Vivo X80 Pro रिव्यू : फ़ास्ट प्रोसेसर के साथ देता है बेस्ट फोटोग्राफी एक्सपीरियंस

|

अभी हाल में , Vivo ने भारत में अपनी X80 सीरीज लॉन्च की। ग्रैब करने के लिए आपके पास दो नए फोन हैं - VivoX80 और Vivo X80 Pro । VivoX80 और VivoX80 Pro प्रीमियम स्पेक्स और फीचर्स के साथ-साथ बेस्ट-इन-क्लास फोटोग्राफी अनुभव देने का दावा करते है। फोन की कीमत 50k से ऊपर है और इसमें स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 चिपसेट, 4700mAh की बैटरी, क्वाड कैमरा सेटअप और बहुत कुछ है।

 

आज भारत में हुई Oppo K10 5G की पहली सेल लाइव , जाने क्या है खासआज भारत में हुई Oppo K10 5G की पहली सेल लाइव , जाने क्या है खास

लेकिन यह कैसा प्रदर्शन करता है? क्या यह स्मार्टफोन अपनी कीमत के अनुकूल है ? इन सभी सवालों का जवाब लेकर आज मैं आप सभी के लिए Vivo X80 Pro स्मार्टफोन का रिव्यू लेकर आई हूं जिसमे मैं आपको स्मार्टफोन के सभी फायदे , नुकसान के साथ साथ इस स्मार्टफोन में और क्या है खास ये सब बताने वाली हूं तो चलिए शुरू करते है आज का रिव्यू.....

इतना महंगा फोन लेकर भी क्‍यों पछता रहे हैं ये लोगइतना महंगा फोन लेकर भी क्‍यों पछता रहे हैं ये लोग

PROS

- फोटोग्राफी के लिए है बेस्ट।
- फास्ट प्रोसेसर।
- सुपर फ़ास्ट चार्जिंग।
- लाउड स्टीरियो स्पीकर।
- फ़ास्ट फ़िंगरप्रिंट रीडर।

Nokia G21 रिव्यु: दमदार बैटरी के साथ है एक बजट 4G स्मार्टफोन Nokia G21 रिव्यु: दमदार बैटरी के साथ है एक बजट 4G स्मार्टफोन

CONS

- हल्का सॉफ्टवेयर ।
- ज़्यादा और जल्दी गरम होने का खतरा ।
- क़ीमती ।

जाने भारत के किन 13 बड़े शहरों में 5G कमर्शियल होने वाला है रोल आउटजाने भारत के किन 13 बड़े शहरों में 5G कमर्शियल होने वाला है रोल आउट

आकर्षक डिजाइन फैक्टर
 

आकर्षक डिजाइन फैक्टर

- बात करें डिजाइन की तो X80 Pro अपनी मजबूत बिल्ड क्वालिटी और आकर्षक डिजाइन फैक्टर के साथ अपने पूर्ववर्ती की विरासत को आगे बढ़ाता है।
- इसमें एक ऐसा डिज़ाइन है जो पहली नज़र से ही आपको आकर्षित करता है । स्मार्टफोन सिंगल कॉस्मिक ब्लैक कलर वेरिएंट में आता है और इसमें AG फ्लोराइट कोटिंग के साथ पीछे की तरफ मैट फिनिश है। गर्मी के मौसम में जब आपके हाथ पसीने से तर होते है तब भी यह कोटिंग फोन को गंदा न होने में मदद करती है।

- थोड़ी निराशा होती है जब आप स्मार्टफोन को हाथ में पकड़ते है क्योंकि स्मार्टफोन का वजन 219 ग्राम है और यह हाथ में काफी भारी लगता है। इसकी मोटाई 9.1 मिमी है जो इसे चिकना नहीं बनाती है, इसलिए यह आपके हाथ में मोटा लगता है।
- दाएं और बाएं किनारे के फ्रेम सुडौल हैं जबकि ऊपर और नीचे फ्लैट फ्रेम हैं। दाईं ओर एक पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर है जबकि निचले किनारे में एक USB टाइप-सी पोर्ट, प्राइमरी माइक्रोफोन, डुअल सिम स्लॉट और प्राइमरी लाउडस्पीकर है।
- 6.78-इंच OLED डिस्प्ले पैनल के शीर्ष पर फ्रंट साइड में एक छोटा सेल्फी कैमरा कटआउट है।

- VivoX80 Pro को 30 मिनट के लिए 1.5 मीटर तक के पानी के भीतर प्रतिरोध के लिए आईपी 68 रेट किया गया है, इसलिए अगर स्मार्टफोन पानी की बाल्टी में गिर जाता है तो किसी को चिंतित होने की जरूरत नहीं है। यदि उपकरण गीला हो जाता है, तो इसे एक साफ, सूखे कपड़े से साफ कर सकते है ।

