सबसे फ़ास्ट प्रोसेसर स्मार्टफोन, मल्टीटास्किंग में शानदार

Written By:

स्मार्टफोन इन दिनों एक साधारण फोन से कई ज्यादा हो चुके हैं। यह एक ऐसे मल्टीटास्किंग डिवाइस हैं जो कि छोटे-बड़े हर काम को मैनेज करते हैं। एक बेहतर स्मार्टफोन का मतलब है कि उसमें अच्छा कैमरा, बड़ी रैम, नया डिज़ाइन और शानदार डिस्प्ले होना चाहिए।

वोडाफोन यूज़र्स ऐसे पाएं एक साल का फ्री नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन

हालाँकि यदि आपको एक मल्टीटास्कर स्मार्टफोन चाहिए तो आप ऐसे फोन को देखिए जिसमें पावरफुल प्रोसेसर हो। आखिर सीपीयू ही फोन की जान होती है, और एक अच्छे फ़ास्ट फोन का श्रेय प्रोसेसर को ही जाता है।

सबसे फ़ास्ट प्रोसेसर स्मार्टफोन, मल्टीटास्किंग में शानदार

मान लीजिए कि आपके नए स्मार्टफोन स्मार्टफोन में बड़ी रैम, शानदार सेल्फी और फोटोज लेने वाला कैमरा और क्लासिक डिज़ाइन है, लेकिन परफॉरमेंस के नाम पर फोन कुछ ढीला है तो इन सबका कोई फायदा नहीं होगा। इसलिए जब भी नया फोन खरीदें तो इसके प्रोसेसर को ध्यान में जरुर रखें।

इन दिनों मार्केट में जो स्मार्टफोन मौजूद हैं उन्हें लेकर आप भले ही कंफ्यूज हों, लेकिन परेशान नहीं होंगे। हम आपके लिए लाए हैं उन स्मार्टफोन की लिस्ट जो आते हैं बेस्ट और फ़ास्ट सीपीयू के साथ।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

वनप्लस 5

37,999 रु
वनप्लस का हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन वनप्लस 5 इन स्मार्टफोन में से एक है जो कि फ़ास्ट प्रोसेसर के साथ आते हैं। इस फोन में 2.4GHz ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 835 64 बिट 10nm मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म, अड्रेनो 540जीपीयू के साथ दिया गया है।

हुवावे मेट 9

45,500 रु
2.4GHz ऑक्टा कोर किरिन 960 प्रोसेसर के साथ हुवावे का यह स्मार्टफोन भी मल्टीटास्क परफॉर्म करने में शानदार है। इसके साथ ही इस फोन में 4जीबी रैम और 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज है।

सैमसंग गैलेक्सी जे7 मैक्स

17,900 रु
मिड रेंज में शामिल सैमसंग का स्मार्टफोन गैलेक्सी जे7 मैक्स काफी पसंद किया जा रहा है। इस फोन में दमदार ऑक्टा कोर 2.4GHz कॉर्टेक्स ए53 प्रोसेसर है। साथ ही इसमें है 4जीबी की रैम।

सोनी एक्स्पीरिया एक्सज़ी प्रीमियम

59,928 रु
कैमरा ही नहीं बल्कि प्रोसेसर के मामले में भी सोनी का स्मार्टफोन सोनी एक्स्पीरिया एक्सज़ी प्रीमियम काफी शानदार है।

सैमसंग गैलेक्सी एस8 प्लस

64,900 रु
सैमसंग का फ्लैगशिप स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एस8 प्लस में 6.2 इंच की बड़ी क्यूएचडी सुपर AMOLED डिस्प्ले है। इस बड़ी स्क्रीन का मजा और दुगना हो जाता है कि जब इसमें आता है ऑक्टा कोर एक्सीनॉस 9 प्रोसेसर का साथ।

हुवावे पी10

बड़ी रैम के अलावा हुवावे पी10 स्मार्टफोन में 2.4GHz ऑक्टा कोर किरिन 960 प्रोसेसर भी है। यह फोन परफॉरमेंस में शानदार है।

हुवावे पी10 प्लस

हुवावे पी10 की तरह ही इस स्मार्टफोन में भी 2.4GHz ऑक्टा कोर किरिन 960 प्रोसेसर दिया गया है। दोनों स्मार्टफोन में केवल स्क्रीन साइज़ का अंतर है।

श्याओमी एमआई 6

श्याओमी का यह स्मार्टफोन 6जीबी रैम और 64जीबी रोम के साथ 2.45GHz ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 835 64 बिट 10nm प्रोसेसर के साथ आता है।

एचटीसी यू11

एचटीसी अपने स्लीक बॉडी डिज़ाइन और लुक्स के काफी पॉपुलर है, लेकिन एचटीसी यू11 अपने फ़ास्ट प्रोसेसर के लिए भी जाना जाता है। इसमें 2.45 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया है और इसकी रैम 6जीबी की है।

हुवावे ऑनर 9

5.15 इंच फुल एचडी डिस्प्ले के साथ ही हुवावे ऑनर 9 में 2.45GHz ऑक्टा कोर हुवावे किरिन 960 प्रोसेसर है। इस फोन की रैम भी 4जीबी और 64जीबी की स्टोरेज है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Top 10 smartphones with high-speed 2.45 GHz CPU. Read more detail of these smartphones.
Please Wait while comments are loading...
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
 चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
Opinion Poll

Social Counting