सैमसंग गैलेक्‍सी म्‍यूजिक या फिर सोनी एक्‍सपीरिया जे, कौन सा फोन लूं?

Posted By:

सैमसंग गैलेक्‍सी म्‍यूजिक या फिर सोनी एक्‍सपीरिया जे, कौन सा फोन लूं?

सैमसंग ने एक बार फिर से सबको जता दिया है कि हाईइंड स्‍मार्टफोन के अलावा लो कॉस्‍ट हैंडसेट में भी उससे टक्‍कर लेना इतना आसान नहीं है। हाल ही में सैमसंग ने म्‍यूजिक लवर्स के लिए खास गैलेक्‍सी म्‍यजिक फोन लांच किया है। वहीं दूसरी ओंर जल्‍द सैमसंग एस 3 का मिनी वर्जन भी बाजार में उतारने वाला है। सैमसंग के गैलेक्‍सी म्‍यूजिक फोन में एंड्रॉयड प्‍लेफार्म दिया गया है, अगर बाजार में मौजूद इसी रेंज में दूसरे स्‍मार्टफोन में नजर डालें तो सोनी का एक्‍सपीरिया जे से सैमसंग के गैलेक्‍सी म्‍यूजिक फोन की सीधी टक्‍कर है तो चलिए जानते है दोनों फोनों में दिए गए फीचरों के बारे में,

आकार और वेट

गैलेक्‍सी म्‍यूजिक हैडसेट का आकार 110.1 x 59.0 x 12.25 एमएम और भार 107 ग्राम है जिसके मुकाबले सोनी एक्‍सपीरिया का साइज 124.3 x 61.2 x 9.2 एमएम और वेट 124 ग्राम है यानी गैलेक्‍सी म्‍यूजिक एक्‍सपीरिया जे के मुकाबले ज्‍यादा हल्‍का है। लेकिन साइज में एक्‍सपीरिया जे ज्‍यादा बड़ा है।

पढ़ें: पिछले हफ्ते लांच हुए स्‍मार्टफोन और टैबलेट

डिस्‍प्‍ले

गैलेक्‍सी म्‍यूजकि में 3 इंच की कैपेसिटिव टच स्‍क्रीन दी गई है जो 320 x 240 पिक्‍सल रेज्‍यूलूशन को सपोर्ट करती है। वहीं सोनी के एक्‍सपीरिया जेक में 4 इंच की स्‍क्रीन दी गई है जो 480 x 854 रेज्‍यूलूशन को सपोर्ट करती है। इसके अलावा सोनी एक्‍सपीरिया जे में ब्रेविया मोबाइल इंजन दिया गया है।

प्रोसेसर

सैमसंग ने गैलेक्‍सी म्‍यूज‍िक में दिए गए प्रोसेसर के बारे में अभी कोई भी खुलासा नहीं किया है। लेकिन सोनी एक्‍सपीरिया जे में सिंगल कोर1 गीगाहर्ट कार्टेक्‍स एआरएम ए5 प्रोसेसर दिया गया है।

पढ़ें: बीएसएनएल ने लांच किए 5 नए शानदार ऑफर

ऑपरेटिंग सिस्‍टम

दोनों स्‍मार्टफोन में एंड्रॉयड आईस्‍क्रीम सैंडविच 4.0 ओएस दिया गया है जो सुपर स्‍मूद इंटरफेस देता है।

कैमरा

गैलेक्‍सी म्‍यूजिक में 3 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा दिया गया है जबकि वीडियो कॉलिंग के फ्रंट फेसिंग की सुविधा नदारद है। इसके मुकाबले एक्‍सपीरिया जे में एक्‍सपीरिया जे से बेहतर 5 मेगापिक्‍सल रियर कैमरा और 0.3 मेगापिक्‍सल वीजीए फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसकी मदद से यूजर वीडियो कॉलिंग भी कर सकता है।

पढ़ें: 10,000 रुपए के अंदर टॉप 5 बेस्‍ट सेलिंग डिजिटल कैमरा

स्‍टोरेज

मैमोरी के मामाले में दोनों स्‍मार्टफोन में 4 जीबी इंटरनल मैमोरी और 512 एमबी रैम के साथ माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट दिया गया है जिससे आप 32 जीबी तक मैमोरी एक्‍पेंड कर सकते हैं।

बैटरी

गैलेक्‍सी म्‍यूजिक में 1,300 एमएमएच लियॉन बैटरी दी गई है जिसके बैटरी बैकप के बारे में कंपन ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है। जबकि एक्‍सपीरिया जे में 1,730 एमएएच लियॉन बैटरी दी गई है जो 7.5 घंटे का टॉक टाइम और 25 दिनों का बैटरी बैकप देती है।

 

Read in English

Please Wait while comments are loading...
दिवाली पर युसुफ पठान ने जवानों को खिलाई मिठाई, लोगों ने की तारीफ
दिवाली पर युसुफ पठान ने जवानों को खिलाई मिठाई, लोगों ने की तारीफ
Video: 78 ओवर में 4 रन भी नहीं बना पाई पाकिस्तानी टीम, खड़ा हुआ नया विवाद
Video: 78 ओवर में 4 रन भी नहीं बना पाई पाकिस्तानी टीम, खड़ा हुआ नया विवाद
Opinion Poll

Social Counting