2023 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन : iPhone, OnePlus, Samsung Galaxy S23 और ये सभी

|
2023 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन के नाम और डिटेल्स, जाने यहां

साल 2022 स्मार्टफोन इंडस्ट्रीज के लिए एक रोमांचक नहीं था। इस साल स्मार्टफोन में बहुत कम टेक्नोलॉजी इनोवेशन हुए। इस साल टेक में सबसे पसंदीदा स्मार्टफोन नथिंग फोन (1) था। Nothing Phone (1) यूनिक ग्लिफ डिज़ाइन को ज्यादा पसंद किया गया। इसके अलावा, iPhone 14 प्रो फोन पर Pixel 7 डिज़ाइन और डायनेमिक आइलैंड डिज़ाइन भी कुछ हद तक लोगों को पसंद आया। कुछ फोनों के अलावा, 2022 में लॉन्च किए गए फोन कुछ खास नहीं थे। अपकमिंग साल, फोन के मामले में थोड़ा अलग होने की उम्मीद है।

 

2023 में बहुत सारे रोमांचक स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं। आईफोन 15 से लेकर वनप्लस 11 तक, नए पिक्सेल फोन और बहुत सारे स्मार्टफोन आने वाले साल में ऑफिशियल होने की उम्मीद है। वास्तव में, ज्यादा एक्सपेक्ट स्मार्टफोन, जिनमें iPhone 15 भी शामिल है, iPhone 14 फीचर से भरपूर होने और बहुत सारे इनोवेशन लाने की उम्मीद है। कुछ अफवाहें और लीक से पता चलता है कि iPhone 15 सीरीज के सभी चार मॉडल डायनेमिक आइलैंड की पेशकश करेंगे, एक ऐसी फैसिलिटी जो अभी केवल iPhone 14 Pro मॉडल तक ही सीमित है।

जबकि 2023 चल रहे साल की तुलना में ज्यादा दिलचस्प होने वाला है, यहां कुछ ऐसे स्मार्टफोन हैं जिनका हम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

OnePlus 11

OnePlus 11 अगले हफ्ते चीन में ऑफिशियल होने के लिए तैयार है। भारत में, स्मार्टफोन फरवरी में आएगा। कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर वनप्लस 11 को 7 फरवरी को पेश करने की अनाउंसमेंट की है। वनप्लस 11 कंपनी की वापसी डिवाइस होगी और हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि साल 2022 कंपनी के लिए अच्छा नहीं था। इस साल ब्रांड के कई दिलचस्प डिवाइस नहीं थे, लेकिन 2023 में, वनप्लस 11 के लॉन्च के साथ, कंपनी का टार्गेट उस बिट को बदलना है। ऑफिशियल लॉन्च से पहले, कंपनी ने वनप्लस 11 के डिज़ाइन के साथ कुछ डिटेल्स का खुलासा किया है। वनप्लस 11 स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 के साथ ब्रांड का पहला स्मार्टफोन होगा और यह अलर्ट स्लाइडर को भी वापस लाएगा।

 
2023 में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन के नाम और डिटेल्स, जाने यहां

iPhone 15

इस साल का iPhone 14 मॉडल ज्यादा दिलचस्प नहीं था और इससे यूजर्स को निराशा हुई। रिपोर्ट्स बताती हैं कि Apple न केवल स्पेसिफिकेशंस के लिहाज से बल्कि डिजाइन के मामले में भी बदलाव ला सकता है। अगले साल के iPhone मॉडल में डायनेमिक आइलैंड डिस्प्ले की फैसिलिटी दी गई है, जो प्रजेंट में केवल iPhone 14 Pro मॉडल तक ही सीमित है। कुछ लेटेस्ट लीक से यह भी पता चला है कि Apple iPhone 15 के साथ-साथ iPhone 15 Plus की कीमतों को कम कर सकता है, और ऐसा इसलिए है क्योंकि Plus मॉडल को शानदार फीडबैक नहीं मिली। साथ ही, iPhone 14, iPhone 13 के मुकाबले बहुत बड़ा अपग्रेड नहीं था, इसलिए माना जा रहा है कि iPhone 15 पहले से कहीं ज्यादा बड़ा अपग्रेड होगा।

Samsung Galaxy S23

Samsung Galaxy S23 सीरीज के 1 फरवरी, 29,023 रुपये में लॉन्च होने की उम्मीद है, हालाँकि कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर अनपैक्ड 2023 इवेंट के डेट का खुलासा नहीं किया है। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन क्रिएटर Samsung Galaxy S23, सैमसंग गैलेक्सी एस23 प्लस और सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा डिवाइस लॉन्च कर सकती है। लॉन्च से पहले, सैमसंग गैलेक्सी S23 के बारे में लगभग सब कुछ ऑनलाइन लीक हो गया है। स्मार्टफोन का ग्लोबल मॉडल क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर पर बेस्ड होने की उम्मीद है, जबकि हमेशा की तरह, भारत को Exynos वर्जन मिलेगा। स्मार्टफोन से अपने प्रीवियस की तुलना में बेहतर कैमरा और बैटरी पेशकश करने की उम्मीद है। लीक्स का सुझाव है कि सैमसंग गैलेक्सी S23 में 50-मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम, 120hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट, 8GB तक रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज। इस बीच, सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा में रियर पैनल पर 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिए जाने की उम्मीद है।

Pixel 8

Pixel 7 सीरीज ने भारत में सभी को एक्साइटेड कर दिया और ऐसा इसलिए क्योंकि Google ने कई सालों के बाद भारत में अपना फ्लैगशिप Pixel लॉन्च किया है। जबकि Google Pixel 7 सीरीज के फोन लॉन्च किए अभी कुछ ही महीने हुए हैं, Pixel 8 के आसपास के लीक पहले से ही इंटरनेट पर घूम मचा रहे हैं। लेटेस्ट लीक के मुताबिक, पिक्सेल 8 कैमरा एक नई एचडीआर तकनीक अपनाएगा, जो अगले पिक्सेल फोन को बेहतर फोटो क्लिक करने में काम करेगा। Pixel 7 पहले से ही शानदार कैमरे के साथ एक शानदार स्मार्टफोन है। फोन में 50-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सिस्टम है, Google का Tensor G2 प्रोसेसर और बहुत कुछ शामिल हैं। अगर Google परंपरा का पालन करता है, तो अगले जनरेशन के पिक्सेल डिवाइस को Tensor G3 प्रोसेसर पर बेस्ड किया जाना चाहिए।

 
Best Mobiles in India

English summary
There are a lot of exciting smartphone launches lined up in 2023. From the iPhone 15 to the OnePlus 11, new Pixel phones and more are expected to go official in the coming year. In fact, among the more expected smartphones, including the iPhone 15, the iPhone 14 is expected to be feature-rich and bring a lot of innovation.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X