नोकिया वापस ला सकता है अपना सबसे हिट रहा नोकिया 3310

Written By:

सीईएस 2017 के बाद लोगों को इंतजार है नोकिया के एमडब्ल्यूसी 2017 में पेश होने वाले स्मार्टफोन का। इस लिस्ट में लंबे समय से चर्चाओं में बना नोकिया पी1 भी शामिल हो सकता है। वहीं हाल ही में सुनने में आया कि नोकिया अपने फैन्स को एक और सरप्राइज दे सकती है। यह सरप्राइज होगा नोकिया के सुपरहिट रहे नोकिया 3310 फीचर फोन का कमबैक, जो कि कंपनी फरवरी 26 को टेक शो में दे सकती है।

रास्‍ते ही नहीं जिंदगी भी आसान कर देगा गूगल मैप

नोकिया अपने 3310 फोन का हाई एंड वैरिएंट इस समय लॉन्च कर सकती है। हालाँकि इस बारे में कोई अन्य जानकारी नहीं है, न ही कंपनी की और से कोई पुष्टि की गई है।

नोकिया वापस ला सकता है अपना सबसे हिट रहा नोकिया 3310

आज के समय की बात करें तो लगभग हर स्मार्टफोन कंपनी ऐसे फोन पेश कर रही है जो कि एक खास यूएसपी के साथ आते हैं। जैसे ड्यूल लेंस कैमरा, अधिक चलने वाली बैटरी, बेज़ल लेस डिज़ाइन, वायरलेस चार्जिंग और भी काफी कुछ। आज के मोबाइल फोन मार्किट में स्मार्टफोन की डिमांड सबसे ज्यादा है और साथ ही कई लोगों की जरुरत भी।

5 फीचर्स जो ओप्पो ए57 को बनाते हैं बेस्ट सेल्फी स्मार्टफोन

एक और जहां कंपनियां एडवांस्ड फीचर्स वाले स्मार्टफोन पेश करने की होड़ में हैं वहीं नोकिया अपने आइकोनिक नोकिया 3310 फीचर फोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। ऐसे में सभी के मन में यह सवाल है कि क्या नोकिया 3310, फीचर फोन, इस स्मार्टफोन एरा में अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर पाएगा ? चलिए जानते हैं-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

हर घर में था नोकिया 3310

जिन लोगों मोबाइल फोन का इस्तेमाल 2000 के शुरुआत में किया, उनमें अधिकतर ने नोकिया 3310 फोन जरुर यूज़ किया होगा। उन दिनों यही फोन सबसे हिट था। इसे कितना भी गिरा लो, यह फिर काम करने लगता था। पानी में गिर जाए तो बस सुखा दो, फोन फिर से सही काम करने लगेगा।

नोकिया 3310 फोन ने की कई नई शुरुआत

नोकिया का यह फोन अपनी मजबूती के अलावा और भी कई फीचर्स के लिए पसंद किया गया। इस फोन से ही एसएमएस चैट की शुरुआत हुई। साथ ही यह फोन लॉन्ग लास्टिंग एनआईएमएच बैटरी के साथ आया था। इस फोन की बैटरी 260 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम देती है।

चर्चा में है नोकिया

नोकिया अब अपने आइकोनिक हैंडसेट को वापस लाने के लिए चर्चाओं में है। लेकीन फोन का नाम यदि नोकिया 3310 होता है, तो शायद यह सूट न हो। रिपोर्ट्स की मानें तो फोन एक लॉन्ग बैटरी लाइफ के साथ आएगा। डिवाइस की कीमत 4000 रुपए के करीब हो सकती है।

फीचर फोन

यदि इस नाम के साथ कंपनी केवल फीचर फोन पेश करे तो शायद यह काम कर जाए। यह नोकिया फैन्स का ध्यान खींचने में सफल हो सकता है। फोन में कुछ अपग्रेड होंगे तो यह फोन को स्मार्टफोन के इस दौर में साबित कर पाएगा। साथ ही नोकिया को 4जी LTE और VoLTE कनेक्टिविटी का भी ध्यान रखना चाहिए।

प्राइमरी फोन नहीं

नोकिया 3310 आज के टाइम में सभी के लिए प्राइमरी फोन बन जाए ऐसा तो काफी मुश्किल है लेकिन हां यह सेकेंडरी फोन की जरुरत पूरी कर सकता है। जिसे बिना बैटरी की टेंशन के इस्तेमाल किया जा सके।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Will Nokia 3310 make sense in the era of smartphones? Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
बाहुबली और श्रीदेवी समेत 24 दुर्लभ मूर्तियों को विदेशों से वापस ला चुकी है मोदी सरकार
बाहुबली और श्रीदेवी समेत 24 दुर्लभ मूर्तियों को विदेशों से वापस ला चुकी है मोदी सरकार
SOLAR ECLIPSE 2017: साल का दूसरा सबसे बड़ा ग्रहण हुआ खत्म
SOLAR ECLIPSE 2017: साल का दूसरा सबसे बड़ा ग्रहण हुआ खत्म
Opinion Poll

Social Counting