Redmi Note 11T Pro Plus कल होगा लॉन्च, प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स की डिटेल्स आयी सामने

|

Redmi Note 11T Pro Plus स्मार्टफोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशंस को कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर टीज कर दिया है। फोन कल चीन में Redmi Note 11T और Redmi Note 11T Pro के साथ लॉन्च होगा। ब्रांड ने लॉन्च से पहले अपकमिंग Redmi Note 11T Pro Plus के डिस्प्ले, डिज़ाइन और कैमरा स्पेसिफिकेशन्स के बारे में खुलासा किया है।

 
Redmi Note 11T Pro Plus कल होगा लॉन्च, प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स की डिटेल्स आयी सामने

Redmi Note 11T Pro Plus के प्रमुख स्पेसिफिकेशन आधिकारिक तौर पर हुए रिवील

Xiaomi के आधिकारिक Weibo हैंडल से पता चला है कि Redmi Note 11T Pro Plus एक LCD स्क्रीन पैनल के साथ आएगा। फोन ने DisplayMate से A+ सर्टिफिकेशन हासिल किया है, जिससे यह ग्रेडिंग प्राप्त करने वाला यह पहला LCD डिवाइस बन गया है। हैंडसेट 144Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट, 20.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो, DC डिमिंग और डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ आएगा। स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास से भी प्रोटेक्ट किया जाएगा।

Redmi Note 11T Pro Plus एक मजबूत बिल्ड, कई कैमरा फीचर्स के साथ कल चीन में लॉन्च किया जाएगा।

टीज़र के अनुसार, Redmi Note 11T Pro Plus में फोर-कॉर्नर रीइन्फोर्समेंट प्रोटेक्शन डिज़ाइन के साथ एक मज़बूत बिल्ड मिलने वाला है। डस्ट और छींटे के खिलाफ रेसिस्टेंट के लिए स्मार्टफोन IP53 रेटिंग के साथ आएगा। वहीं फोन के पिछले हिस्से पर बड़ा चौकोर कैमरा मॉड्यूल होगा। पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर को राइट साइड में प्लेस किया जाएगा और यह काफी पतला डिवाइस हो सकता है।

Redmi Note 11T Pro Plus कल होगा लॉन्च, प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स की डिटेल्स आयी सामने

प्रमुख कैमरा की बात करें, तो Redmi Note 11T Pro Plus में सैमसंग GW1 सेंसर के साथ 64MP का मुख्य कैमरा दिया जाएगा। कुछ अन्य लेंस भी होंगे, लेकिन उनके सेंसर के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। हैंडसेट में एनएफसी, ब्लूटूथ 5.3, एक 3.5mm हेडफोन सॉकेट, हाई-रेज ऑडियो सपोर्ट के साथ डॉल्बी एटमॉस और एक एक्स-एक्सिस लीनियर वाइब्रेशन मोटर के फीचर की भी पुष्टि की गई है। सॉफ्टवेयर के लिहाज से यह Android 12 पर आधारित MIUI 13 को बूट करेगा।

 

हालांकि पहले कंपनी ने पुष्टि की थी कि Redmi Note 11T Pro Plus मीडियाटेक डाइमेंशन 8100 5G प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा। डिवाइस में 8GB तक RAM और 512GB तक नेटिव स्टोरेज होने की उम्मीद है। इसके अलावा, फोन में 6.6 इंच का फुल एचडी+ आईपीसी एलसीडी डिस्प्ले, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाली 5,000 mAh की बैटरी हो सकती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Redmi Note 11T Pro Plus Is Set To Launch Tomorrow, Specifications Revealed

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X