सैमसंग G9198: एक फोन दो स्‍क्रीन

Posted By: Staff

स्मार्टफोन निर्माता कोरियाई कंपनी सैमसंग ने बाजार में फिर से अपने पुराने फ्लिप प्रोफाइल की वापसी करते हुए जी9198 माॅडल लाॅच कर दिया है। अभी यह फ्लिप फोन चाइनीज बाजार में ही लॉन्च गया है। आपको बताते चले कि कंपनी ने इसमें गैलेक्सी नोट 5 और गैलेक्सी एस 6 स्मार्टफोन जैसे ही फीचर्स दिए हैं।

पढ़ें: गर्लफ्रेंड नाराज है तो ये रहा मनाने का आसान और सस्‍ता तरीका

एंड्रॉइड ओएस पर चलने वाला सैमसंग जी9198 को सैमसंग की ऑफिशियल चीनी वेबसाइट में लिस्ट कर दिया गया है। जहां तक इसकी उपलब्धता और कीमत का प्रश्न है तो इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी अभी तक नहीं दी है। सूत्रों की माने तो फिलहाल इस मोबाइल फोन को चीन और दक्षिण कोरिया के बाजारों में ही उतारा गया है।

पढ़ें: गूगल सीईओ सुंदर पिचाई कभी दो कमरों के मकान में रहा करते थे

इसके बाद सैमसंग जी9198 को भारत में उतारने का कंपनी सोच सकती है। आपको भी काफी समय बाद फ्लिप मोबाइल देखकर लग रहा होगा कि आखिर इसमें ऐसा क्या नया है जो ग्राहकों को अपनी ओर खीचेगा तो चलिए हम आपको सैमसंग जी 9198 की विशेषताओं के बारे में बताते हैंः

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

यह मोबाईल में 2जीबी रैम दी गई है जोकि आजकल के लगभग सभी मोबाइल में दी जा रही है। इसी प्रकार इसमें 16जीबी इंटरनल मेमोरी भी दी गई है जबकि मैमोरी काॅर्ड स्‍लॉट के जरिये इसे 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इस मोबाइल में क्वॉडकोर स्नैपड्रेगन 808 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है जोकि बहुत ही बेहतर प्रोसेसर कहा जा सकता है। यह प्रोसेसर 1.8 गैगाहर्ज की स्पीड पर काम करता है।

फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए विशेष रूप से इस स्मार्टफोन में 6 मेगापिक्सल कैमरा का फ्रन्ट कैमरा और एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इस मोबाईल में जहां तक रियर कैमरे का प्रश्न है तो वो सैम्मसंग नोट 5, गैलक्सी एस6 व गैलेक्सी ए8 की तरह ही दिया गया है तो वहीं फ्रंट कैमरा इन दूसरे मोबाइल्स से भी अधिक पावरफुल दिया गया है।

सैमसंग जी9198 मोबाईल 2जी, 3जी व 4जी को सपोर्ट करता है। साथ ही, यह एनएफसी और ब्लूटूथ आदि फीचर्स से भी लैस है।

जहां तक बैट्री की बात है तो इसमें 2020 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी के अनुसार यह 189 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देती है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
The 4G-capable dual-SIM phone has a 3.9-inch 720p Super AMOLED screen on the front, and you’ll find an identical screen when you flip it open. There’s a full physical keypad for old-school users too.
Please Wait while comments are loading...
PHOTOS: अल्कोहल बैन गुजरात में अवैध रूप से बियर लेकर जा रही कार का ऐक्सिडेंट, लोगो की हुई मौज और लूट ली बियर
PHOTOS: अल्कोहल बैन गुजरात में अवैध रूप से बियर लेकर जा रही कार का ऐक्सिडेंट, लोगो की हुई मौज और लूट ली बियर
बहन के ससुर के लिए हिमाचल चुनाव में बीजेपी का प्रचार करेंगे सलमान खान
बहन के ससुर के लिए हिमाचल चुनाव में बीजेपी का प्रचार करेंगे सलमान खान
Opinion Poll

Social Counting