क्या आप तैयार हैं नए Xiaomi Mi 5X के लिए?

Written By:

श्याओमी अपने नए स्मार्टफोन की लॉन्च की तैयारी में है। कंपनी ने अपने Mi सीरीज के स्मार्टफोन की लॉन्च के बारे में टीज़ करते हुए जानकारी दी है कि 5 सितंबर को इसकी ग्लोबल लॉन्च होगी। कंपनी ने यह जानकारी तो नहीं दी गई कि इस लॉन्च में कौन सा फोन सामने आएगा, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह Xiaomi Mi 5X हैंडसेट हो सकता है।

हर मेट्रो स्टेशन पर WiFi, ऐसे करें इस्तेमाल

क्या आप तैयार हैं नए Xiaomi Mi 5X के लिए?

श्याओमी मी 5एक्स को कंपनी पहले ही चाइना में लॉन्च कर चुकी है। अब 5 सितंबर को फोन की ग्लोबल लॉन्च के बाद यह अन्य जगहों पर भी उपलब्ध होगा। श्याओमी Mi 5X कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है, जो डूअल कैमरा के साथ आता है।

2017: सबसे पावरफुल स्मार्टफोन, इनकी टक्कर में नहीं है कोई और

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Mi Mix 2 भी हो सकता है लॉन्च

इसके अलावा श्याओमी अपने स्मार्टफोन Mi Mix 2 को लेकर भी चर्चाओं में है। पिछले दिनों आई रिपोर्ट में कहा गया था कि यह स्मार्टफोन ऐपल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone 8 के साथ लॉन्च होगा। हालाँकि इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है, हो सकता है कि 5 सितंबर को कंपनी इस नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को भी लॉन्च करे।

पहला डूअल कैमरा स्मार्टफोन

श्याओमी ने अपने ग्लोबल अकाउंट से ट्वीट करते हुए जानकारी की है 5 सितंबर को कंपनी नया फोन लॉन्च करेगी। इसमें कंपनी ने #FlagshipDualCamera #XiaomiGlobalLaunch हैशटैग का इस्तेमाल किया है। यह भारत में कंपनी का पहला डूअल कैमरा स्मार्टफोन हो सकता है।

Xiaomi Mi 5X के स्पेसिफिकेशन

श्याओमी का स्मार्टफोन Xiaomi Mi 5X 5.5 इंच की फुल एचडी LTPS डिस्प्ले के साथ आता है। इस फोन में MIUI 9 दिया गया है, जो कि एंड्रायड 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। फोन में 64 बिट ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 625 एसओसी, 2GHz प्रोसेसर दिया गया है, इस फोन की रैम 4जीबी की है।

स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी की है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 128जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इस फोन में डूअल सिम सपोर्ट दिया गया है, यह 4जी VoLTE, यूएसबी टाइप सी पोर्ट के साथ आता है। फोन की बैटरी 3080mAh की है।

फ्लैगशिप डूअल कैमरा

श्याओमी मी 5एक्स स्मार्टफोन में डूअल रियर कैमरा सेटअप है। यह फोन 12 मेगापिक्सल वाइड एंगल लेंस 1.25 माइक्रोन पिक्सल सेंसर और f/2.2 अपर्चर के साथ आएगा, जबकि दूसरा 12 मेगापिक्सल टेलीफ़ोटो 1 माइक्रोन पिक्सल सेंसर और f/2.2 अपर्चर के साथ आता है। इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।

कीमत और कलर वैरिएंट

श्याओमी ने अपने स्मार्टफोन Mi 5X की कीमत चाइना में CNY 1,499 रखी है, जो कि करीब 14,200 रुपए तक है। यह फोन ब्लैक, गोल्ड और पिंक कलर ऑप्शन में होता है। उम्मीद की जा रही है कि श्याओमी भारत में भी इस फोन को लगभग इसी कीमत में पेश करेगी।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Xiaomi Mi 5X to be launched on 5th September with flagship dual camera. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
#INDvsAUS: धोनी की जादूई स्टंपिंग ने बदला मैच का रुख, देखें वीडियो
#INDvsAUS: धोनी की जादूई स्टंपिंग ने बदला मैच का रुख, देखें वीडियो
इस खिलाड़ी से कोहली ने कहा- 'कैच पकड़ना नहीं आता तो स्लिप में खड़ा क्यों होता है'
इस खिलाड़ी से कोहली ने कहा- 'कैच पकड़ना नहीं आता तो स्लिप में खड़ा क्यों होता है'
Opinion Poll

Social Counting