Subscribe to Gizbot

रेड्मी नोट 4 खरीदने से पहले जान लें, कहाँ रह गई है इसमें चूंक

Written By:

श्याओमी रेड्मी नोट 4 पिछले कुछ समय से काफी चर्चाओं में है, कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है यह फोन बजट रेंज में पेश किया गया है, इसके बावजूद फोन में डिस्प्ले, बिल्ड और बैटरी लाइफ आदि के मामले में यह स्मार्टफोन कई मिड रेंज स्मार्टफोन से मुकाबला कर सकता है ।

रेड्मी नोट 4 खरीदने से पहले जान लें, कहाँ रह गई है इसमें चूंक

मेटल यूनीबॉडी डिज़ाइन, हाई क्वालिटी फील, हाई परफॉरमेंस, शानदार बैटरी लाइफ व कई एनी प्रीमियम फीचर्स आदि सब श्याओमी स्मार्टफोन ब्रांड की एक पहचान बन गई है । यही इस कंपनी के फोन की खासियत भी है, इसी के चलते कंपनी भारत में भी अच्छी-खासी इमेज बना पाई है ।

एचटीसी 10 इवो भारत में 48,990 रुपये में लांच

एक ओर जहाँ हम कह सकते हैं कि श्याओमी ने अपने इस नए रेड्मी नोट 4 कई आकर्षक फीचर्स दिए हैं, वहीँ कुछ चीजों में फोन पीछे रह गया । ये वो फीचर्स हैं जो इन दिनों डिमांड में है और श्याओमी रेड्मी नोट 4 इन फीचर्स के साथ नहीं आता है, आइए देखते हैं क्या हैं ये फीचर्स

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

4k विडियो या ओआईएस

इस रेंज में कई ऐसे स्मार्टफोन हैं जो 4kkk विडियो रिकॉर्डिंग आप्शन के साथ आते हैं । रेड्मी नोट 4 में यह ऑप्शन नहीं दिया गया है । वहीँ फोन में ओआईएस (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) भी नहीं है ।

फ़ास्ट चार्जिंग

रेड्मी नोट 4 स्मार्टफोन 4100mAhmAh की बड़ी बैटरी के साथ आता है । इस फोन को चार्ज करने में आराम दो-ढाई घंटे का समय लग जाता है । यदि फोन में फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट होता है यह कम समय में फुल चार्ज हो सकता था । इन दिनों कई स्मार्टफोन में फ़ास्ट चार्जिंग दिया गया होता है ।

यूएसबी टाइप सी

एक ओर जहां स्मार्टफोन ब्रांड्स टाइप सी के साथ यूजर का एक्सपीरियंस बेहतर कर रहे हैं, वहीँ श्याओमी ने 2017 की शुरुआत ऐसी नहीं कर पाया है । यूएसबी टाइप सी से स्मार्टफोन चार्जिंग और डाटा केबल कनेक्ट करना काफी आसान हो जाता है।

स्क्रीन प्रोटेक्शन

श्याओमी का यह नया फोन 5.5 इंच की 1080पी आईपीएस डिस्प्ले के साथ आता है । डिस्प्ले को और बेहतर बनाने के लिए इसमें 2.5डी कर्व ग्लास दिया है, लेकिन इस फोन का डिस्प्ले कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ नहीं आता है । प्रोटेक्शन के साथ आपको अतिरिक्त सेफ्टी मिलती है ।

एनएफसी

श्याओमी ने एनएफसी को जरुरी न समझते हुए इस फोन में यह फीचर नहीं दिया है । यह एक जरुरी फीचर है जो लगभग हर मिड रेंज स्मार्टफोन में आपको मिलेगा । श्याओमी रेड्मी नोट 4 में यह फीचर हो सकता था । श्याओमी रेड्मी नोट 4 स्मार्टफोन में काफी कुछ शानदार है, लेकिन यह कुछ बेसिक और ऐसे फीचर्स हैं जिनकी डिमांड आज काफी ज्यादा है । अन्य कई मिड रेंज स्मार्टफोन में आपको यह सुविधाएं मिल जाएंगी ।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
REdmi note 4 has everything but still there some you will miss. check out the important features which redmi note 4 has not got.
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
आंख मारकर मशहूर हुई प्रिया का एक और कमाल, इस बार मार्क जकरबर्ग पर पड़ी भारी
आंख मारकर मशहूर हुई प्रिया का एक और कमाल, इस बार मार्क जकरबर्ग पर पड़ी भारी
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot