लॉन्च हुआ वनप्लस 5, अब हर कंफ्यूजन हुआ दूर, ये है फोन की क्लियर पिक्चर

By Agrahi
|

इस साल का मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन फाइनली सबके सामने आ गया है। हम बात कर रहे हैं लॉन्च से पहले ही पॉपुलर हो चुके वनप्लस 5 स्मार्टफोन की। कंपनी ने इस फोन से पर्दा उठा दिया है, जिसके साथ ही फोन की पिक्चर भी अब क्लियर हो चुकी है।

 
लॉन्च हुआ वनप्लस 5, अब हर कंफ्यूजन क्लियर

वनप्लस का फ्लैगशिप स्मार्टफोन वादे के मुताबिक 20 जून को ग्लोबली लॉन्च कर दिया गया है। अब फोन के स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन और बैटरी पर बने सस्पेंस पर भी फुल स्टॉप लग चुका है।

नूबिया एम2 प्ले, फोन में 3जीबी रैम और एंड्रायड 7.0 नॉगटनूबिया एम2 प्ले, फोन में 3जीबी रैम और एंड्रायड 7.0 नॉगट

रुमर और लीक्स से यूज़र्स के मन में बंधी उम्मीदों को वनप्लस 5 ने बिलकुल भी निराश नहीं किया है। यह फोन बेशक स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, 8जीबी रैम, डूअल रियर कैमरा, 3.5mm जैक और बेहतरीन डिज़ाइन के साथ आता है।

फोन के लिए प्री-ऑर्डर पहले ही शुरू कर दिए गए हैं, जो कि फिलहाल कुछ चुनिंदा मार्केट में हैं। चलिए अब हम भी ज्यादा सस्पेंस न रखते हुए आपको बताते हैं कि इस फोन में आखिर है क्या।

डिज़ाइन और डिस्प्ले

डिज़ाइन और डिस्प्ले

वनप्लस 5 का डिज़ाइन लाफि सिंपल दिया गया है। यह फोन वनप्लस का सबसे पतला फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। इस फोन की मोटाई 7.25mm है और इसका वजन 153ग्राम है। वनप्लस 5 में एल्युमीनियम यूनीबॉडी डिज़ाइन दिया है। फोन के ऐन्टेना बैंड डिज़ाइन में भी बदलाव किया गया है।

स्मार्टफोन का डिस्प्ले 5.5 इंच का फुल एचडी ऑप्टिक AMOLED डिस्प्ले है। इसका रेजोल्यूशन 1920*1080 पिक्सल है। फोन में 2.5डी गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दी गई है।

हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर
 

हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर

वनप्लस 5 स्मार्टफोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट और सबसे पावरफुल चिपसेट स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन में अड्रेनो 540 जीपीयू है।

फोन कंपनी के ऑक्सीजन ओएस पर आधारित एंड्रायड 7.1 नॉगट पर काम करता है। इस फोन के दो वैरिएंट पेश हुए हैं। पहला 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, वहीं दूसरा 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा।

शानदार कैमरा

शानदार कैमरा

रुमर और लीक को सही साबित करते हुए वनप्लस 5 स्मार्टफोन में 16एमपी + 20एमपी डूअल रियर कमेरा सेटअप दिया गया है। 16एमपी सेंसर में f/1.7 अपर्चर है। कंपनी के अनुसार यह वनप्लस 3टी से 34% अधिक लाइट कैप्चर कर सकता है। जबकि 20एमपी सेंसर में टेलीफ़ोटो लेंस दिया गया है। साथ ही यह 4के विडियो रिकॉर्डिंग भी सपोर्ट करता है।

बैटरी

बैटरी

वनप्लस का यह नया डिवाइस 3300mAh बैटरी के साथ आता है, और जी हां इसमें डैश चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है। कंपनी की मानें तो यह बैटरी एक प्पोरे दिन का चार्ज देती है, वो भी केवल आधे घंटे की चार्जिंग पर।

कनेक्टिविटी और सेंसर

कनेक्टिविटी और सेंसर

वनप्लस 5 में 4जी LTE सपोर्ट है। यह वाईफाई, ब्लूटूथ, यूएसबी टाइप सी, एनएफएसी और जीपीएस जैसे विकल्प के साथ आता है। इस फोन में एक्सेलेरोमीटर, एम्बिएंट लाइट सेंसर, बारोमीटर आदि भी दिया गया है।

कीमत और उपलब्धता

कीमत और उपलब्धता

फीचर और स्पेसिफिकेशन की तो काफी बातें हो गई, अब ध्यान देते हैं सबसे जरुरी फैक्टर यानी कीमत के बारे में। वनप्लस ने एकबार फिर कम कीमत से अपने प्रतियोगियों को कड़ी टक्कर दी है। इन सब शानदार क्वालिटी के साथ यह फोन यूएस में $479 यानी करीब 30,950 रुपए है। और यूरोप में ईयूआर 499 ये 35,865 रुपए है।

 
Best Mobiles in India

English summary
OnePlus 5 launched: Price, Specifications, Features and more. Know the real oneplus 5 all in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X