सैमसंग ने लांच किया गैलेक्‍सी एस 3

Posted By:

सैमसंग ने लांच किया गैलेक्‍सी एस 3

सालभर के लंबे इंतजार के बार आखिर सैमसंग ने अपने गैलेक्‍सी परिवार में एक स्‍मार्टफोन का नाम और जोड दिया। कल रात सैमसंग मोबाइल अनपैक इंवेट 2012, लंदन में सैमसंग गैलेक्‍सी एस 3 को बडे़ ही जोर-शोर से लांच किया गया। यह स्‍मार्टफोन पूरे विश्‍व में 29 मई को एचएसपीए+ के साथ लांच होगा। 4जी एलटीइ की सुविधा के साथ यह स्‍मार्टफोन यूएस, कोरिया और जापान में आएगा।

सैमसंग ने पूरा दावा किया है कि यह स्‍मार्टफोन अमेरिका में जून तक आएगा। यह गैलेक्‍सी फोन पूरे 296 स्‍टोर्स की 145 देशों में उपलब्‍ध होगा। इतने दिनों से जिस स्‍मार्टफोन का इंतजार किया जा रहा था, तो देखा जाए तो यह कोई बुरी शुरुआत नहीं लगती।

इस हैंडसेट में 4.8 इंच का हाई डेफिनेशन सूपर अमोल्‍ड डिस्‍पले दिया है। जिसकी स्‍क्रीन का रेजुलूशन 1280 x 720 पिक्‍सल है। इसके अलावा शानदार 8 मेगापिक्‍सल कैमरा पीछे और 1.9 मेगापिक्‍सल कैमरा सामने की तरफ दिया गया है। इस स्‍मार्टफोन में एंड्रायड 4.0 आइसीएस ओएस लगा हुआ है।

आपको यह हैंडसेट तीन अलग वर्जन में मिल जाएंगे, जैसे16 जीबी, 32 जीबी और 64 जीबी है। इसका 64 जीबी मॉडल आपको जल्‍द ही स्‍टोर में मिलेगा, जिसमें आप मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड स्‍लॉट के जरिये और भी बढ़ा सकते हैं। स्‍मार्टफोन में लंबी समय तक चलने वाली 2100 एमएएच की बैटरी भी दी हुई है।

इस स्‍मार्टफोन की लांच से सैमसंग ने आइफोन के लिये जोरदार टक्‍कर का मुकाबला खड़ा कर दिया है। बताया जाता है कि इस स्‍मार्टफोन में एस वाइस का फीचर दिया हुआ है, जो कि एक एंवान्‍स नेचुरल लैंगवेज यूजर इंटरफेज है।यह यूआई आपकी आवाज का जवाब भी देगी। इसके अलावा अगर आपको जो व्‍यक्ति मैसेज कर रहा होगा और आप उसे कॉल करना चाहते होंगे, तब बड़ी आसानी से फोन को अपने कानों के पास ला कर उसे कॉल की जा सकती है।

यह गैलेक्‍सी एस 3, मार्बल वाइट और पैबेल ब्‍लू कलर में मिलेगा। कंपनी बता रही है कि भविष्‍य में इसके और भी रंग उपलब्‍ध किये जाएंगे। फिलहाल भारत में इस स्‍मार्टफोन की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।

Please Wait while comments are loading...
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
Opinion Poll

Social Counting