AMOLED LTPO डिस्प्ले पैनल

AMOLED LTPO डिस्प्ले पैनल

- Vivo X80 Pro में 6.78-inch Quad HD+ E5 10-bit AMOLED LTPO डिस्प्ले पैनल है। बड़े स्क्रीन का आकार अच्छा व्यूइंग एंगल और बड़े दृश्य प्रदान करता है।
- 120Hz रिफ्रेश रेट स्क्रॉलिंग को स्मूथ बनाता है लेकिन सैमसंग के S22 सीरीज डिस्प्ले की तुलना में मैंने उन्हें थोड़ा रफ पाया।
- यह 300Hz के टच सैंपलिंग रेट को सपोर्ट करता है जिसका मतलब है कि यह टच करने के लिए अल्ट्रा-रेस्पॉन्सिव है। वीवो ने स्क्रीन के ऊपर गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन जोड़ा है ताकि इसे क्षति से बचाया जा सके।
- एक इन-डिस्प्ले 3डी अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर है जो तेज और कुशल है।

कमरे में है खास बात

कमरे में है खास बात

- Vivo X80 Pro में पिछले हिस्से पर क्वाड-कैमरा सेटअप है। इसमें OIS के साथ 50MP का मुख्य सेंसर, 48MP का अल्ट्रावाइड कैमरा, 12MP का 2x पोर्ट्रेट लेंस और LED फ्लैश के साथ 8MP का पेरिस्कोप लेंस शामिल है।
- Vivo फोन का कैमरा इसकी मुख्य विशेषताओं में से एक है क्योंकि कंपनी इस सीरीज को अपने फोटोग्राफी कौशल के लिए बाजार में उतारती है।

- स्मार्टफोन का मुख्य कैमरा अद्भुत तस्वीर को कैप्चर करता है। इमेज की डायनेमिक रेंज अच्छी है और सीधी धूप में शूट करने से भी क्लियर इमेज मिलती है।
- 48MP अल्ट्रावाइड सेंसर एक विशाल क्षेत्र को कवर करता है और अच्छे दर्शनीय शॉट्स देता है। 5x ज़ूम विस्तृत इमेज कैप्चर करने में अच्छा काम करता है यह 60x तक ज़ूम कर सकता है लेकिन यह ज्यादा उपयोगी नहीं होगा।

- लेंस में ऑटोफोकस है जिसका मतलब है कि आप अच्छे क्लोज-अप शॉट्स क्लिक कर सकते है। Vivo X80 Pro में सेगमेंट में सबसे अच्छा लो-लाइट फोटोग्राफी प्रदर्शन है।
- सेल्फी के लिए Vivo X80 Pro में फ्रंट में 32MP का कैमरा है। सेल्फी लेंस कई फिल्टर और प्रभावों के साथ लेता है जिससे आपकी स्किन अतिरिक्त सुंदर और चमकदार दिखती है।

40 मिनट में होगा फुल चार्ज

40 मिनट में होगा फुल चार्ज

- बैटरी लाइफ के मामले में, Vivo X80 Pro को X70 सीरीज के ऊपर अपग्रेड मिलता है। यह 4700mAh की बैटरी पैक करता है, जिसका अर्थ है अतिरिक्त 200mAh। इसकी आवश्यकता थी क्योंकि नवीनतम चिपसेट को भी एक बढ़ी हुई बैटरी की आवश्यकता होती है।
- बैटरी लगभग 12 घंटे का रनटाइम देती है। 80 Pro एक 80W फ्लैश चार्ज एडेप्टर के साथ आता है। फोन को 0 से 100% चार्ज होने में करीब 40 मिनट का समय लगता है।
- 50W वायरलेस चार्जिंग का भी प्रावधान है जो 1 घंटे में डिवाइस को 0 से 100% तक चार्ज कर सकता है।

क्या आपको Vivo X80 Pro खरीदना चाहिए?

क्या आपको Vivo X80 Pro खरीदना चाहिए?

Vivo X80 Pro उन लोगों के लिए एक फोन है, जिन्हें सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास कैमरा कैपेबिलिटीज की आवश्यकता होती है। यदि आप एक शानदार कैमरा अनुभव, तेज़ प्रोसेसर और तेज़ चार्जिंग की तलाश में एक प्रीमियम उपयोगकर्ता है, तो यह आपकी इन सभी ज़रूरतों को पूरा कर सकता है। हालाँकि, इसमें ब्लोटवेयर है और यह महंगा है लेकिन यह उन लोगों के लिए है जो अपने प्रीमियम स्मार्टफोन को दिखाना चाहते है और इसके लिए बड़ी कीमत चुकाने के लिए तैयार है ।

 

 
Best Mobiles in India

English summary
More recently, Vivo launched its X80 series in India. You have two new phones up for grabs - the VivoX80 and Vivo X80 Pro. VivoX80 and VivoX80 Pro claim to deliver best-in-class photography experience along with premium specs and features. The phone is priced above Rs 50k and packs a Snapdragon 8 Gen 1 chipset, 4700mAh battery, quad camera setup and more.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X