Samsung Galaxy M42 5G को मिलना शुरू हुआ Android 13 अपडेट, ऐड हुए ये खास फीचर्स

|
Samsung Galaxy M42 5G को मिलना शुरू हुआ Android 13 अपडेट

जब सैमसंग अपने गैलेक्सी फोन के लिए नए एंड्रॉइड 13 अपडेट को रोल आउट करने की बात कर रहा है, तो वह तेजी से आगे बढ़ रहा है। दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज उन अग्रणी स्मार्टफोन कंपनियों में शामिल है, जिन्होंने अपने गैलेक्सी स्मार्टफोन के लिए नया Android 13-आधारित One UI 5.0 अपडेट जारी किया है।

 

एंड्राइड 13 अपडेट मिलना हुआ शुरू

सैमसंग ने पहले ही फ्लैगशिप सैमसंग गैलेक्सी एस22 सीरीज और गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 5जी के लिए अपडेट उपलब्ध करा दिया है। कंपनी अन्य पात्र स्मार्टफोन के लिए Android 13 पर आधारित अपने नए One UI 5.0 अपडेट को उपलब्ध कराने की प्रक्रिया में है। भारत में नया वन यूआई अपडेट पाने वाला नया स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एम42 5जी है।

Samsung Galaxy M42 5G एंड्राइड 13 अपडेट

स्मार्टफोन, जिसे 2021 में लॉन्च किया गया था, अब नया Android 13 अपडेट प्राप्त कर रहा है। सैमसंग ने स्मार्टफोन को अप्रैल 2021 में Android 11 के साथ भारत में लॉन्च किया था। डिवाइस को बाद में रोलआउट के कुछ हफ्तों के भीतर Android 12 अपडेट प्राप्त हुआ। सैमसंग ने अब गैलेक्सी एम42 5जी के लिए एंड्रॉयड 13 पर आधारित वन यूआई 5.0 अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

नए अपडेट को ऐसे करें इनस्टॉल

गैलेक्सी एम42 5जी को नया वन यूआई 5.0 अपडेट (के माध्यम से) जारी किया जा रहा है, जिसका मॉडल नंबर M426BXXU3CVK5 है। इसके साथ नवंबर का सिक्योरिटी पैच भी है। जिन यूजर्स के पास गैलेक्सी एम42 5जी है, वे सेटिंग्स > सॉफ्टवेयर अपडेट में जाकर देख सकते हैं कि उन्हें नया अपडेट मिला है या नहीं। यदि नहीं, तो आप अपने डिवाइस को आने वाले दिनों में नया वन यूआई अपडेट मिलने की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि इसे चरणबद्ध तरीके से रोल आउट किया जा रहा है।

 

अपडेट करने से पहले इन बातों का रखे ध्यान

हम नए वन यूआई 5.0 अपडेट को डाउनलोड और इंस्टॉल करने से पहले अपने डिवाइस डेटा का बैकअप लेने की सलाह देंगे। नए अपडेट को डाउनलोड करते समय एक स्टेबल वाई-फाई कनेक्शन रखने का भी सुझाव दिया गया है।

वन यूआई 5.0 की खासियत

  • सैमसंग ने वन यूआई 5.0 में नए फीचर्स पेश करते हुए कुछ विजुअल बदलाव किए हैं। अपडेट इंस्टॉल करने के बाद नोटिफिकेशन पैनल पहले के मुकाबले थोड़ा ज्यादा डार्क हो गया है।
  • नया वन यूआई अपडेट एंड्रॉइड के कलर पैलेट में मामूली सुधार भी लाता है, जो वॉलपेपर के आधार पर सिस्टम यूआई रंग से मेल खाता है।
  • इसके अलावा, सैमसंग ने अपने मूल ऐप्स को नए आइकन के साथ अपडेट किया है। कंपनी का यह भी दावा है कि एनिमेशन पुराने वर्जन की तुलना में स्मूथ हैं।
  • सैमसंग ने यूजर्स के लिए वन यूआई 5.0 में कुछ कस्टमाइजेशन ऑप्शन भी ऐड किये हैं। यूजर अब प्रत्येक कांटेक्ट के लिए एक अलग कॉल बैकग्राउंड सेट कर सकते हैं, अधिक वॉलपेपर जोड़ सकते हैं या अपनी लॉक स्क्रीन को अपने मुताबिक सेट कर सकते हैं।
  • गैलेक्सी स्मार्टफोन्स के लिए नया एंड्रॉइड अपडेट ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकग्निशन (ओसीआर) भी पेश करता है, जो यूजर को इमेज में टेक्स्ट कॉपी करने और उन्हें अन्य ऐप्स में पेस्ट करने देता है।
  • अपडेट में होम स्क्रीन पर स्टैक्ड विजेट्स भी हैं, जो आईओएस 15 और बाद में देखे जा सकते हैं।
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The latest smartphone to get the new One UI update in India is the Samsung Galaxy M42 5G.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X