Realme GT Neo 5: 240W अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग के साथ 7 से 8 मिनट में होगा ये फोन फुल चार्ज

|
240W अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग के साथ पेश होगा Realme का ये फोन

Realme GT Neo 5: Realme ने भारत के साथ साथ कई दूसरे देशों में भी अपनी एक पहचान बनाई है। ये बात तो हम सभी को पता है Realme अपने स्मार्टफोन्स के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है अब वो फोन बजट स्मार्टफोन हो या फ्लैगशिप स्मार्टफोन। इसके साथ ही Realme ने पुष्टि की है कि उनका आना वाला रीयलमी जीटी नियो 5 (Realme GT Neo 5) 240W फास्ट चार्जिंग को स्पोर्ट करेगा।

 

iPhone 13 पर Flipkart दे रहा 23,000 का डिस्काउंट! जल्दी करेंiPhone 13 पर Flipkart दे रहा 23,000 का डिस्काउंट! जल्दी करें

7 से 8 मिनट में होगा ये फोन फुल चार्ज

अभी कि बात करें तो, iQOO 10 Pro जैसे कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन 200W को सपोर्ट करते हैं और डिवाइस को बस 10 मिनट में फुल चार्ज होने का दावा करता है। वैसे तो Realme ने चार्जिंग समय को स्पष्ट नहीं किया है, हालांकि 240W चार्जिंग टेक्नोलॉजी Realme GT Neo 5 को लगभग 7 से 8 मिनट में पूरी तरह से चार्ज कर सकती है।
स्मार्टफोन फरवरी में चीन में दस्तक देगा और बाद में भारत और अन्य बाजारों में आएगा। रियलमी ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर शेयर किया जिसके बाद सबसे पहले गिज़चाइना द्वारा इसकी सूचना दी गई। रिपोर्ट के अनुसार, रियलमी 2.34W/CC हाई पावर को प्राप्त करने के लिए 240W डुअल GaN मिनी चार्जिंग हेड का उपयोग करेगा।

लॉन्च से पहले Google Pixel 7a हुआ लीक, A-सीरीज का सबसे पावरफुल फोनलॉन्च से पहले Google Pixel 7a हुआ लीक, A-सीरीज का सबसे पावरफुल फोन

अगर आपको नहीं पता तो आपको बता दें एक GaN चार्जर सामान्य सिलिकॉन के बजाय गैलियम नाइट्राइड का उपयोग करता है। यह निर्माताओं को चार्जर को अधिक पॉवरफुल, छोटा और बढ़िया बनाने में मदद करता है। दिलचस्प बात यह है कि रियलमी द्वारा 240W फास्ट चार्जर का वजन 2.34W/cu.cm होगा, जो इसके 160W सुपरडार्ट एडॉप्टर के समान है। अब सबसे बड़ी चिंताओं में से एक है हीटिंग की समस्या है। रियलमी का हवाला देते हुए रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 240W फास्ट चार्जिंग की निगरानी 13 रीयल-टाइम सेंसर द्वारा की जाएगी।

Redmi Note 12 Pro+ 5G भारत में लॉन्च: जाने स्पेसिफिकेशन और कीमतRedmi Note 12 Pro+ 5G भारत में लॉन्च: जाने स्पेसिफिकेशन और कीमत

कितनी होगी Realme GT Neo 5 की कीमत

वैसे तो GT Neo 3 की भारत में कीमत 42,999 रुपये है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि रियलमी जीटी नियो 5 की कीमत चीन और वैश्विक बाजारों में कितनी होगी। कहा जा रहा है कि फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट और OIS के साथ Sony IMX890 सेंसर वाला प्राइमरी कैमरा शामिल है। आधिकारिक लॉन्च से पहले रेंडर्स को OnLeaks with Smartprix द्वारा लीक किया गया है। फोन को पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरों के साथ एक सफेद अवतार में दिखाया गया है।

 

Apple iPhone 11 पर मिल रहा 28,401 डिस्कॉउंट, जानें पूरी डीलApple iPhone 11 पर मिल रहा 28,401 डिस्कॉउंट, जानें पूरी डील

 
Best Mobiles in India

English summary
Realme GT Neo 5: Realme has made an identity in India as well as in many other countries. We all know that Realme is best known for its smartphones, whether it is a budget smartphone or a flagship smartphone. Along with this, Realme has confirmed that their upcoming Realme GT Neo 5 will support 240W fast charging.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X