OPPO Reno 9 और Realme 10 Pro+ में से किस फोन के फीचर्स हैं सबसे बेहतरीन

|
OPPO Reno 9 और Realme 10 Pro+ में से किस फोन के फीचर्स सबसे बेहतरीन

OPPO Reno 9 सीरीज तीन वेरिएंट के साथ ऑफिशियल तौर पर लॉन्च किया गया था। कुछ दिन पहले Realme 10 Series की भी शुरुआत हुई थी। पहले के बेस वेरिएंट और बाद के हाई-एंड वेरिएंट को एक ही प्राइस रेंज में रखा गया है। हम वैनिला Oppo Reno 9 और Realme 10 Pro+ के बारे में बात कर रहे हैं, दो फोन जो कई चीजों को शेयर करते हैं, लेकिन एक ही टाइम में बहुत अलग हैं। उनके प्राइज टैग को देखते हुए, बहुत से लोग जानना चाहते हैं कि कौन सा सबसे अच्छा है और कौन सा उनकी जरूरतों के हिसाब से सहीं है। आइए जानते हैं OPPO Reno 9 और Realme 10 Pro Plus के मेन स्पेसिफिकेशन्स के बीच के अंतर के बारे में।

 

स्मार्टफोन के डिजाइन

OPPO Reno 9 डिजाइन के मुकाबले में 2022 का सबसे बेस्ट स्मार्टफोन में से एक है। सबसे पहले, यह केवल 7.2 मिमी की मोटाई के साथ सबसे पतले फोन में से एक है। यह बहुत हल्का है क्योंकि इसका वजन सिर्फ 174 ग्राम है। यह किनारों पर सर्किल स्क्रीन के साथ आता है, ठीक सबसे महंगे एंड्रॉइड फोन की तरह, और इसका पिछला डिज़ाइन बहुत शानदार है। लेकिन Realme 10 Pro Plus अभी भी सबसे खूबसूरत डिवाइसों में से एक है। इसमें ओप्पो की तरह कर्व्ड स्क्रीन दी गई है, यह बहुत पतली और हल्की है। Xiaomi के लेटेस्ट CIVI फोन के साथ मिडरेंज सेगमेंट में दो सबसे खूबसूरत फोन हैं।

डिस्प्ले

ऐसा लगता है कि OPPO Reno 9 और Realme 10 Pro Plus में बिल्कुल एक जैसा डिस्प्ले दिया गया है क्योंकि इसके स्पेसिफिकेशन एक जैसे हैं। हम एक AMOLED पैनल के बारे में बात कर रहे हैं जो 6.7 इंच के डायगोनल के साथ एक बिलियन कलर तक दिखाने में एलिजिबल है, 1080 x 2412 पिक्सल का फुल एचडी प्लस रिज़ॉल्यूशन, 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट, एचडीआर10+ सर्टिफिकेशन और 950 निट्स की पीक ब्राइटनेस है। पैनल में एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर भी शामिल है। इसलिए, यह देखते हुए कि डिस्प्ले स्पेसिफिकेशंस समान हैं, यदि आप यह तय करने की कोशिश कर रहे हैं कि कौन सा फोन लेना है, तो आप स्पेसिफिकेशंस पर बेहतर ध्यान देंगे। ध्यान दें कि रियलमी 10 प्रो प्लस बेहतर ऑडियो अनुभव के साथ-साथ 3.5 मिमी ऑडियो जैक प्रदान करने वाले स्टीरियो स्पीकर के साथ आता है, जबकि ओप्पो रेनो 9 में मोनो स्पीकर और कोई ऑडियो जैक नहीं है।

 
OPPO Reno 9 और Realme 10 Pro+ में से किस फोन के फीचर्स सबसे बेहतरीन

स्पेक्स और सॉफ्टवेयर

OPPO Reno 9 हार्डवेयर इस तुलना जीतता है क्योंकि यह एक बेहतर चिपसेट से लैस है, भले ही यह एक पुराना SoC है। हम मीडियाटेक के स्नैपड्रैगन 778G मोबाइल प्लेटफॉर्म के बारे में बात कर रहे हैं, जिसे 6 एनएम प्रोडक्शन प्रोसेस और ऑक्टा-कोर आर्किटेक्चर के साथ बनाया गया है। एसओसी 2.4 गीगाहर्ट्ज की मैक्सिमम फ्रीक्वेंसी पर चलने वाले कॉर्टेक्स ए78 सीपीयू, 2.2 गीगाहर्ट्ज पर चलने वाले तीन कॉर्टेक्स ए78 सीपीयू, 1.9 गीगाहर्ट्ज पर चलने वाले चार कॉर्टेक्स ए55 सीपीयू और एक एड्रेनो 642एल जीपीयू से बना है। चिपसेट के साथ, 12 जीबी तक रैम और 512 जीबी तक यूएफएस 3.1 इंटरनल स्टोरेज है। रीयलमे 10 प्रो प्लस में 2.6 गीगाहर्ट्ज की मैक्सिमम फ्रीक्वेंसी पर चलने वाला एक लोअर डायमेंशन 1080 है, जो 12 जीबी रैम और 256 जीबी तक नेटिव स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यूजर इंटरफेस कमोबेश एक जैसे हैं: ये फोन Android 13 पर चलते हैं, ColorOS 13 और Realme UI 4.0 हाइली कस्टमाइज है। Realme UI 4.0 ColorOS 13 का थोड़ा अलग वर्जन है।

कैमरा

Realme 10 Pro Plus का कैमरा सेटअप OPPO Reno 9 को मात देता है। हैंडसेट में 108 एमपी का मेन सेंसर, 8 एमपी अल्ट्रावाइड लेंस और 2 एमपी मैक्रो शूटर के साथ-साथ 16 एमपी सेल्फी स्नैपर के साथ एक ट्रिपल कैमरा सेटअप है। OPPO Reno 9 में एक मिडरेंज-क्लास 64 MP का रियर कैमरा है और इसमें एक अल्ट्रावाइड लेंस शामिल नहीं है, लेकिन इसमें एक बेहतर सेल्फी कैमरा है।

बैटरी

Realme 10 Pro Plus के साथ आपको 5000 mAh की बड़ी बैटरी और लंबी बैटरी लाइफ मिलती है। 67W फास्ट चार्जिंग के साथ चार्जिंग के साथ आता है, लेकिन Reno 9 में 4500mAh की छोटी बैटरी दी गई है।


 
Best Mobiles in India

English summary
OPPO Reno 9 series was officially launched with three variants. Realme 10 Series was also launched a few days ago. The base variant of the former and the high-end variant of the latter are kept in the same price range.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X