साल 2016 में आए सूपर फ़ास्ट चार्ज होने वाले ये स्मार्टफोन

Written By:

स्मार्टफोन आज कितने जरुरी हो चुके हैं ये हम सभी जानते हैं। ऐसा शायद ही कोई दिन हो जब हम बिना स्मार्टफोन के घर से बाहर निकलते हैं। यदि गलती से ऐसा हो भी गया तो तुरंत अपना रास्ता घर की और बदल देते हैं। तो ये है हमारा स्मार्टफोन, लेकिन क्या आप जानते हैं की सबसे पहला स्मार्टफोन कब आया था।

ब्‍लूटूथ 5.0 टेक्‍नोलॉजी को सबसे पहले लाने वाला फोन होगा सैमसंग गैलेक्‍सी एस8

इसके लिए आपको विकिपीडिया पर जाने की जरुरत नहीं है। पहला स्मार्टफोन साल 1992 में आईबीएम ने पेश किया था। जिसे साइमन पर्सनल कम्यूनिकेटर का नाम दिया गया था। तब से अब स्मार्टफोन में बेहद कमाल का बदलाव देगा गया है। टेक्नोलॉजी की बात करें तो यह बदलाव और सुधार अविश्वसनीय है।

23 रुपए में अनलिमिटेड कॉल और डाटा

फुल चार्ज होने में आपका फोन कितना टाइम लेता है?

कर्व एज डिस्प्ले, फिंगरप्रिंट स्कैनर, वायरलेस चार्जिंग, वायरलेस हैडफ़ोन से लेकर शानदार कनेक्टिविटी, सभी कुछ काबिले तारीफ है। लेकिन एक चीज जो तब भी बेहद जरुरी थी और आज भी सबसे जरुरी है वो है फोन की पॉवर क्षमता यानी की बैटरी। यकीनन बैटरी में भी कई सुधार देखे गए हैं।

गूगल प्‍ले स्‍टोर में फेक एप को कैसे पहचानें

उस समय बैटरी भारी होती थी और रिचार्ज होने में काफी लम्बा समय लेती थी। लेकिन आज स्मार्टफोन निर्माता अपने फोन्स में लिथियम बैटरी इस्तेमाल करते हैं। जो की काफी हल्की होती हैं और जल्दी चार्ज भी हो जाती हैं। वहीँ आज कई फोन क्विक चार्जिंग फीचर के साथ आते हैं, जिन्हें चार्ज होने बेहद कम समय लगता है।

अपने एंड्रायड स्‍मार्टफोन से कर सकते हैं ये ख़ास काम

साल 2016 में कई मोबाइल कंपनियों ने इस टेक्नोलॉजी को अपनाया है। इस साल हमने कई फोन देखें जो की फ़ास्ट चार्जिंग फीचर के साथ आते हैं। तो चलिए नज़र डालते हैं ऐसे ही कुछ शानदार स्मार्टफोन पर-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

वनप्लस 3

बैटरी के मामले में यह फोन बेहद शानदार है। एक स्टैण्डर्ड डैश चार्जर के साथ यह स्मार्टफोन फुल चार्ज चार्ज होने में 1 घंटे और 14 मिनट का समय लेता है।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

ओप्पो एफ1 प्लस

ओप्पो एफ1 प्लस का चार्जिंग टेस्ट करने पर फोन काफी बढ़िया लगा है, यह फुल चार्ज होने में 1 घंटे 11 मिनट का समय लेता है। जो कि अन्य फोन्स के लिए मुश्किल है।

एलजी जी5

इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुआ एलजी जी5 क्वालकॉम की क्विक चार्ज सिस्टम के साथ आता है। यह फोन फुल चार्ज होने में 1 घंटे 18 मिनट का समय लेता है।

मोटोरोला मोटो जी

साल 2016 में मोटोरोला और लेनोवो ने मिलकर कई फोन लॉन्च किए हैं। कंपनी ने अपने मोटो जी4 में टर्बोपॉवर चार्जिंग दी, जो कि कंपनी के अनुसार सबसे फ़ास्ट है। मोटो जी भी सामान चार्जिंग पॉवर के साथ आता है।

सैमसंग गैलेक्सी एस7 एज

सैमसंग का शानदार गैलेक्सी एस7 एज स्मार्टफोन 1 प्रतिशत से 75 प्रतिशत तक चार्ज होने में 1 घंटे का समय लेता है। जो कि कई स्मार्टफोन से बेहतर है।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Smartphones That Can Charge Faster Than Others Get Rated. This phones can be charged in less times.
Please Wait while comments are loading...
छोटे से देश ने चीन को मारा 'तमाचा', बोला हम तुम्हारे गुलाम नहीं
छोटे से देश ने चीन को मारा 'तमाचा', बोला हम तुम्हारे गुलाम नहीं
मुजफ्फरनगर रेल हादसा LIVE: 23 की मौत, 65 गंभीर रूप से घायल
मुजफ्फरनगर रेल हादसा LIVE: 23 की मौत, 65 गंभीर रूप से घायल
Opinion Poll

Social Counting