Samsung का यह प्रीमियम स्मार्टफोन भारत में आज होगा लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत क्या होगी

|

Samsung Galaxy S21 FE के भारत में आज लॉन्च होने की संभावना है। इस साल के अंत में गैलेक्सी S22 लाइनअप के लॉन्च से पहले, दक्षिण कोरियाई कंपनी का लेटेस्ट प्रीमियम फोन पिछले साल की प्रमुख सीरीज को सुधार के साथ बाजार में वापस लाता है। सैमसंग ने S21 FE को जनवरी की शुरुआत में यूएस, यूरोप और यूके में लॉन्च किया था।

 
Samsung का यह प्रीमियम स्मार्टफोन भारत में आज होगा लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत क्या होगी

भारत में Samsung Galaxy S21 FE के लिए प्री-ऑर्डर पिछले हफ्ते लाइव हो गए थे, इसलिए यह जल्द या बाद में मार्केट में आने के लिए बाध्य था। और अब सैमसंग ने गैजेट्स 360 से पुष्टि की है कि वह अपने नए फोन के लॉन्च की घोषणा करने के लिए इस सप्ताह के अंत में एक वर्चुअल इवेंट आयोजित करेगा। हालाँकि, सैमसंग इंडिया की वेबसाइट पर अभी तक लॉन्च की तारीख की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Samsung Galaxy S21 FE की भारत में कीमत

गैलेक्सी S21 FE की कीमत भी कुछ ऐसी है जिसका खुलासा सैमसंग आज इवेंट में करेगी। लेकिन कुछ अफवाहों के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी एस21 एफई की कीमत 52,000 रुपये से शुरू हो सकती है, लेकिन शुरुआती ऑफर और छूट के बाद फोन 48,000 रुपये से 49,000 रुपये में उपलब्ध हो सकता है। यूएस में गैलेक्सी एस21 एफई की कीमत 699.99 डॉलर से शुरू होती है, जो लगभग 52,200 रुपये है। चूंकि फोन की भारतीय कीमत लगभग अमेरिकी कीमत के समान बताई जाती है - जो कि थोड़ी कम लगती है, आपको इस जानकारी को अभी के लिए इंतजार करना होगा।

Samsung Galaxy S21 FE प्री-ऑर्डर

जैसा कि हम जानते हैं, सैमसंग वेबसाइट के माध्यम से Samsung Galaxy S21 FE के लिए प्री-ऑर्डर ले रहा है, और पिछले हफ्ते, उसने एडवांस पैमेंट के साथ-साथ उसके लिए ऑफ़र का भी खुलासा किया। अगर आप फोन बुक करना चाहते हैं, तो आपको 999 रुपये का भुगतान करना होगा। फोन की प्री-बुकिंग करने से आपको फोन की "प्राइमरी डिलीवरी" के साथ-साथ खरीदारी की विशेष सुविधा भी मिलेगी। इतना ही नहीं, आपको फ्री सैमसंग गैलेक्सी स्मार्टटैग और 100 प्रतिशत कैंसिलेशन रिफंड भी मिलता है।

 

Samsung Galaxy S21 FE के मुख्य स्पेशिफिकेशन्स

सैमसंग गैलेक्सी एस21 एफई एक प्रीमियम फोन है जो 6.4 इंच के फुल-एचडी+ डायनामिक AMOLED 2X डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz के टच सैंपलिंग रेट के साथ आता है। ये प्रीमियम डिस्प्ले स्पेसिफिकेशंस हैं, जिसका मतलब है कि फोन मूवी देखने और गेम खेलने के लिए बहुत अच्छा होगा। इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। इसमें Exynos 2100 प्रोसेसर के साथ 8GB तक RAM होगी। हालाँकि, अमेरिका और चीन जैसे बाजारों में, सैमसंग गैलेक्सी S21 FE के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट का उपयोग करता है। स्नैपड्रैगन चिपसेट के लिए उनकी प्राथमिकता के कारण, यह कई लोगों के लिए एक डील-ब्रेकर हो सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी S21 FE ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन्स के साथ 5G के साथ आता है।

इसके बैक पर कैमरा सिस्टम में F1.8 वाइड-एंगल लेंस के साथ 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 8-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा शामिल है। पंच-होल कटआउट के अंदर 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में 25W वायर्ड चार्जिंग और 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4500mAh की बैटरी है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Samsung Galaxy S21 FE Launch In India Today, Know More About Features and Price

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X