2017 में लॉन्च हुए ये स्मार्टफोन तो मचा देंगे बवाल

By Agrahi
|

आज स्मार्टफोन का यूज़र भी काफी स्मार्टफोन हो चुका है। हर यूज़र चाहता है कि उसके स्मार्टफोन में सभी जरुरी फीचर्स हों। हालाँकि फोन के फीचर्स उसकी कीमत पर पर भी निर्भर करते हैं, लेकिन कई हाई एंड स्मार्टफोन भी फीचर्स के मामले में मिड रेंज स्मार्टफोन से मात खा जाते हैं।

 
2017 में लॉन्च हुए ये स्मार्टफोन तो मचा देंगे बवाल

बात करें नए स्मार्टफोन की तो इन साल कई दमदार स्मार्टफोन के लॉन्च होने की उम्मीदें हैं। जिनमें कुछ मिड रेंज तो कुछ हाई रेंज के स्मार्टफोन शामिल हैं।

कई स्मार्टफोन कंपनियां बेहतर से बेहतर फोन पेश करने की तैयारी में है। ऐसे स्मार्टफोन जो केवल लुक्स या चुनिंदा फीचर्स ही नहीं बल्कि पूरा ओवरऑल शानदार पैकेज देते हों। हर कंपनी अपना बेस्ट वर्जन स्मार्टफोन पेश करना चाहती है।

अब इन सभी बातों को ध्यान में रख पता चलता है कि यह फोन लॉन्च होने के बाद टेक्नोलॉजी की दुनिया में बवाल मचा देंगे। शानदार फीचर्स, आकर्षक लुक और बेहतर क्वालिटी का यह पूरा कॉम्बिनेशन यूज़र्स को काफी पसंद आएगा।

वनप्लस 5

वनप्लस 5

वनप्लस 5 स्मार्टफोन एंड्रायड नॉगट पर काम करता है। इस फोन में 5.5 इंच AMOLED डिस्प्ले है, इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होने की उम्मीद है। फोन में 6/8 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज हो सकती है।
वनप्लस 5 स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, और इसका फ्रंट कैमरा 16एमपी का है। इस फोन में नॉन रिमूवेबल ली-पो 3000 mAh बैटरी दी जाएगी।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन के भी इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है। फोन में एंड्रायड नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम हो सकता है। फोन में 6.4 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले और ऑक्टा कोर 2.9 GHz कॉर्टेक्स ए53और क्वाड कोर 2.1 GHz कॉर्टेक्स ए57 प्रोसेसर दिया जाएगा। फोन में 6/8 जीबी की रैम होगी। फोन की इंटरनल मैमोरी 64/128 जीबी होगी।

श्याओमी एमआई 6 प्लस
 

श्याओमी एमआई 6 प्लस

श्याओमी का यह स्मार्टफोन भी काफी चर्चाओं में है, उम्मीद है कि यह इस साल लॉन्च होगा। इस फोन में 5.7 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। फोन एंड्रायड के लेटेस्ट नॉगट ओएस पर काम करता है। इसमें 4/6 जीबी रैम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा।

एपल आईफोन 8 प्लस

एपल आईफोन 8 प्लस

एपल भी अपने आने वाले फोन को लेकर काफी सुर्ख़ियों में है। फोन में 5.8 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले है। इसमें क्वाड कोर प्रोसेसर और 4जीबी रैम एपल ए11 प्रोसेसर है। फोन की स्टोरेज 256जीबी की है। इस फोन में 12एमपी का में कैमरा होगा और 7 एमपी का फ्रंट कैमरा होगा।

आईफोन 8

आईफोन 8

एपल आईफोन 8 iOS 10 पर काम करेगा। इसमें 5.0 इंच का OLED डिस्प्ले और 4जीबी की रैम होगी। फोन में ए10 प्रोसेसर दिया जाएगा। इसका स्टोरेज 32जीबी/128जीबी/256जीबी स्टोरेज होगी।

ओप्पो फाइंड 9

ओप्पो फाइंड 9

ओप्पो का यह स्मार्टफोन फाइंड 9 भी एंड्रायड नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कहा जा रहा है कि इस फोन में 5.5 इंच आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में क्वालकॉम एमएसएम8998 स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है।

मोटोरोला मोटो जी2 फ़ोर्स

मोटोरोला मोटो जी2 फ़ोर्स

मोटोरोला मोटो जी2 फ़ोर्स एंड्रायड 7.1 नॉगट ओएस के साथ आएगा। इसमें 5.5 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले होगा। इस फोन में क्वाड कोर प्रोसेसर 4जीबी रैम होगी। इस फोन का रियर कैमरा 13 एमपी और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा होगा।

एचटीसी यू

एचटीसी यू

एचटीसी का यह फोन भी एंड्रायड 7.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 5.5 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। 4जीबी रैम के साथ यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ आएगा।

नोकिया 9

नोकिया 9

वैसे तो नोकिया अपने सभी नए स्मार्टफोन और फीचर फोन को लेकर चर्चाओं में है। यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही भारत में कुछ स्मार्टफोन पेश कर सकती है। इसी बीच कंपनी के स्मार्टफोन नोकिया 9 की भी खबरें हैं। यह फोन 5.5 इंच की OLED डिस्प्ले के साथ आएगा। इसमें 6जीबी रैम क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एमएसएम8998 प्रोसेसर है।

सैमसंग गैलेक्सी एस8 एज

सैमसंग गैलेक्सी एस8 एज

एंड्रायड 7.0 नॉगट और 5.7 इंच की सुपर AMOLED स्क्रीन के साथ यह फोन भी इस लिस्ट में है। फोन में 6जीबी की रैम और 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज होगी।

 

 

 
Best Mobiles in India

English summary
These upcoming rumored smartphone expected to launch in 2017 will create a great buzz in smartphone industry. Read more detail about each upcoming phone in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X