वनप्लस 6 का कॉन्सेप्ट वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश

Written By:

वनप्लस ने हाल ही में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5 जो लॉन्च किया है, जो कि इस साल के सबसे दमदार स्मार्टफोन में से एक है। यह फोन कंपनी ने जून में लॉन्च किया है और अभी केवल दो ही महीने पुराना हुआ है। इस फोन को ग्राहकों का काफी अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है। खासकर भारत में फोन ने काफी तारीफें बटोरी हैं।

क्या आप तैयार हैं नए Xiaomi Mi 5X के लिए?

वनप्लस 6 का कॉन्सेप्ट वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश

वनप्लस 5 के कुछ ही समय बाद अब कंपनी के अगले नए स्मार्टफोन के बारे में कुछ मजेदार जानकारी सामने आई है। यह है वनप्लस 6 का कांसेप्ट डिज़ाइन। इस फोन के डिज़ाइन पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। हो सकता है कि कंपनी ने इस फोन अगले साल यानी 2018 में लॉन्च करेगी।

जियोफोन के लिए मिलियन की संख्या में बुकिंग, अब ये होगा अगला कदम

वनप्लस 6 के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। हाल ही में अपकमिंग फोन की एक रिपोर्ट में इसका कांसेप्ट वीडियो दिखाया गया है। चलिए देखते क्या हो सकता है इस फोन में और क्या खास है इस वीडियो में।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फुल स्क्रीन डिस्प्ले

वनप्लस 6 के जिस फीचर पर नज़र सबसे पहले पड़ती है वो है इसका फुल स्क्रीन डिस्प्ले। जैसा कि आप फोटो में भी देख सकते हैं, वनप्लस 6 के साइड्स और नीचे की ओर बेज़ल नहीं दिए गए हैं, जबकि इसके टॉप में स्लिम बेज़ल दिया गया है। यहीं पर है फोन का 16एमपी डूअल सेल्फी कैमरा, LED और रेटिना स्कैनर के साथ दिया है।

फोन के बारे में मिली जानकारी के अनुसार OnePlus 6 स्मार्टफोन में 5.5 इंच का QHD AMOLED फुल स्क्रीन डिस्प्ले है।

नए स्टाइल में होगा डूअल रियर कैमरा

डूअल कैमरा इस समय सबसे अधिक ट्रेंड में हैं। अगला वनप्लस हैंडसेट न केवल डूअल सेल्फी कैमरा बल्कि डूअल रियर कैमरा सेटअप के साथ भी आ सकता है। कंपनी ने अपने रीसेंट फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5 में भी यह फीचर दिया था। वनप्लस 6 में यह रियर कैमरा वर्टिकली प्लेस किए जाएंगे।

वनप्लस 6 में 25एमपी का डूअल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है, जो कि LED फ़्लैश के साथ आएगा।

वनप्लस का पहला वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट डिवाइस

इस फोन के कॉन्सेप्ट वीडियो में दिखाया गया है कि यह फोन IP68 सर्टिफिकेशन के साथ आता है। यानी कि यह फोन वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट डिवाइस होगा। बात दें कि अब तक कंपनी ने कोई भी स्मार्टफोन इस फीचर के साथ नहीं पेश किया है, इसलिए यह कंपनी का पहला IP सर्टिफाइड फोन हो सकता है।

इनस्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर

वनप्लस 6 का सबसे मजेदार फीचर इसका इनस्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर लगता है। बता दें कि कई स्मार्टफोन ब्रांड अगले साल इनस्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर के साथ अपने फोन लॉन्च करने की प्लानिंग में हैं। इसलिए हो सकता है कि वनप्लस अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए नए स्मार्टफोन में यह फीचर जरुर दे।

हार्डवेयर

कांसेप्ट वीडियो से वनप्लस 6 के हार्डवेयर की जानकारी भी मिलती है। इस फोन में 8जीबी रैम दी जा सकती है, जिससे स्मार्टफोन को मल्टीटास्किंग बनाया जाए और यह स्मूथ परफॉरमेंस दे सके। फोन में एंड्रायड का लेटेस्ट हाल ही में लॉन्च हुआ oreo ओएस दिया जाएगा। यह स्मार्टफोन 4000mAh बैटरी के साथ आएगा, इसमें 32जीबी, 128जीबी और 256जीबी इनबिल्ट स्टोरेज ऑप्शन होंगे। यह हों जेट ब्लैक, पर्ल वाइट और गोल्ड कलर में आएगा।

ग्लोइंग लोगो के साथ मिलेंगे नोटिफिकेशन

माना जा रहा है कि वनप्लस के डिवाइस में बैक साइड पर दिया गया नोटिफिकेशन लोगो और भी शाइनी और ग्लो करने वाला है। यह फोन में आनेवाले नोटिफिकेशन को इंडीकेट करेगा। इसके अलावा यह हार्ट मोनिटरिंग सेंसर भी है।

Concept Video

यहां देखें वनप्लस 6 का कॉन्सेप्ट वीडियो-


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
OnePlus 6 concept video tips at dual rear cameras, bezel-less display and more. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
हिमाचल में बीजेपी के लिए सबसे बुरी खबर लाया ये  Exit Poll
हिमाचल में बीजेपी के लिए सबसे बुरी खबर लाया ये Exit Poll
गुजरात-हिमाचल Exit Polls के  Shocking Facts
गुजरात-हिमाचल Exit Polls के Shocking Facts
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot