जीबी की एक्‍सर्टनल मेमोरी की क्षमता है जबकि नोकिया C3-01 में 32 जीबी की एक्‍सपेंडेबल मेमोरी क्षमता है। दोनों फोनों में जावा गेम्‍स की सुविधा है। नोकिया x2-01 की कीमत भारतीय बाजार में बहुत ही कम हॅ जो कि महज 3,400 रूपये है जबकि नोकिया C3-01 की कीमत लगभग 8,075 रूपये है।

;

Please Wait while comments are loading...
छोटे से देश ने चीन को मारा 'तमाचा', बोला हम तुम्हारे गुलाम नहीं
छोटे से देश ने चीन को मारा 'तमाचा', बोला हम तुम्हारे गुलाम नहीं
मुजफ्फरनगर रेल हादसा LIVE: 23 की मौत, 65 गंभीर रूप से घायल
मुजफ्फरनगर रेल हादसा LIVE: 23 की मौत, 65 गंभीर रूप से घायल
Opinion Poll

Social Counting