गैलेक्‍सी एस 2 और मोटोरोला रेजर में है कड़ी टक्‍कर

|

गैलेक्‍सी एस 2 और मोटोरोला रेजर में है कड़ी टक्‍कर
अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में मोटोरोला और सैमसंग सबसे लोकप्रिय मोबाइल फोन निर्माता बन चुके हैं। इनके उत्‍पादों ने अपनी अच्‍छी क्‍वालिटी से लोगों के बीच में पहचान बना रखी है और इसलिए इन दोनों के बीच में एक कडी़ टक्‍कर होने की पूरी संभावना है।

सैमसंग गैलेक्‍सी एस 2 और मोटोरोला रेजर एक्‍सटी 910 ऐसे स्‍मार्टफोन हैं जिन्‍होंने इन कंपनियों को अच्‍छा बिजनेस करवाया। इन दोनों स्‍मार्टफोन में कई विशेषताएं हैं जो एक दूसरे से भिन्‍न हैं। तो चलिए देखते हैं कि क्‍या खास है इनमें। दोनों में कई सामानता हैं जैसे दोनों में एक ही एंड्राएड 2.3 जिंजरब्रैड ओएस दिया गया है पर गैलेक्‍सी में ड्यूल कोर प्रोसेसर और मोटोरोला में 1.2 गीगा हर्ज का ड्यूल कोर कॉरटेक्‍स ए 9 प्रोसेसर दिया है जिस पर वह रन करते हैं।

 

दोनों के कैमरों में ज्‍यादा फर्क नहीं है, अगर गैलेक्‍सी में दो कैमरे 8 और 2 मेगापिक्‍सल के हैं तो वहीं पर मोटोरोला में एक 8 और दूसरा 1.3 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा दिया हुआ है। साथ ही दोनों फोन में आप आराम से माइक्रो एसडी कार्ड स्‍लाट के दा्रा 32 जीबी तक मेमोरी बढा सकते हैं। वहीं पर अगर बैट्री की बात करें तो गैलेक्‍सी में 1650 एमएएच की लीथियम बैट्री और मोटोरोला में 1789 एमएएच की लीथियम आयन बैट्री दी हुई है जो 8 घंटे टॉकटाइम के साथ 304 घंटे का स्‍टैंडबाइ टाइम देती है।

दोनों में ऑडियो और वीडियो प्‍लेयर की सुविधा भी है जो एमपी 3, एमपी 4 और एमपीइजी 4, एएसी+ आदि के फॉरमैटों को सपोर्ट करते हैं। कनेक्‍टिविटी फीचर दोनों में ही एक जैसे हैं, यानी की दोनों में ब्‍लूटूथ, यूएसबी, वाइफाइ और 3.5 एमएम का ऑडियो जैक दिया गया है। अगर दाम की बात करें तो गैलेक्‍सी एस 2 की कीमत 30,000 रु है और मोटोरोला रेजर की कीमत गैलेक्‍सी एस 2 से 2,000-3,000 रु थोडी ज्‍यादा है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X