100 एसएमएस की सीमा समाप्‍त अब खुलकर करें एसएमएस

By Super
|
कुछ समय पहले टेलिमार्केटिंग कंपनियों के बल्‍क मैसेज पर रोक लगाने के लिए भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने एक आदेश जारी किया है। ट्राई ने टेलिकॉम आपरेटरों से एक दिन में 100 से अधिक मैसेज किसी को भी नहीं कर सकती थी मगर अब उपभोक्‍ताओं की मांग को देखते हुए ट्राई को कुछ कंपनियों ने उपभोक्‍ताओं द्वारा 100 एचएमएस की सीमा बढ़ाए जाने के आवेदन मिलें हैं।

ट्राई के अनुसार उपभोक्ताओं के आवेदनों को देखते हुए 100 एसएमस की सीमा को बढ़ाने का फैसला लिया गया है। अब उपभोक्ता 100 एसएमएस की बजाए 200 एसएमएस भेज सकते है। 100 एसएमएस पर लगे प्रतिबंध की वजह से कई कंपनियों के डीलरों, ईटिकट के अलावा कई लोगों को काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता था।

 

अभी कुछ समय पहले ट्राई ने दूरसंचार कंपनियों को तीन साल में टर्मिनेशन शुल्क खत्म करने का सुझाव दिया था अगर टर्मिनेशन शुल्क खत्‍म हो गया तो हमारे देश्‍ा में कॉल दरें काफी सस्‍ती हो जाएगी। अगर आकड़ो के हिसाब से देंखे तो इस समय जहां 20 पैसे प्रति मिनट की कॉल दर चल रही है वहीं शुल्‍क खत्‍म हो जाने के बाद प्रति मिनट 20 पैसे की कमी आ सकती है। ट्राइ की इस मांग से सीडीएमए ऑपरेटर काफी खुश है उनको कहना है वे इस शुल्क की कटौती के पक्ष में हैं। कटैती की वजह से उनका कॉल ट्रैफिक बढ़ेगा और ज्‍यादा से ज्‍यादा उपभोक्‍ता उनके नेटर्वक में जुडेंगे।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X