ये है दुनिया के ‘सबसे फ़ास्ट प्रोसेसर’ स्मार्टफोन, भारत में हैं उपलब्ध

Written By:

स्मार्टफोन में वैसे तो कई फीचर्स होते हैं जो इसे एक बेहतरीन डिवाइस बनाते हैं। हालाँकि जब ज्यादातर यूज़र्स नए फोन को लेने की सोचते हैं तो कुछ खास स्पेसिफिकेशन और फीचर्स पर ध्यान देते हैं, जिनमें फोन का कैमरा, बैटरी, स्क्रीन साइज़ और फोन का लुक जैसी चीजें ज्यादा मैटर करती हैं।

पुराने टैबलेट को ऐसे करें यूज़, हर कोई चाहेगा इसे

ये है दुनिया के ‘सबसे फ़ास्ट प्रोसेसर’ स्मार्टफोन, भारत में हैं उपलब्ध

वहीँ फोन को यदि थोड़ा टेक्निकल नजरिए से देखा जाए तो आप फोन के अन्य फीचर्स जैसे इसके प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर को ज्यादा अहमियत देंगे। सही मायने में एक स्मार्टफोन की जान होती है इसका प्रोसेसर। प्रोसेसर जितना पावरफुल होगा आपका फोन उतना ही स्मूथ परफॉरमेंस देगा।

Xolo era 1x प्रो भारत में लॉन्च, कीमत 5,888 रुपए

आज हम जिन स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं वो दुनिया के सबसे फ़ास्ट प्रोसेसर के साथ आते हैं। सबसे मजेदार बात यह है कि यह सभी स्मार्टफोन न केवल पावरफुल प्रोसेसर के साथ आते हैं बल्कि कई अन्य शानदार फीचर्स के साथ आते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं इस लिस्ट पर देखते हैं कौन से हैं ये स्मार्टफोन और क्या है इनकी खासियत।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

स्नैपड्रैगन 835

इससे पहले कि हम बात करें उन स्मार्टफोन की, पहले जान लेते हैं कि यह कौन सा प्रोसेसर है जो सबसे फ़ास्ट और पावरफुल है। तो बता दें कि ये है क्वालकॉम का लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835। यह लेटेस्ट एसओसी मोबाइल फ़ोन इंडस्ट्री में बेहद पावरफुल प्रोसेसर, यह पहला है जो 10 नैनोमीटर चिप में आता है।

यदि स्नैपड्रैगन 835 की बात करें तो यह अपने प्रीडिसेसर 821 से 30प्रतिशत ज्यादा बेहतर है। वहीँ परफॉरमेंस को देखें तो इसमें 27% अधिक क्षमता है और यह कम बैटरी खर्च करता है, जो इसकी एक और खासियत है।

 

 

सैमसंग गैलेक्सी एस8

अब बात करते हैं इस परोसस्सर के साथ आने वाले स्मार्टफोन की इनमें सबसे पहला नंबर है सैमसंग के लेटेस्ट फ्लैगशिप गैलेक्सी एस 8 का। यह स्मार्टफोन 5.8 इन्ह की सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है और इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया है। यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस फोन में 4जीबी की रैम और 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज है, जिसे 256जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

वनप्लस 5

भारतीय स्मार्टफोन में इस समय जो स्मार्टफोन हर मायने से सबसे पावरफुल माना जा रहा है वो है वनप्लस क अन्य लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5।

इस फोन में 5.5 इंच की ऑप्टिक AMOLED डिस्प्ले है। यह फोन 7.25mm थीं है और इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर इसके होम बटन पर दिया गया है। यह स्मार्टफोन डूअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। फोन में 20एमपी सेंसर और 16मेगापिक्सल सेंसर है। फोन में 6जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ स्नैपड्रैगन 835 एसओसी दिया है। इस फोन का अन्य वैरिएंट 8जीबी रैम और 128जीबी का है। फोन का सॉफ्टवेयर एंड्रायड 7.1.1 नॉगट ओएस है।

नूबिया ज़ी17

पावरफुल प्रोसेसर स्मार्टफोन की लिस्ट में नूबिया का नूबिया Z17 भी शामिल है। इस फोन की स्क्रीन 5.5 इंच की है और यह स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ आता है। इस फोन की रैम 8जीबी की है।


नूबिया ज़ी17 का एक अन्य वैरिएंट 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इस फोन में डूअल रियर कैमरा दिया है जो कि 23एमपी और 12एमपी सेंसर के साथ आता है। इस फोन में 16एमपी का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। यह फोन एंड्रायड 7.1.1 नॉगट दिया गया है। इस फोन में क्विक चार्ज 4+ सपोर्ट दिया गया है।

एचटीसी यू11

एचटीसी यू11 में 5.5 इंच की क्यूएचडी सुपर एलसीडी पैनल के साथ गोरिला ग्लास 5 प्रोटेक्शन भी दी गई है। इस फोन में 12एमपी का कैमरा है जो कि अल्ट्रा स्पीड ऑटोफोकस के साथ आता है। यदि कैमरा फोन की बात करें तो इस समय मार्केट में सबसे बेस्ट ऑप्शन है।

स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है। इसके साथ फोन में है 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
These smartphones are powered by the most powerful smartphone in the world snapdragon 835. Know more about the processor and smartphones, all in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
इस बार रक्षा बंधन पर लग रहा है चंद्रग्रहण, कुंवारे भाई हो जाए सावधान
इस बार रक्षा बंधन पर लग रहा है चंद्रग्रहण, कुंवारे भाई हो जाए सावधान
WWC IndVsENG पर ऋषि कपूर ने किया ट्वीट, लोगों ने कहा- मांगें माफी
WWC IndVsENG पर ऋषि कपूर ने किया ट्वीट, लोगों ने कहा- मांगें माफी
Opinion Poll

Social Counting