OnePlus 5 का कर दिया पोस्‍टमार्टम, अंदर दिखा हैरान करने वाला नजारा

Written By:

OnePlus 5 स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट के साथ इंडिया में भी लॉन्च किया जा चुका है। ये स्मार्टफोन लॉन्च से पहले ही काफी चर्चा में रहा और इसके फीचर्स और डिजाइन को लेकर कई तरह की बातें सामने आती रहीं। अब जबकि ये फोन लॉन्च हो चुका है, तो ज्यादातर लोगों को इसके फीचर्स के बारे में पता लग चुका है। लेकिन यहां हम इसके फीचर्स के बारे में नहीं बल्कि OnePlus 5 के teardown के बाद जो जानकारी सामने आई, वो बता रहे हैं।

OnePlus 5 का कर दिया पोस्‍टमार्टम, अंदर दिखा हैरान करने वाला नजारा

OnePlus 5 स्मार्टफोन 20 जून को ग्लोबल बाजार लॉन्च के बाद इंडियन यूजर्स के लिए भी 22 जून पेश हो चुका है। इंडियन यूजर्स के लिए ये स्मार्टफोन अमेजन इंडिया पर अबेलेवल है। अब इस फोन के ऑफिशियल लॉन्च के बाद इसका teardown सामने आया है, जिसमें आपको इस फोन के इन साइड की जानकारी, मतलब इस फोन के पुर्जे-पुर्जे के बारे में पता चल जाएगा।

इस स्मार्टफोन के teardown में जो सबसे पहली जानकारी सामने आई कि ये स्मार्टफोन में मजबूत सीलिंग डिजाइन इसे स्ट्रॉन्ग बॉडी स्मार्टफोन बनाती है। अगर इसके वीक पॉइंट की बात करें तो इसमें मौजूद कनेक्टर मेटल धातू के नहीं है, जो कि इसे कमजोर बनाते हैं। हालांकि जैसा इस फोन के कैमरे के बारे में कहा गया कि इसका कैमरा वाकई खास है। teardown के बाद फोन का डिजाइन एप्पल, सैमसंग, ​वीवो और ओप्पो जैसे फोन की डिजाइन याद दिलाता है।

इसके अलावा फोन के सिम ट्रे को निकाला गया और फिर उसके बैक पैनल को खोलने की कोशिश की गई। इसके बैक पैनल को खोलना काफी मुश्किल रहा बकि इसमें से माइक्रोफोन को रिमूव करना काफी आसान था। बता दें कि इस फोन को रैम और स्टोरेज के दो वेरियंट में लॉन्च किया गया है। पहले वेरिएंट में 6जीबी रैम के साथ 64जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। जबकि 8जीबी रैम के साथ 128जीबी इंटरनल मैमोरी उपलब्ध है।



English summary
The OnePlus 5 may be a few days old, but it has already been given the tear down treatment.
Please Wait while comments are loading...
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
 चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
Opinion Poll

Social Counting