Lava X3 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, फ्री में मिलेगा 2,999 रुपये का नेकबैंड

|
Lava X3 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

भारतीय स्मार्टफोन कंपनी लावा Xiaomi, Realme, Samsung और OPPO जैसे चीनी और कोरियाई दिग्गजों को टक्कर देने के लिए बाजार में वापसी करने की कोशिश कर रही है। कंपनी लावा अग्नि 5जी, लावा ब्लेज़ 5जी आदि के लॉन्च के साथ बजट और मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में एक्टिव रही है।

 

लावा ने अब एक्स3 के रूप में भारत में एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन लॉन्च किया है। नया लावा स्मार्टफोन खुद को Redmi A1+ और Realme C-सीरीज़ के कुछ स्मार्टफोन्स के साथ प्रतिस्पर्धा करता हुआ पाता है। फोन एंट्री-लेवल मीडियाटेक प्रोसेसर के साथ आता है। लावा ने फोन को तीन कलर ऑप्शन में भी लॉन्च किया है। आइए एक नजर डालते हैं भारत में लावा एक्स3 की कीमत, स्पेसिफिकेशन और अन्य जानकारियों पर।

Lava X3 Specifications

स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के मामले में लावा एक्स3 में पॉलीकार्बोनेट बिल्ड है। फोन में एचडी+ रेजोल्यूशन के साथ 6.53 इंच का आईपीएस एलसीडी है। स्क्रीन के चारों ओर बेज़ल काफी पतले हैं। चूंकि यह एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है, इसलिए X3 स्टैंडर्ड 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। पीछे की तरफ, एक गोली के आकार का कैमरा मॉड्यूल है जिसमें डुअल-कैमरा सेटअप है। 8MP का प्राइमरी कैमरा और VGA सेंसर है। फोन एक एलईडी फ्लैश मॉड्यूल के साथ भी आता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, X3 में 5MP का फ्रंट कैमरा है।

Lava X3 Price in India

लावा एक्स3 एक बजट 4जी स्मार्टफोन है जिसकी कीमत भारत में 7,000 रुपये से कम है। यह तीन रंगों में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। डिवाइस चारकोल ब्लैक, आर्कटिक ब्लू और लस्टर ब्लू विकल्पों में आता है। इसे 3GB रैम वेरिएंट में 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है. फोन की कीमत भारत में 6,999 रुपये है। इसकी बिक्री 20 दिसंबर से शुरू होगी। प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहकों को मुफ्त में 2,999 रुपये का लावा प्रोबड्स एन11 नेकबैंड जीतने का मौका मिलेगा।

 

Lava X3 Features

स्मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी है। फोन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए 10W चार्जिंग को सपोर्ट करता है। यह 512GB तक मेमोरी बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ भी आता है। डिवाइस में 3GB रैम और 32GB इनबिल्ट मेमोरी है। यह MediaTek Helio A22 SoC से पॉवर लेता है। फोन Android 12 Go Edition को बॉक्स से बाहर बूट करता है। फोन में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और 3.5 मिमी हेडफोन जैक भी है और ब्लूटूथ, वाईफाई और जीपीएस को सपोर्ट करता है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The Lava X3 is a budget 4G smartphone priced under Rs 7,000 in India. It will be available for purchase in three colours. The device comes in Charcoal Black, Arctic Blue and Luster Blue options.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X