Vivo ला रहा है 200W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाला फोन, पलक झपकते ही होगा फुल चार्ज

|

चीन का पॉपुलर स्मार्टफोन ब्रांड Vivo जो अपने फ्लैगशिप फोन्स के लिए दुनियाभर में पॉपुलर है और अब कहा जा रहा है कि वीवो एक नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर काम कर रहा है जिसे सुपर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है। जी हाँ, चीन के एक टिपस्टर ने Weibo पर दावा किया है कि वीवो के अपकमिंग प्रीमियम फोन में 200W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी का सपोर्ट मिलेगा, जिसका मतलब यह है कि फोन चंद मिनटों में 100% चार्ज हो जाएगा। हालांकि इससे पहले भी ब्रांड ने भारत में 80W फास्ट चार्जिंग के साथ Vivo X80 और Vivo X80 Pro स्मार्टफोन को पेश किया था। आइये इस चीन के वीवो (Vivo) ब्रांड के अपकमिंग फ्लैगशिप फोन के बारे में जानते हैं विस्तार से।

 
Vivo ला रहा है 200W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाला फोन, पलक झपकते ही होगा फुल चार्ज

Vivo कर रहा है 200W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाले स्मार्टफोन पर काम

आधिकारिक तौर पर Vivo ने इस 200W फ्लैशचार्ज स्मार्टफोन के बारे में अभी तक कुछ बताया नहीं है लेकिन टिपस्टर के अनुसार वर्तमान में वीवो 200W के सपोर्ट वाले फोन पर काम कर रहा है। वहीं वर्तमान में मार्केट में ज्यादातर ऐसे फोन है जो 30W से 150W तक की हाई चार्जिंग स्पीड को सपोर्ट करते हैं और अभी तक, कोई भी स्मार्टफोन ब्रांड 200W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट नहीं दे रहा है।

1 बार फुल चार्ज करने के बाद 94 दिन तक चलेगा Oukitel WP19 स्मार्टफोन, जानें कीमत1 बार फुल चार्ज करने के बाद 94 दिन तक चलेगा Oukitel WP19 स्मार्टफोन, जानें कीमत

टिपस्टर के अनुसार वीवो का अपकमिंग फ्लैगशिप फोन 20V/10A सपोर्टेड एडेप्टर के साथ शिप होगा और इसमें 200W फास्ट चार्ज होगा। इसके अलावा यह स्मार्टफोन 120W, 80W और यहां तक ​​​​कि 65W चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा। टिपस्टर ने यह भी कहा कि फोन में 4,000mAh की छोटी बैटरी होगी।

एलन मस्क का ऑर्डर, Tesla के कर्मचारियों को ऑफिस से करना होगा 40 घंटे काम, नहीं तो कंपनी छोड़ देंएलन मस्क का ऑर्डर, Tesla के कर्मचारियों को ऑफिस से करना होगा 40 घंटे काम, नहीं तो कंपनी छोड़ दें

अब रही अन्य स्पेसिफिकेशन्स के बारे में तो अभी तक इसके अलावा कोई जानकारी नहीं है और इसके फोन का नाम किया दिया जाएगा वो भी तय नहीं हुआ है।

हालांकि आपको बता दें कि Xiaomi ने पहले ही अपनी 200W हाइपरचार्ज फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को दिखा दिया है, लेकिन यह अभी तक व्यावसायिक उपयोग के लिए तैयार नहीं है। कंपनी का दावा है कि यह चार्जिंग सपोर्ट केवल 8 मिनट में 4,000mAh की बैटरी को 100% चार्ज कर देता है।

 

टेक टिप्स: कैसे लें Windows 11 PC पर स्क्रीनशॉट ,अपनाएं ये आसान शॉर्टकटटेक टिप्स: कैसे लें Windows 11 PC पर स्क्रीनशॉट ,अपनाएं ये आसान शॉर्टकट

जिनके पास स्टैंडर्ड 65W चार्जर है, उन्हें लगभग 35-40 मिनट तक प्रतीक्षा करनी होगी यदि उनके डिवाइस में 5,000mAh की बैटरी है। Xiaomi की 120W वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी कंपनी के अनुसार लगभग 15 मिनट में फुल चार्ज (4,000mAh की बैटरी) की पेशकश करती है।

इतना महंगा फोन लेकर भी क्‍यों पछता रहे हैं ये लोगइतना महंगा फोन लेकर भी क्‍यों पछता रहे हैं ये लोग

आने वाले समय में कुछ ही मिनटों में चार्ज होंगे स्मार्टफोन

जैसा कि देखा गया है कि बीते कुछ सालों में स्मार्टफोन कंपनियों ने चार्जिंग सपोर्ट में काफी बदलाव किया है। पहले की तुलना में कम्पनियाँ अब ज्यादा फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाले स्मार्टफोन पेश करती है। आज 10 मिनट से लेकर 30 मिनट के अंदर यूजर्स अपने फोन को आसानी से चार्ज कर रहे हैं। इस कारण यह कहना गलत नहीं है कि आने वाले समय में यूजर्स को अपने मोबाइल फोन को चार्ज करने के लिए 10 मिनट का भी समय देने की भी आवश्यकता नहीं होगी।

टेक्नोलॉजी से जुड़ी सबसे लेटेस्ट खबरों के लिए आप Gizbot हिंदी से जुड़े रहें क्योंकि हम हर लेटेस्ट खबर यहाँ साझा करते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Vivo Is Reportedly Working On 200W Charging Support Smartphone

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X