वनप्लस 5टी कई मायनों में होगा पहला स्मार्टफोन, यूज़र्स के लिए होगा ट्रीट

Written By:

वनप्लस स्मार्टफोन हमेशा से ही एक ओवरऑल पैकेज के जैसे आते हैं। इन स्मार्टफोन में आपको शानदार लुक्स, एलिगेंट डिज़ाइन, कमाल के फीचर्स मिलेंगे और इनकी सबसे शानदार बात है कीमत, जो मार्केट में अन्य सेम केटेगरी के स्मार्टफोन के मुकाबले काफी किफायती है। वनप्लस 5, उन यूज़र्स के लिए एकदम सटीक ऑप्शन था जो कम कीमत में फ्लैगशिप स्मार्टफोन चाहते हैं।

फिलहाल मार्केट में वनप्लस 5 एक परफेक्ट फ्लैगशिप फोन है, जो यूज़र्स की सभी डिमांड को पूरा करता है, लेकिन कंपनी अपने यूज़र्स को और देना चाहती है। एक नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ वनप्लस इस गेम का लेवल और ऊपर करना चाहती है।

वनप्लस 5टी कई मायनों में होगा पहला स्मार्टफोन, यूज़र्स के लिए होगा ट्रीट

वनप्लस ने हमेशा से ही यूज़र कम्युनिटी पर फोकस किया है। कंपनी अपने यूज़र्स के फीडबैक पर हमेशा काम करती है और उन्हें प्राथमिकता देती है। इसका एक अच्छा उदाहरण है 3.5mm ऑडियो जैक की सुविधा। कई स्मार्टफोन ब्रांड्स ने अपने हाई एंड फोन में यह ऑप्शन नहीं दिया है, उनमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट का इस्तेमाल किया जा रहा है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

इस बार वनप्लस होगा ग्लोबल

वनप्लस इस बार कई नई चीजें ट्राय करने के मूड में है। अपने आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ कंपनी कुछ ऐसा ही करना चाह रही है। इस फोन की अनाउंसमेंट कंपनी ब्रुकलिन, न्यू यॉर्क में 16 नवंबर को करने जा रही है। यह फोन की एक ग्लोबल लॉन्च होगी।
वनप्लस ने ब्रुकलिन में इस फोन के लॉन्च टिकट्स $50 यानी लगभग 2,600 रुपए में बेचने की भी घोषणा की थी और जैसा उम्मीद थी, सभी टिकट्स बेचे जा चुके हैं।

भारत के PVR में लाइव दिखेगा वनप्लस 5टी लॉन्च

ब्रुकलिन में वनप्लस 5टी का लॉन्च इवेंट होस्ट करने के अलावा कंपनी इस फोन का लाइव लॉन्च भारत में भी करने वाली है। इस लॉन्च को ग्राहक PVR में देख पाएंगे। भारत के दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद और पुणे जैसे शहरों में यह लाइव इवेंट पीवीआर में दिखाया जाएगा।
इस इवेंट को लाइव देखन चाहते हैं? तो बता दें कि टिकट्स बिक चुके हैं, इन 5 शहरों में कंपनी ने 99 रुपए में यह टिकेट बेचे हैं। 8 नवंबर को बुकमाय शो के जरिए यह सेल हुई थी। इस फोन की डिमांड इतनी ज्यादा है कि कुछ ही मिनटों में यह सभी टिकट्स बिक चुके थे।
टिकेट तो बिक गए हैं, लेकिन यदि आप फोन का लॉन्च देखना चाहते हैं तो आप वनप्लस की ऑफिशियल वेबसाइट पर यह लाइव स्ट्रीमिंग देखा सकते हैं।

वनप्लस 5टी में होगा 18:9 डिस्प्ले

इस समय इंटरनेट पर वनप्लस 5टी के बारे में ढ़ेरों लीक्स और रुमर्स सामने आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि वनप्लस 5टी, पिछले फ्लैगशिप स्मार्टफोन से ज्यादा अलग नहीं होगा। इन दोनों फोन में सबसे बड़ा अंतर हो है वो होगा स्क्रीन का। नया स्मार्टफोन 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगा। नए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर रियर साइड में दिया जाएगा।
वनप्लस 5टी स्मार्टफोन में 6 इंच का बड़ा फुल एचडी+ स्क्रीन होगा, जिसका रेजोल्यूशन 2160*1080 पिक्सल होगा। इस डिवाइस में न के बराबर बेज़ेल्स दिए जाएंगे।

रियर साइड फिंगरप्रिंट से बदलेगा लुक

बड़े साइज़ के डिस्प्ले के साथ वनप्लस 5टी का फिंगरप्रिंट सेंसर रियर साइड में दिया जाएगा। फिंगरप्रिंट सेंसर के बैक में आने से फोन का लुक एकदम बदल गया है, यह फोन अब एर्गोनोमिक लुक देता है। फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर को एक्सेस करना बेहद आसान होता है।

लो लाइट परफॉरमेंस होंगी बेहतर

वनप्लस 5टी में बेहतर डूअल कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है। रुमर्स की मानें तो कहा जा रहा है कि वनप्लस 5टी में 16मेगापिक्सल और 20मेगापिक्सल का कॉम्बिनेशन रियर कैमरा कैमरा सेटअप होगा। जबकि इसमें 16मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने हाल ही में ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए वनप्लस 5टी से लिए है कैमरा सैंपल पोस्ट किए हैं। जिसमें फोन की परफॉरमेंस पिछले फ्लैगशिप से बेहतर है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
OnePlus 5T set to redefine smartphone trend as it will be the first in many aspects.
Please Wait while comments are loading...
भोपाल:  ASP ने किया महिला सिपाही का यौन शोषण, सबूत के तौर पर दिखाए वीडियो
भोपाल: ASP ने किया महिला सिपाही का यौन शोषण, सबूत के तौर पर दिखाए वीडियो
पद्मावती: शादी के कार्ड पर 4 लाइन की भावुक कविता, फिल्म का विरोध
पद्मावती: शादी के कार्ड पर 4 लाइन की भावुक कविता, फिल्म का विरोध
Opinion Poll

Social Counting

Gadget Finder