लॉन्च हुआ सैमसंग का नया गैलेक्सी नोट 7, आँखों से हो जाएगा लॉक!

Written By:

सैमसंग ने अपना नया स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 7 लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन सैमसंग ने न्यू यॉर्क, लंदन और रियो दे जनेरियो तीन स्थानों में एक इवेंट के दौरान लॉन्च किया।सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 अगस्त 19 से बिक्री के लिए मौजूद होगा। इस स्मार्टफोन में आपको ब्लू कोरल, गोल्ड प्लैटिनम, सिल्वर टाइटेनियम, ब्लैक ओनिक्स आदि रंग मिलेंगे।

10,000 रु से भी कम में मिल रहे हैं ये टॉप 10 4जी स्मार्टफोन

सैमसंग ने अपने इस नए गैलेक्सी नोट 7 की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। कंपनी के इस स्मार्टफोन में कई ख़ास फीचर्स दीए गए हैं। यह सैमसंग का पहला स्मार्टफोन है जिसमें आईरिस स्कैनर दिया गया है। आइए जानते हैं स्मार्टफोन की अन्य खासियत, जो बनाती हैं इसे औरों से अलग।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

ड्यूल एज कर्व डिस्प्ले

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 में 5.7 इंच का क्यूएचडी सुपर अमोल्ड डिस्प्ले दिया गया है। इसका रेजोल्यूशन 2560*1440 पिक्सल। इस स्मार्टफोन की स्क्रीन ड्यूल एज कर्व के साथ आती है। फोन डिस्प्ले में कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया है।

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 सीपीयू

प्रोसेसर की बात करें तो यह स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर 64 बिट एक्सीनॉस 8890 या क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर होगा। उम्मीद है कि भारत में एक्सीनॉस प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके साथ स्मार्टफोन में 4जीबी रैम दी गई है।

64जीबी इंटरनल मैमोरी

गैलेक्सी नोट 7 में 64जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

स्मार्टफोन कैमरा

गैलेक्सी नोट 7 में 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया है जो कि पीडीएएफ और एलईडी फ़्लैश दिया गया है। इसी के साथ इस स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

एंड्रायड मार्शमेलो

गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन में एंड्रायड मार्शमेलो पर काम करता है, जिसके साथ नया टचविज यूआई दिया है। कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में एंड्रायड के लेटेस्ट 7.0 नुगट का भी अपडेट मिलेगा।

आईरिस स्कैनर

यह सैमसंग का पहला स्मार्टफोन है जिस पर आईरिस स्कैनर दिया गया है, जो कि फोन को हाई सिक्योरिटी उपलब्ध कराता है।

शानदार कनेक्टिविटी

सामान्य कनेक्टिविटी के अलावा स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है। इसकी मदद से स्मार्टफोन को फ़ास्ट चार्जिंग और फाइल ट्रान्सफर की सुविधा भी मिल सकती है।

फ़ास्ट चार्जिंग बैटरी

गैलेक्सी नोट 7 में 3,500 mAh बैटरी दी गई है। जो कि स्मार्टफोन को बेहतर पॉवर और परफॉरमेंस देगी। फोन वायरलेस चार्जिंग और फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है।

अपग्रेड हुआ एस पेन

यह नया स्मार्टफोन डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंट है। साथ ही आपको बता दें कि इसके साथ जो स्टाइलस पेन दिया गया है वो पानी के अन्दर भी स्मार्टफोन में लिख सकता है।

15जीबी क्लाउड स्टोरेज

गैलेक्सी नोट 7 आईपी68 सर्टिफाइड है। उस स्मार्टफोन में 15जीबी क्लाउड स्टोरेज फ्री दी गई है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Samsung galaxy note 7 launched with iris scanner and much more. It is the first smartphone of samsung which has iris scanner. Here are some important and unique features of it.
Please Wait while comments are loading...
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot