Oppo ने यूजर्स को दिया तोहफा, मिला चार साल का एंड्रॉयड वर्जन अपग्रेड और 5 साल का सिक्योरिटी पैच

|
Oppo ने यूजर्स को दिया तोहफा, मिला चार साल का एंड्रॉयड वर्जन अपग्रेड

Oppo उन स्मार्टफोन ब्रांडों की लिस्ट में शामिल हो गया है जो अपने स्मार्टफोन में चार साल के एंड्रॉइड वर्जन के अपग्रेड की पेशकश कर रहे हैं, जिससे उनके डिवाइस पहले की तुलना में लंबे समय तक चलते हैं। कंपनी ने कहा कि वह 2023 में आने वाले चुनिंदा स्मार्टफोन के लिए चार ColorOS वर्जन पेश करेगी। इन फोन के नाम अभी नहीं बताया गया हैं।

 

एक बयान में, Oppo ने कहा कि कुछ फ्लैगशिप फोन, साथ ही उस कैटेगरी से नीचे आने वाले फोन, चार साल के Android वर्जन के अपग्रेड के लिए सपोर्ट पाएंगे। अगर अगले साल के फोन Android 13-बेस्ड ColorOS 13 के साथ आते हैं, तो वे कंपनी के मुताबिक Android 14, Android 15 और Android 16 के लिए एलिजिबल होंगे।

सॉफ़्टवेयर सपोर्ट देने के पीछे यूजर अपने डिवाइस को ज्यादा समय तक यूज कर सके, और यह ई-कचरे और कार्बन को कम करने में मदद करेगा। नए अपग्रेड का मतलब बेहतर स्टेबिलिटी, एडवांस परफॉर्मेंस और सिक्योरिटी अपडेट भी है। कंपनी ने रिलीज में कहा कि एंड्रॉइड वर्जन अपग्रेड को एक और साल के लिए बढ़ाया जाएगा, सेफ्टी पैच को पांच साल के लिए सपोर्ट किया जाएगा।

Oppo ने यूजर्स को दिया तोहफा, मिला चार साल का एंड्रॉयड वर्जन अपग्रेड

कंपनी की मौजूदा सॉफ्टवेयर डिप्लॉयमेंट स्ट्रेटेजी में तीन साल का एंड्रॉइड वर्जन अपग्रेड और चार साल का सेफ्टी पैच शामिल है। भले ही कंपनी सॉफ़्टवेयर सपोर्ट करके एक बड़ी छलांग लगा रही है। अगले साल ओप्पो के फ्लैगशिप फोन के साथ-साथ मिड-रेंज फोन भी इस पॉलिसी के तहत कवर किए जाने की उम्मीद है। उम्मीद की जा रही है कि ओप्पो अगले साल की शुरुआत में वैनिला फाइंड एक्स6 के साथ स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 पावर्ड फाइंड एक्स6 प्रो लॉन्च करेगा।

 

Oppo ने यह भी कहा कि लेटेस्ट ColorOS 13 सॉफ्टवेयर अब 33 स्मार्टफोन पर चल रहा है, जो कंपनी के पूरे लाइनअप के 50% से ज्यादा का रिप्रेजेंटेशन करते हैं। ColorOS 13 बेहतर इंटरफ़ेस और ज्यादा एडवांस फीचर लाता है जैसे कि हमेशा ऑन-डिस्प्ले में सुधार, मल्टी-स्क्रीन कनेक्ट और बेहतर आइकन के साथ होम स्क्रीन मैनेजमेंट शामिल है ।

 
Best Mobiles in India

English summary
Oppo said that some flagship phones, as well as phones that fall below that category, will get support for the Android version upgrade every four years. If next year's phones come with Android 13-based ColorOS 13, they will be eligible for Android 14, Android 15, and Android 16, according to the company.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X