मच्छर भगाने से लेकर मिमिक्री करने जैसे गज़ब के फीचर्स से लैस हैं ये ब्रांडेड फोन

By: Anoop Kumar Singh

मोबाइल की दुनिया दिन प्रति दिन इतनी तेजी से बदलती जा रही है कि अब यह सिर्फ कॉल करने या इंटरनेट चलाने तक ही सीमित नहीं है बल्कि आप इससे कई ऐसे काम भी कर सकते हैं जो कुछ सालों पहले तक लोग सोच भी नहीं सकते थे. अब हर एक कंपनी अपने फोन में कुछ ऐसी फीचर्स ला रही है जिससे वे दूसरे फोन से कुछ अलग नज़र आये.

 मच्छर भगाने से लेकर मिमिक्री करने जैसे गज़ब के फीचर्स से लैस हैं ये ब्रांडेड फोन

आज हम आपको 2017 में लांच हुए ऐसे ही कुछ ख़ास फोन के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने कुछ स्पेशल फीचर्स की वजह से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया.

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज
How to Type in Hindi on smartphone? स्मार्टफोन में कैसे लिखें हिंदी?
नोकिया-8 : डुअल साइट फीचर :

नोकिया-8 : डुअल साइट फीचर :

नोकिया 8 फोन बोथी फीचर से लैस है जिसमें आप एक साथ फ्रंट और बैक कैमरे से फोटो और वीडियो ले सकते हैं. बाद में आप वीडियो और फोटो को एक फ्रेम में साथ जोड़ भी सकते हैं. नोकिया का यह फीचर लोगों को बहुत पसंद आ रहा है और नोकिया ने इसे नोकिया 7 और नोकिया 9 में भी लांच किया है. यहां तक की बजट फोन इनफोकस विजन 3 में भी इस फीचर का इस्तेमाल किया गया है जिसे डुअलफाई नाम दिया गया है.

एप्पल आईफोन एक्स - एनीमोजी

एप्पल ने 10 वीं सालगिरह में मौके पर आई फोन एक्स लांच किया है जो ओएलइडी डिसप्ले, ट्रूडेप्थ सेंसर, फेसआईडी जैसे फीचर से लैस है. इन सबके अलावा इसमें एक ख़ास फीचर एनीमोजी दिया गया है. यह फ्रंट कैमरे की मदद से आपके चेहरे के एक्सप्रेशन और आवाज को रिकॉर्ड करता है और उसके बाद उसी आवाज की मिमिक्री एनिमेटेड करैक्टर द्वारा की जाती है. आप इसे मेसेज के रूप में अपने दोस्तों को भी भेज सकते हैं.

एलजी - के 7 आई : मस्कीटो रिपेलिंग टेक्नोलॉजी :

यह फोन दुनिया का पहला ऐसा फोन है जो अल्ट्रासोनिक मस्कीटो अवे टेक्नोलॉजी से लैस है. इस फोन से 30 किलोहर्ट्ज़ की अल्ट्रासोनिक फ्रीक्वेंसी वाली साउंड वेव निकलती हैं तो इंसानों को तो नहीं सुनाई देती हैं लेकिन ये मच्छरों को दूर भगा देती हैं. इस तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए कंपनी ने खासतौर पर बैक कवर डिजाईन किया है. कंपनी का दावा है कि उनके इस फोन से 72.32% मच्छर भाग जाते हैं.

इस फोन में है iPhone X जैसा काफी कुछ, कीमत 13,990 रुपए

मोटो-एक्स4 - प्रोजेक्ट फाई :

मोटो एक्स4 ने आईएफए 2017 टेक शो में इस ख़ास फोन को लांच किया. प्रोजेक्ट फाई एक वायरलेस वर्चुअल मोबाइल नेटवर्क है जो आपके आपके फोन को उस लोकेशन के सबसे मजबूत नेटवर्क पर अपने आप स्विच कर देता है. इस फीचर की वजह से कॉल ड्राप और सिग्नल ना मिलने जैसी समस्याएं खत्म हो जायेंगी. अगर आपके आस पास कोई फ्री वाई-फाई नेटवर्क होगा तो यह फोन अपने आप उससे कनेक्ट हो जायेगा. इस तरह से देखा जाये तो इस फीचर की मदद से आप हमेशा अच्छे नेटवर्क में रहेंगे.

रेजर फोन : 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट :

यह उच्च तकनीक से लैस एक बेहतरीन गेमिग फोन है. इस फोन में 5.72 इंच IGZO LCD डिसप्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ है. इसका मतलब है कि रेजर स्मार्टफोन की स्क्रीन एक सेकण्ड में 120 अलग तस्वीरें दिखा सकती है. यह फोन खासतौर पर गेमिंग के लिए बनाया गया है जिसमें गेम खेलते समय आपका मजा कई गुना बढ़ जायेगा,


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Nokia 8 with Bothie aka Dual Sight feature, the tenth-anniversary edition dubbed Apple iPhone X with Animoji, Razer phone with a high refresh rate of 120Hz, Moto X4 with Google’s Project Fi, and LG K7i with the mosquito repelling feature are some of the unique smartphones those were launched so far in 2017.
Canada PM at Taj: परिवार संग जमकर मस्ती की कनाडा के पीएम ने
Canada PM at Taj: परिवार संग जमकर मस्ती की कनाडा के पीएम ने
#Sexual Harassment: दोस्त कहते थे लड़की मना करे तो भी हाथ पकड़ना है-अनुराग कश्यप
#Sexual Harassment: दोस्त कहते थे लड़की मना करे तो भी हाथ पकड़ना है-अनुराग कश्यप
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot